New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 नवम्बर, 2020 12:41 PM
अनु रॉय
अनु रॉय
  @anu.roy.31
  • Total Shares

पीएम मोदी (PM Modi) कितना झूठ बोलेंगे. कम से कम बिहार (Bihar) को लेकर तो इतना झूठ बिहार में तो न ही बोलें. क्या राजनीति में आ जाने के बाद लोग सच में बेशर्म हो जाते हैं? बीते दिन पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि, 'बिहार के लोग अब रात को बिना किसी डर के सड़कों पर निकलते हैं. अब उन्हें रंगदारी-अपहरण का डर नहीं सताता. बिहार के सभी गांवों को सड़कों और बिजली का सौग़ात मिल चुका है. सभी घरों में नल-जल योजना के तहत साफ़ पानी मिल रहा है.' अब हक़ीक़त सुनिए बिहारन से. बिहार अगर आप हेलिकॉप्टर से आएंगे तो सावन के गदहे के जैसे सब हरा-हरा ही दिखेगा सरकार. आप आइए बिहार सड़कों से अगर आपकी कमर न टूट गयी रोड के गड्ढों में मिलने वाले जर्क से तो कहिएगा. आप आइए बिहार के गांव में और देखिए नल-जल योजना वाला नल से पानी कितना आता है और कितने घरों की प्यास बुझ रही है.

Bihar Election, Bihar, Narendra Modi, Prime Minister, Rally, Speechबिहार में रैली के दौरान भाषण देते पीएम मोदी

और सबसे अहम रात को लोग निकलते हैं... नहीं इतना बड़ा झूठ बोलते आपकी ज़बान नहीं कांपी? सरकार निकलिए आप अकेले शाम के पांच के बाद बिना बॉडीगॉर्ड के. अगर मोबाईल और रूपेय-पैसे के साथ आपका पजामा और कच्छा न लूट लिया तो कहिएगा.

अरे सोच समझ कर झूठ बोलिए अगर बोलना है तो. मानती हूं कि नेता का काम झूठ बोलना है लेकिन इतना बड़ा झूठ नहीं शोभा देता देश के प्रधानमंत्री को. आप किसी शिक्षिका से बात कीजिए जो बिहार के गांव में पढ़ाने जाती है सांझ ढले अपने घर बिना बैग और मोबाइल लुटाए आ जाती है तो ईश्वर को शुक्रिया कहती है और आप बात करते हैं.

बॉस, देह झड़क गया मेरा. अरे लालू जो कुकर्म किए उसके लिए जेल में हैं. आप बताइए न आपके नीतीश बाबू ने क्या किया है. शराबबंदी है और शराब से आपको स्नान करवा कर राजतिलक करवा दिया जा सकता है. पूछे हैं कभी अपने नीतीश बाबू से ये ब्लंडर क्यों किए है? ख़ाली लालू जी को कोसने से काम थोड़े चलेगा. बाक़ी वोट आपके नाम पर मिल भी जाएगा तब भी जीत आपकी नहीं होगी क्योंकि बिहारी वोटरों के पास कोई और चारा नहीं है. यही आपका भाग्य है और बिहार का दुर्भाग्य.

ये भी पढ़ें -

मोदी ने तेजस्वी के सवालों का जवाब दिया या नहीं, फैसला बिहारवालों को करना है

नीतीश कुमार डाल डाल हैं - और बीजेपी की चुप्पी के भरोसे चिराग पात पात!

तेजस्वी को तराशने वाला है कौन, जिसने नीतीश की नींद हराम कर रखी है 

 

 

लेखक

अनु रॉय अनु रॉय @anu.roy.31

लेखक स्वतंत्र टिप्‍पणीकार हैं, और महिला-बाल अधिकारों के लिए काम करती हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय