charcha me| 

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 जून, 2017 10:18 PM
मुनीष देवगन
मुनीष देवगन
  @munish.devgan.9
  • Total Shares

खबर पक्की है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. मंगलवार को ट्वीट करके खुद राहुल गांधी के दफ्तर ने यह जानकारी दी. राहुल गांधी की तरफ से ट्वीट किया- 'मैं अपनी नानी और परिवार से मिलने जा रहा हूं, कुछ दिन बाहर रहूंगा, उम्मीद है हम साथ में अच्छा समय बिताएंगे.' राहुल ने ट्वीट क्या किया कि दूसरी पार्टियों को बैठे बिठाए चटपटा मसाला मिल गया. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इशारों-इशारों में इसे राहुल का बचपना बता दिया. कांग्रेस भी भला पीछे कैसे रहती.

rahul_061317092410.jpg

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने फौरन याद दिलाया कि प्रधानमंत्री मोदी भी तो अपनी मां से मिलने जाते ही हैं. जैसे कि आप सब जानते हैं कि राहुल गांधी की छुट्टियों पर जाने को लेकर पहले भी विवाद होता रहा है, 2015 में भी राहुल गांधी अचानक महीने भर से भी ज़्यादा छुट्टियों पर चले गए थे, इस तरह से अचानक राहुल गांधी जैसे देश के एक बड़े वीवीआईपी के यूं गायब होने ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थीं और राहुल के उस निजी टूर को लेकर खूब अटकलें भी लगाई गई थीं. लेकिन इस बार राहुल गांधी दूसरे दलों को कोई मौका नहीं देना चाहते हैं लेकिन ख़बर पर चर्चा तो होगी ही और दूर तलक जाएगी क्योंकि राहुल झुमरी तलैया नहीं इटली जाने की बात कर रहे हैं.

rahul1_061317092417.jpg

इटली का नाम आते ही कई दलों को जैसे कांग्रेस पर हल्ला बोलने का खुला मौका मिल जाता है. हालांकि राहुल गांधी ऐसे समय में छुट्टियों पर जा रहे हैं जब राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हैं. कई राज्यों में किसान आंदोलन हो रहे हैं. लेकिन उम्मीद करते हैं कि राहुल गांधी का इटली दौरा हमें कई चटपटी ख़बरें देगा.

ये भी पढ़ें- 

कर्नाटक में किसानों को मुआवजे में मिला एक रुपया दर्शाता है कांग्रेस का दोगलापन

तो कांग्रेस का भविष्य अब गीता और उपनिषद के सहारे !

राहुल की कुंडली में है दोष! जहां जाते हैं, वहां से भगा दिए जाते हैं

लेखक

मुनीष देवगन मुनीष देवगन @munish.devgan.9

लेखक आजतक में प्रोड्यूसर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय