New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जनवरी, 2023 01:12 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneeshksaxena
  • Total Shares

देश में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं. जो कि थमने का नाम ही नही ले रहा. लोग फिल्म का बायकॉट करने की मांग लगातार कर रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए पठान फिल्म के बारे में सवाल पूछे जाने पर फिल्म देखने को मना कर दिया. सीएम शनिवार को गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. एक सवाल के पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया और कहा कि शाहरुख खान कौन हैं?

गौरतलब हैं कि असम के कई शहरों में भी फिल्म के खिलाफ को लेकर लोगों ने आक्रोश हैं. इसी बात को लेकर सीएम से मीडिया कर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वार विरोध प्रदर्शन पर सवाल पूछा था. आपको बताते चलें कि बीते शुक्रवार को गुवाहाटी के नरेंगी में एक सिनेमा हॉल में बजरंग दल के लोगों द्वारा लोड़फोड़ भी की गई थी. इसी हॉल में पठान फिल्म की स्क्रीनिंग होनी थी.

650x400_012223063009.jpg

लोगों को असमिया फिल्म देखनी चाहिए

जब मीडिया के लोग सीएम बिस्वा से सवाल पूछ रहे थे. तब सीएम ने मीडिया कर्मियों से कहा कि प्रदेश के लोगों को असमिया फिल्म की चिंता करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि दिवंगत निपोन गोस्वामी के डायरेक्शन में बनी असमिया फिल्म डॉ. बेजबरुआ पार्ट 2 जल्द ही रिलीज होगी. लोगों को इस फिल्म को जरुर देखना चाहिए.

इसके अलावा एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि शाहरुख ने मुझे फोन नहीं किया. अगर वे फोन करते हैं तो मैं इस मामले को स्वंय देखता. उन्होंने कहा कि राज्य में लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन किया गया तो कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी. बताते चलें कि सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी फिल्म पठान गणतन्त्र दिवस से एक दिन पहले 25 जनवरी को रिलीज होगी.

हालांकि, अपने बयान के कुछ घंटे बाद ही उन्होंने ट्वीट करके बताया कि शाहरुख खान ने रात 2 बजे उन्हें कॉल किया था. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ''बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने मुझे फोन किया और हमने देर रात 2 बजे बात की. उन्होंने अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान गुवाहाटी में हुई एक घटना पर चिंता जताई. मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था को बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है. हम पूछताछ करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी कोई घटना न हो.''

विवाद का कारण क्या है?

आपको बता दें कि पठान फिल्म का गाना बेशरम रंग जब से रिलीज हुआ हैं. तभी से इस फिल्म का विरोध लगातार जारी हैं. इस गाने में दीपिका पादुकोण भगवा रंग की बिकिनी पहने हुए दिखाई दे रही हैं. विरोध जताने वाले लोगों का कहना हैं कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक हैं और इस गाने में दीपिका भगवा रंग के कपड़े पहन कर डांस कर रही हैं जो कि हिंदू धर्म के लिहाज से काफी आपत्तिजनक हैं. भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस फिल्म को लेकर विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिन्दू संगठन फिल्म पर बैन लगाने की लगातार मांग कर रहे हैं.

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneeshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं. राजनीति, क्राइम और समसामयिक विषयों के लेखन में रुचि रखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय