New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 जनवरी, 2023 04:19 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneshksaxena
  • Total Shares

पंजाब में राहुल गांधी को सबसे ज्यादा सिक्योरिटी दी गई हैं. यहां वह थ्री लेयर सुरक्षा में चल रहे हैं. जिसमें सबसे बाहर पंजाब पुलिस का घेरा, उसके बाद पंजाब पुलिस व स्टेट सीआईडी की रस्सी के साथ घेरे की सुरक्षा और अंत में राहुल की सिक्योरिटी हैं. इससे पहले पांच दिनों में राहुल की यात्रा में कोई चूक नहीं हुई.

आपको बताते हैं, कब-कब हुई चूक

पहली चूक आज सुबह करीब 8 बजकर 5 मिनट के दौरान यात्रा जालंधर-पठानकोट रोड पर थी. इसी दौरान होशियारपुर में दसूहा के पास एक युवक राहुल गांधी की थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा तोड़ने में सफल रहा और सीधे राहुल के पास पहुंच गया. यह देख पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग आगे बढ़े और युवक को पीछे धकेल दिया.

दूसरी चूक 35 मिनट बाद लगभग 8 बजकर 40 मिनट पर हुई. उस वक्त टी-ब्रेक चल रहा था. सड़क क्रॉस करने के लिए राहुल गांधी जैसे ही आगे बढ़े, उसी वक्त एक युवक आगे बढ़ा और राहुल के करीब पहुंच गया. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए युवक को हिरासत में ले लिया गया.

Rahul Gandhi Security, Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Security Breach, Rahul Gandhi Congress, Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra, Rahul Gandhi punjab, राहुल गांधी, राहुल गांधी सुरक्षा चूक, राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी भारत पंजाब, भारत जोड़ो यात्रा पंजाबहोशियारपुर में दसूहा के पास एक युवक राहुल गांधी की थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा तोड़ने में सफल रहा

पंजाब पुलिस ने राहुल पर ही ठीकरा फोड़ा

भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा चूक पर पंजाब पुलिस के सिक्योरिटी इंचार्ज आईजी जीएस ढिल्लोने ने राहुल गांधी पर ही ठीकरा फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि, हमने इसे वैरिफाई किया है. राहुल जी ने खुद उस युवक को अंदर बुलाकर गले लगाया. इसके बाद राजा वड़िंग ने युवक को अलग किया.

आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस की सुरक्षा में चूक की शिकायत पर CRPF ने कहा था कि 2020 से राहुल ने 113 बार सुरक्षा नियम तोड़े हैं. तब राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर दिल्ली में कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिकायत की थी. जिसके बाद सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स CRPF ने राहुल गांधी की सुरक्षा चूक मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपा थी और CRPF ने अपने जावब में कहा था कि राहुल ने 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा नियमों को तोड़ा है.

सुरक्षा चूक को लेकर राहुल गांधी और भगवंत मान आमने-सामने

आपको बता दें कि होशियारपुर में पहले दिन राहुल गांधी ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को नसीहत दी और कहा कि वह दिल्ली के दबाव में न आएं. दिल्ली में बैठे अरविंद केजरीवाल का रिमोट कंट्रोल न बनें. इसके बाद भगवंत मान ने जवाब में देर नहीं लगाई और उन्होंने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी से हटाने और चन्नी को सीएम बनाने को लेकर राहुल गांधी को जोरदार तंज कसा.

साथ ही उन्होंने कहा की राहुल गांधी पंजाब में आम आदमी पार्टी को उल्टा-सीधा ना कहें. मुझे सीएम पंजाब की लोगों ने बनाया है और चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल गांधी ने सीएम बनाया था. साथ ही आपने दो मिनट में चुने हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिल्ली से बेइज्जत करके हटा दिया था.

#राहुल गांधी, #भारत जोड़ो यात्रा, #सुरक्षा, Rahul Gandhi Security, Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Security Breach

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं और इनके लेख देश के कई समाचार पत्रों में प्रकाशित होते रहते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय