New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जुलाई, 2015 01:47 PM
लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव
  @laluprasadrjd
  • Total Shares

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को पहला ओबीसी प्रधानमंत्री दिया है, देखिये अमित शाह कितनी बेशर्मी से सफ़ेद झूठ बोल कर इतिहास को झुठला रहे हैं. देश का पहला ओबीसी प्रधानमंत्री देवेगौड़ा को मैंने बनाया था. उस वक़्त मैं जनता दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष था और हम सभी समाजवादियों ने मिलकर एक गरीब किसान एवं पिछड़ी जाति के बेटे देवेगौड़ा को प्रधानमंत्री बनाकर वंचितों का सबलीकरण कर उन्हें देश की सबसे बड़ी गद्दी पर बैठाया था.

पता नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री इतना बड़ा एवं कोरा सफ़ेद झूठ बोलकर आत्मसम्मान को गिरवी रखकर लोगों से कैसे मिल पाते हैं? इन लोगों को इतिहास की कोई जानकारी नहीं है, इन लोगों ने कोई संघर्ष नहीं किया बस झूठे भ्रामक प्रचार एवं पूंजीपतियों की थैलियों के दम पर भोले-भाले लोगों को बरगलाकर सत्ता में आ गए.

obc-list_650_071315014619.jpg
लालू यादव ने अपनी फेसबुक पोस्ट के साथ ये सूची भी पोस्ट की है

नरेंद्र मोदी खुद को अनेको बार पिछड़ा कह चुके हैं, नीच जाति का बता चुके है पर यह नहीं बताते कि दिनाँक 4 /4 /2000 वो 50 वर्ष की उम्र में पिछड़ा बने उससे पहले वो अगड़ा थे. आप कमीशन फ़ॉर बैकवर्ड क्लासेस की वेबसाइट पर गुजरात ओबीसी की लिस्ट देखिए. इसमें मोदी की जाति "मोड घांची" 23वें नंबर पर है जो 4/4/2000 को ओबीसी में परिवर्तित हुई है. जब गुजरात की ओबीसी लिस्ट में परिवर्तन हुआ उस वक़्त गुजरात एवं केंद्र दोनों जगह भाजपा सरकार थी. उस समय मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री थे. भाजपा के लोगों एवं मोदी के द्वारा बार-बार खुद को पिछडा बताना भयंकर शक पैदा करता है. जो पिछड़ा होता है वो स्वंय को बार-बार चिल्लाकर पिछड़ा नहीं कहता. क्या आपने किसी और पार्टी के नेता द्वारा अपनी जाति इस तरह बताते हुए देखा है?

अगर ये पाखंडी भाजपाई इतने ही पिछड़ों के हितैषी हैं तो जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी क्यों नहीं करते? पिछड़ों और वंचितों के कल्याणार्थ बड़ी योजनाएं क्यों नहीं शुरू करते? इनके इस पाखंड एवं झूठ का मुँह तोड़ जवाब बिहार की न्यायप्रिय जनता इस चुनाव में देगी.

(बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की फेसबुक वॉल से साभार.)

#लालू यादव, #पिछड़ी जाति, #जनगणना, ओबीसी, जनगणना, पिछड़ी जाति

लेखक

लालू प्रसाद यादव लालू प्रसाद यादव @laluprasadrjd

लेखक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय