New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 जनवरी, 2017 08:25 PM
  • Total Shares

कांग्रेस लंबे वक्त से नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने का इंतजार कर रही है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू टोने-टोटकों में उलझे हुए हैं, और कांग्रेस में शामिल होने के लिए शुभ मुहूर्त की इंतजार कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू सिख धर्म के साथ-साथ हिंदू धर्म में भी काफी आस्था रखते हैं और पूजा-पाठ और कर्मकांड करते रहते हैं. और फिलहाल हिंदू धर्म के मुताबिक तारा डूबा हुआ है यानी किसी भी शुभ काम को करने का मुहूर्त फिलहाल नहीं है.

navjot-650_011217052442.jpg
 कांग्रेस में शामिल होने के लिए शुभ मुहूर्त की इंतजार कर रहे हैं सिद्धू 

इसी वजह से नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कांग्रेस में शामिल होने के अपने कार्यक्रम को अटका रखा है. लोहड़ी (मकर सक्रांति) से शुभ मुहूर्त शुरू होंगे और इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू कभी भी कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं. हिंदू धर्म के शास्त्रों के मुताबिक भी फिलहाल किसी भी शुभ कार्य को करने का मुहूर्त नहीं है और मकर सक्रांति से ही शुभ मुहूर्त शुरू होंगे, जिसके बाद कोई भी शुभ काम किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- उलझ गए गुरु 'सिद्धू', अब क्या करोगे?

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू कांग्रेस ज्वॉइन कर चुकी हैं और उनका कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू भी हर हाल में कांग्रेस में शामिल होंगे और अपने किसी जरुरी काम की वजह से वह कांग्रेस में शामिल नहीं हो पा रहे हैं और शुभ मुहूर्त जैसी बातों को लेकर उठ रहे सवालों को नवजोत कौर सिद्धू ने टाल दिया.

navjot-wife650_011217052458.jpg
 14 जनवरी यानी मकर सक्रांति के बाद नवजोत सिंह सिद्धू कभी भी कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं

वहीं कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू के शामिल होने पर हो रही देरी को लेकर विपक्षी अकाली दल ने चुटकी ली है. अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की हालत इस 1000 रूपए के नोट की तरह हो गई है, जिसे नोटबंदी के बाद से कोई नहीं पूछ रहा और डस्टबिन में डाल रहा है. साथ ही मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि बीजेपी को छोड़ते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि पार्टी उनको पंजाब से दूर रखना चाहती है इसी वजह से वे बीजेपी छोड़ रहे हैं लेकिन बीजेपी छोड़ने के 10 महीने बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर और पंजाब नहीं आए हैं. इससे साफ होता है कि जो नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के हित में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं उनके पास पंजाब के लिए वक्त ही नहीं है.

ये भी पढ़ें- सिद्धू और आप के बीच हुई 'डील' की ये है इनसाइड स्‍टोरी 

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने पर हो रही देरी को लेकर पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने उनका बचाव करते हुए कहा कि जब नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं और वो कई बार कह चुकी हैं कि उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू भी कांग्रेस में शामिल होंगे तो ऐसे में सिद्धू की ज्वॉइनिंग को लेकर हो रही देरी पर सवाल उठाना ठीक नहीं है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अब तक खुलकर ये बयान नहीं दिया है कि वो कांग्रेस में जाने वाले हैं. उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ही मीडिया के सामने यह बात कहते रहे हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू जल्द ही कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे. इसी वजह से सिद्धू के कांग्रेस ज्वॉइन करने पर हो रही देरी पर विपक्षी पार्टियों कोसवाल उठाने का मौका मिल गया है.

लेखक

सतेंदर चौहान सतेंदर चौहान @सतेंदर चौहान

लेखक आजतक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय