New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अक्टूबर, 2015 01:54 PM
लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव
  @laluprasadrjd
  • Total Shares

एक पत्रकार के सवाल के जवाब में मैंने कहा कि बहुत से हिन्दू लोग भी बीफ खाते हैं. बीफ का मतलब केवल गौ मांस ही नहीं होता (भैंस, बैल, बछड़ा आदि के मांस को भी बीफ कहा जाता है). जो लोग किसी भी प्रकार के मांस का सेवन करते हैं, वो लोग बीमारियों को न्यौता देते हैं और हमें किसी भी प्रकार का मांस नहीं खाना चाहिए. अगर सरकार बीफ की विरोधी है तो बीफ के निर्यात पर पूर्ण रोक लगा देनी चाहिए. पूर्ण बहुमत है, किसने रोका है पर क्या मोदी ऐसा कर सकता है? सकारात्मक और अच्छी बात को बताने के बजाय कुछ गंभीर रूप से पूर्वाग्रह से ग्रस्त एवं बिके हुए लोगों ने उस बयान को तोड़ मरोड़ के पेश किया ताकि वो अपने आकाओं को खुश कर सकें. ऋषि कपूर, शोभा डे, जस्टिस काटजू सहित कई ब्राह्मणों ने कहा कि वो गौ मांस खाते हैं, उनका विरोध तो नहीं किया इन्होंने?

मैंने कहा कि गाय हमारी पूंजी है, धरोहर है. कुत्ते पालने वाले हम गौ पालकों को न सिखाएं. जिनको दूध दुहना नहीं आता, गाय की सेवा करनी नहीं आती वो हमें उपदेश देना बंद करें. गौ रक्षा की बातें करने वालों के घर में गाय नहीं कुत्ते बंधे रहते हैं और घर के बाहर लिखा होता है "कुत्तों से सावधान". मेरी अपनी गौशाला है और हमेशा 100 से 500 गायें हमारे पास रहती हैं. हमारी पवित्र गौ-माता के बारे में बात करने से पहले इन पाखंडियों से पूछो कि गौ-सेवा करने हेतु इनमें से कितनों के पास अपनी "गौशाला" है. हमारे कुल देवता से लेकर अब तक हम लोगों द्वारा गाय माता रखने का गौरवशाली इतिहास रहा है.

यह अफवाह है कि हमारी पार्टी के लोग बहुत बुरी तरह हार रहे हैं. जब इन्हें कुछ मुद्दा नहीं मिला तो अपने पुराने आजमाए हुए साम्प्रदायिक ढर्रे पर आ गए हैं. पर बिहार की जनता इन जुमलेबाजों की तुच्छ एवं घिनौनी करतूतों को भली भांति जानती है. तुम्हारे पैकेज, जंगलराज जैसे जुमलों को यहां हवा नहीं मिली तो अब लोगों को दूसरी लाइन पर चलाना चाह रहे हो? कहां गया बीजेपी का छद्म विकास का एजेंडा? बताओ? पूरा बिहार जानता है कि बीजेपी जनाधारविहीन, जुझारुहीन, नेतृत्वहीन, अर्थ-हीन, कर्म-हीन, आदर्श-हीन, विवेक-हीन लोगों का झुंड है. बिहार में इनके पास एक भी चेहरा नहीं है.

#बिहार चुनाव, #लालू यादव, #नरेंद्र मोदी, बिहार चुनाव, लालू यादव, नरेंद्र मोदी

लेखक

लालू प्रसाद यादव लालू प्रसाद यादव @laluprasadrjd

लेखक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय