New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 सितम्बर, 2016 01:35 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

बीती रात एलओसी पर हुई फायरिंग में भारते ने पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया है. इस बात की आधिकारिक पुष्टी भी हो चुकी है. पाकिस्तानी अखबारों ने मान लिया है कि पाकिस्तान के 2 जवान मारे गए है. लेकिन गुरुवार को जैसे ही सर्जिकल स्ट्राइक की खबरें बाहर आईं, वैेसे भी पाकिस्तान के भीतर भूचाल आ गया है. वहां का स्‍टॉक एक्‍सचेंज औंधे मुंह गिर गया.

ISPR Official

Pakistani troops befittingly responded to Indian unprovoked firing on loc in Bhimber, hotspring, kel, and Lipa sectors. Exchange of fire which started at 0230 hrs after midnight continued till 0800 hrs.

2 Pakistani soldiers embraced shahadat

इसके अलावा एक और बड़ी खबर आ सकती है. 2003 में भारत-पाक के बीच किया गया सीमा समझौता भी भारत अब रद्द कर सकता है. यानी की अब अगर सिजफायर उल्लंघन का कोई मसला ही नही रहेगा. सिधे फायरिंग ही होगी.

पाकिस्तानी मीडिया ने कबुला

border11_650_092916124307.jpg
 पाक मीडिया ने की खबर की पुष्टि

सीधे फायरिंग होगी. अब भारत ने कमर कस ली है. जवाब देना सीख लिया है. जंग का ऐलान हो चुका है. अब भारत किसी भी कीमत पर पीछे हटने वाला नहीं है.

इससे पहले पाकिस्तान ने मार्च से लेकर अब तक 25 बार सीमा रेखा का उल्लंघन किया है. कल रात से ही दोनों ओर से ज़ोरदार फायरिंग कि गई थी. बदले में पाकिस्तान के दो सैनिक भारत ने मार गिराए है.

border_650_092916125231.jpg
 भारत ने सीमापार आतंकी कैंपो के खिलाफ शुरू किया अभियान

फिलहाल फायरिंग जारी है. आगे-आगे देखिये और क्या-क्या होता है.

गौरतलब है कि मीडिया में भारतीय सेना के ऑपरेशन की खबर आते ही सुबह पाकिस्तान का शेयर बाजार औंधे मुंह गिर गया.

खबर आई थी कि भारतीय सेना के सर्जिकल ऑपरेशन की तैयारियों से सहमे पाकिस्तान ने पीओके के 12 आतंकी कैंपों को बंद कर दिया हैं. इसके अलावा छह आतंकी प्रशिक्षण कैंपोँ के ठिकाने बदल दिए हैं. इन कैंपों को एलओसी से हटाकर पीओके के अंदरुनी जंगली इलाकों में ले जाया गया है.

पीओके में 45 से 50 आतंकी प्रशिक्षण शिविर हैं जिनमें से 42 के बारे में भारतीय सेना के पास पुख्ता इनपुट हैं. एलओसी पर पाकिस्तान सेना की तैनाती भी बढ़ी है और एलओसी पर उरी के अलावा घाटी के कई इलाकों में पीओके के गांव खाली कराए गए हैं.

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय