New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 फरवरी, 2016 04:38 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि इससे जुड़े एक ट्वीट ने एक और विवाद खड़ा कर दिया. इस बार मामला हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का है और यह आरोप लगा है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर. दरअसल मंगलवार को केजरीवाल ने एक कार्टून ट्वीट किया, जिसे लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ.

केजरीवाल ने यह ट्वीट जेएनयू घटना पर पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए किया था. इस ट्वीट के कारण केजरीवाल पर हनुमान जी के अपमान का आरोप लगा और उनकी तीखी आलोचना हुई.

ये है केजरीवाल का वह ट्वीटः

केजरीवाल के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और #KejriwalInsultsHanuman ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. देखते ही देखते इस हैशटैग के साथ केजरीवाल पर अपनी नाराजगी जाहिर करने वालों की बाढ़ आ गई. लोगों ने केजरीवाल द्वारा हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए उन्हें जेल भेजने तक की बात कह डाली. लोगों ने लिखा कि मोदी के को निशाने पर लेने के लिए केजरीवाल इस स्तर पर जा पहुंचे कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का भी ख्याल नहीं रखा. ट्विटर पर लोगों ने इसे केजरीवाल की घटिया राजनीति कह दिया.

यह कार्टून 16 फरवरी के द हिंदू अखबार में में छपा है और इसे बनाया है प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट सुरेंद्र ने. केजरीवाल ने सुरेंद्र द्वारा बनाए गए इस कार्टून को ट्वीट कर दिया था. जिसके बाद उनके ऊपर हुनुमान जी का अपमान करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने सोशल मीडिया पर हमला बोल दिया.

लोगों ने केजरीवाल पर उतारा 'हनुमान जी के अपमान' का गुस्साः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय