New

होम -> सियासत

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जनवरी, 2019 08:36 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

लोकसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में अपनी स्थिति मजबूत करने के उद्देश्य से मालदा पहुंचे अमित शाह ने ममता बनर्जी पर एक के बाद एक लगातार कई हमले किए. उन्होंने रथयात्रा, रोहिंग्य मुसलमान, दुर्गा पूजा विसर्जन जैसे कई मुद्दों पर तृणमूल कांग्रेस को घेरा. वहीं दूसरी ओर उन्होंने विपक्ष के गठबंधन को सेल्फी गठबंधन कह दिया और बोले कि गठबंधन से जुड़े लोग सिर्फ मोदी को हटाने की ख्वाहिश रखते हैं, जबकि हम गरीबी को हटाना चाहते हैं, भ्रष्टाचार को मिटाना चाहते हैं, रोग और बीमारियां दूर करना चाहते हैं, बेरोजगारी और निरक्षरता मिटाना चाहते हैं. आइए जानते हैं और किन मुद्दों पर अमित शाह ने ममता बनर्जी को घेरा.

ममता बनर्जी, मोदी सरकार, अमित शाह, लोकसभा चुनाव 2019अपनी पूरे भाषण में शाह ने हिंदुत्व की कई बातें कहीं.

TMC vs BJP

अमित शाह ने ममता सरकार पर हमला करते हुए कई बातें कहीं.

- जनता से सवाल पूछते हुए अमित शाह बोले- चुनावी यात्रा न निकालने वाली तृणमूल सरकार रहेगी या जाएगी?

- उन्होंने यह भी कहा कि ममता सरकार को लगा अगर हमारी चुनावी यात्रा निकली, तो उनकी अंतिम यात्रा निकल जाएगी.

- राज्‍य के चुनाव में तृणमूल सरकार ने लोगों को वोट नहीं डालने दिया. बीजेपी के लोगों की हत्‍याएं करवाईं.

- लोकसभा का ये चुनाव ममता सरकार के अधीन नहीं होने वाला है, तो जान लीजिए कि इस चुनाव में सेंट्रल फोर्स आएगी.

- वह बोले कि ममता सरकार मेरा हैलिकॉप्‍टर नहीं उतारने देती. मैं कलेक्‍टर की स्थिति समझ सकता हूं. लेकिन मैं इस सरकार को बता देना चाहता हूं कि हेलिकॉप्‍टर नहीं उतरने दोगे, तो उसमें बैठे-बैठे भाषण करूंगा. रथ नहीं निकालने दोगे, तो रैली निकालेंगे. रैली नहीं करने दोगे, तो पैदल-पैदल अपनी बात करेंगे.

- ममता बनर्जी को ललकारते हुए अमित शाह ने कहा हम डरेंगे नहीं. मैं जब भी आता हूं तो ममता सरकार प्‍यार से मुझ पर केस कर देती है. इस बार कहना चाहता हूं कि मैं उम्र में छोटा हूं, इस बार एक नहीं दो केस करना. इसे मैं आशीर्वाद मानकर चलूंगा.

- यूपीए ने बंगाल को 5 साल में 1 लाख 32 हजार करोड़ रुपए दिए, जबकि मोदी सरकार ने 3 लाख 95 हजार करोड़ रुपए दिए. हमने ढाई गुना पैसा अधिक दिया, लेकिन ममता दीदी को पैसा कम पड़ जाता है. आधा इनके अपने लोग खा जाते हैं और आधा घुसपैठिए खा जाते हैं. जनता को कुछ नहीं मिलता.

- गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन में 23 में से 9 तो प्रधानमंत्री बनने वाले थे, वहां तो लाइन लगी है, लेकिन हमारे यहां सिर्फ नरेंद्र मोदी हैं.

- शाह ने कहा कि एक बार ममता बनर्जी सरकार को उखाड़ कर फेंक दो और कमल खिला दो, मैं वादा करता हूं किसी को भी निर्माण कार्यों के लिए कोई सिंडिकेट टैक्स नहीं देना पड़ेगा.

हिंदुत्‍व

- घुसपैठ पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि घुसपैठिए ममता सरकार को बहुत प्‍यारे हैं. अगर हमारी सरकार आई तो घुसपैठिए तो छोड़िए विदेशी परिंदे भी पर नहीं मार पाएंगे.

- लोगों से वोट की अपील करते हुए वह बोले एक बार मोदी की सरकार को बहुमत दे दो. गाय की सीमा पार होने वाली तस्‍करी बंद करा दी जाएगी.

- दुर्गा विसर्जन और सरस्‍वती पूजन पर प्रतिबंध की बात कहते हुए उन्होंने ममता सरकार पर सवाल दागते हुए जनता से पूछा- क्‍या ऐसा बंगाल चाहिए, पूजा क्या पाकिस्तान जाकर करें?

- विपक्ष के गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिस गठबंधन की रैली में भारत माता की जय के नारे नहीं लगते, कोई वंदे मातरम के नारे नहीं लगाता, ऐसे लोग देश का क्या भला करेंगे?

योजनाओं की टक्‍कर

- केंद्र की योजनाओं को तृणमूल सरकार पहुंचने नहीं देती. आयुष्‍मान भारत योजना के तहत रोगी को 5 लाख का फायदा यूपी में मिलता है, बिहार में मिलता है, महाराष्‍ट्र में मिलता है तो बंगाल में क्‍यों नहीं.

- केंद्र की विकास योजनाएं हाईटेंशन वायर से आती हैं, लेकिन ममता सरकार का ट्रांसफर जल गया है. इसे बदलना नहीं, उखाड़ फेंकना है.

ये भी पढ़ें-

क्या परेशान बीजेपी अम्बेडकर की विरासत पर दावा करने को मजबूर है?

पत्रकारों को पक्षपातपूर्ण खबरों के लिए ऑफर देना अखिलेश यादव की कौन सी राजनीति है?

5 कारण, जो 2019 में मोदी को विपक्ष में बैठा सकते हैं

#ममता बनर्जी, #मोदी सरकार, #अमित शाह, Mamta Banerjee, Modi Hatao Vs Hindutva Lao, Amit Shah

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय