New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 अप्रिल, 2017 05:12 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

यूपी जीतने के बाद बीजेपी जीत के रथ पर सवार है और मोदी बिलकुल नहीं चाहते कि किसी भी तरह ये विजय रथ रुके. इसके लिए पीएम मोदी ने 2019 के लिए फ्यूचर प्लानिंग शुरू कर दी है. बता दें, 2018 और 2019 में विधानसभा और लोकसभा चुनाव हैं. ऐसे में मोदी ने अभी से कमर कस ली है.

यूपी में शानदार जीत के बाद पीएम मोदी ने सभी बीजेपी सांसदों को चुनाव की तैयारी के निर्देश दे दिए हैं. मोदी का अब पूरा फोकस आने वाले चुनावों पर है. आइए जानते लोकसभा और विधानसभा चुनावों में क्या है मोदी की प्लानिंग...

1_040217050126.jpg

मोबाइल फोन से लड़ेंगे चुनाव

पीएम मोदी का जीत का फॉर्मूला होगा मोबाइल फोन. जी हां, 2019 का चुनाव बीजेपी मोबाइल फोन पर लड़ेगी. मोदी का मानना है कि युवाओं तक पहुंचने के लिए मोबाइल सबसे अच्छा माध्यम है. पीएम मोदी ने गुजरात, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, उड़ीसा और उत्तर प्रदेश के सांसदों से मुलाकात की और बता दिया कि अब समय के साथ सियासत भी बदल चुकी है.

मोदी ने सांसदों से फ्यूचर प्लानिंग की और बोला कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के कनेक्ट रहें और मोबाइल फोन को 2019 में होने वाले चुनावों में अपना हथियार बनाएं. पीएम मोदी का कहना है कि सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सरकार के कामों को मोबाइल के जरिेए पहुंचाना है और सांसदों से यह भी कहा है कि वो सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहें.

2_040217050141.jpg

लगातार जारी है मोदी की मीटिंग

यूपी चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी लगातार कभी कार्यकर्ताओं से तो कभी सांसदों से मीटिंग कर रहे हैं. अमित शाह से लेकर पीएम मोदी आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए अभी से सक्रिय हो गए हैं. वो लगातार बैठक और चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं. पीएम यह मीटिंग कर सांसदों को अपनी प्राथमिकताएं भी बता रहे हैं.

उनका संदेश यही है कि युवाओं को पता चले कि मोदी सरकार ने सत्ता के बाद क्या-क्या काम किए. कैसे उनकी सरकार ने मॉर्डन इंडिया का मॉडल तैयार किया. गरीबों और पिछड़ी जातियों के लिए कैसा काम हुआ. मोदी हर तरह से लोगों को बीजेपी के साथ खड़े रहने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं.

3_040217050158.jpg

विपक्ष की गलती का इंतजार

यूपी चुनाव में अखिलेश के गुजरात के गधे वाले बयान को पीएम मोदी ने पूरे चाव में खूब भुनाया था. जिसके बाद अखिलेश की काफी खिल्ली उड़ी थी. उस बयान के बाद पीएम मोदी के हर भाषण में अखिलेश और राहुल गांधी का मजाक बनाया जाता रहा. नतीजा सबसे सामने है. यूपी में भाजपा एकतरफा आई.

अब फिर पीएम मोदी को इंतजार होगा कि विपक्ष कोई गलती करे जिसका वो उसी तरह से जवाब दें. पीएम ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को कहा है कि जनता के पास वही जानकारी जाए जो सही है. चुनाव के वक्त विपक्ष ऐसे-ऐसे झूठे आरोप और अफवाहें फैलाएगी जिससे सरकार को नुकसान हो और उनको फायदा हो.

मोदी की तैयारियां फिलहार जारी हैं... और तब तक जारी रहेंगी जब तक 2019 का चुनाव खत्म न हो जाए. अब ये देखना होगा कि बीजेपी और आगे क्या रणनीति बनाती है. जिससे उनका सपना (कांग्रेस मुक्त भारत) पूरा हो.

ये भी पढ़ें-

2019 का चुनाव मोबाइल पर लड़ा जाएगा या बैलट पेपर पर?

ये लो मायावती का शक यूं ही नहीं था अब तो सबूत भी खिलने लगे

BJP का दोहरा रूप : नॉर्थ ईस्ट में बीफ बैन का इरादा नहीं

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय