New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 दिसम्बर, 2017 10:03 PM
प्रवीण मिश्रा
प्रवीण मिश्रा
  @PraveenMishraAstrologer
  • Total Shares

राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष चुने गए हैं, आने वाले समय में कैसा होगा नए कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यकाल, क्या कहते हैं सितारे, क्या राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस पार्टी की स्थिति अच्छी होगी. इन सावलों के जबाव आइए राहुल गांधी की कुंडली के जरिए समझने की कोशिश करते हैं.

राहुल गांधी जी की जो जन्म की तारीख और जन्म का समय हमें मिला है उसे आधार बना कर यदि कुंडली बनाई जाए तो मकर लग्न की कुंडली बनती है और उनकी वृश्चिक राशि है, वर्तमान समय में चंद्रमा की महादशा चल रही है जो अप्रैल 2013 में शुरु हुई है और अप्रैल 2023 तक चलेगी और जुलाई 2017 से शनि की अंतर्दशा चल रही है जो फरवरी 2019 तक चलेगी.

राहुल गांधी, कांग्रेस, राशिफल, कुंडली

राहुल गांधी जी की कुंडली में चंद्रमा सातवें घर का स्वामी है लाभ स्थान में 11वें घर में बैठा हुआ है. जिस पर बुध की सातवीं दृष्टि पड़ रही है. बुध भाग्य स्थान का स्वामी है. शनि चौथे घर में बैठा हुआ है और कर्म स्थान यानि दसवें घर को और लग्न को देख रहा है. लग्न का स्वामी शनि अपनी अंतर्दशा में राहुल गांधी जी को अनुकूल फल देगा. शनि के लग्नेश होने के कारण शनि की अंतर्दशा में किए गए कार्यों का अच्छा रिजल्ट राहुल गांधी जी को प्राप्त होगा. कांग्रेस अध्यक्ष का पद भी राहुल गांधी जी को चंद्रमा की महादशा और शनि की अंतर्दशा में प्राप्त हुआ है नवांश कुंडली में शनि, सूर्य के साथ आठवें घर में बैठा हुआ जिस पर बुध की दृष्टि पड़ रही है.

26 अक्टूबर 2017 से राहुल गांधी जी अच्छा समय चल रहा है. और फरवरी 2019 तक स्थिति ठीक रहेगी. ज्योतिष में शनि का संबंध आम जनता से होता है और चंद्रमा का संबंध मन से होता है. इस दौरान राहुल गांधी आम जनता के बीच अपनी बात पहुचाने में कामयाब रहेंगे और जनता के बीच राहुल गांधी की लोकप्रियता और बढ़ेगी और आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी की स्थिति और मजबूत होगी. यानी गुजरात चुनाव से लेकर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की कुंडली जोर दिखाई.

लेखक

प्रवीण मिश्रा प्रवीण मिश्रा @praveenmishraastrologer

लेखक ज्योतिषाचार्य हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय