New

होम -> सियासत

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 दिसम्बर, 2014 03:39 PM
परवेज़ सागर
परवेज़ सागर
  @theparvezsagar
  • Total Shares

पाकिस्तान ही नही बल्कि पूरी दुनिया पेशावर में हुये आतंकी हमले से ग़मज़दा है. भारत ने भी इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की. ये भरोसा भी दिलाया है कि वो आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाक के साथ है. यकीनन ये पूरी दुनिया में इस तरह का पहला मामला हो सकता है जिसमें सैंकड़ो मासूम बच्चों को बेहरहमी के साथ क़त्ल किया गया. तहरीक-ए-तालिबान नाम के आतंकी संगठन ने पाकिस्तान की सरज़मी को खून से लाल कर वहां हुकुमत को चुनौती दी है. लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तान की पनाह में बैठकर भारत में आतंक का नंगा नाच करने वाले आतंकी सरगना अपनी हरकतों से बाज़ नही आ रहे हैं.

बेशर्मी की हद होती है. हम पाकिस्तान के ग़म में शरीक होकर उसे आतंक के खिलाफ लड़ने का हौंसला दे रहे हैं और मुंबई हमले का मुख्य आरोपी हाफिज सईद पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए हमले के लिये भारत को ही ज़िम्मेदार ठहरा रहा है. हैरानी की बात ये है कि पेशावर हमले के बाद पाक पीएम नवाज शरीफ ने आतंकवाद का खात्मा करने का एलान किया और पाकिस्तान की सरजमीं से ही भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रची जा रही है. इस बात खुलासा आईबी के एक अहम अलर्ट में किया गया है. ख़बर है कि वो ओबामा के भारत दौरे के बीच हमले की साजिश रच रहा है. भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम तक पहुंचाने वाला हाफिज सईद उसी पाकिस्तान सरकार के संरक्षण में पनाह लिये हुये है जो आतंकवाद को नेस्तूनाबूद करने की कसमें खा रही है.

आईबी के मुताबिक 15 जनवरी तक कभी भी देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुम्बई में आतंकी किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. देश के बड़े होटल और रेलवे स्टेशन जैसे ठिकानों को अपना निशाना बना सकते हैं. पाकिस्तान के पेशावर में हमला हुये अभी दो दिन भी नही हुये हैं कि पाक ज़मीन पर बैठकर आतंकी अपनी नापाक साजिशों का तानाबाना बुन रहे हैं.

यकीन नही आता कि पेशावर हमले पर आँसू बहाने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ आतंकवाद के मामले पर दोहरा चरित्र क्यों अपना रहे हैं? एक तरफ पाक पीएम पूरी दुनिया के सामने आतंकवाद से लड़ने का ऐलान करते हैं और दूसरी तरफ आतंकी सरगना हाफिज सईद की खातिरदारी भी करते नज़र आते हैं. आतंकवाद के मुद्दे पर वो कितने गंभीर है उनके दौहरे चरित्र से साफ हो जाता है. आतंकवाद जैसे संगीन मसले पर पाक हुक्मरानों की बातें और उनके वादे पहले की तरह केवल बेमानी साबित होंगे.

, पाकिस्तान, पेशावर, आतंकी

लेखक

परवेज़ सागर परवेज़ सागर @theparvezsagar

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में असोसिएट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय