New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 फरवरी, 2016 03:37 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हेडली के हर कबूलनामे का पोस्‍टमॉर्टम ट्विटर पर चलता रहा. जैसे जैसे वह मुंबई हमले की साजिश और उससे जुड़े लोगों के नाम ले रहा था, वैसे वैसे उन हमलों को लेकर हुई सियासत का लोग मजाक बना रहे थे.

1. निशाने पर आए दिग्विजय सिंह: मुंबई हमलों के बाद सबसे पहली कंट्रोवर्सी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के उस बयान से हुई थी, जिसमें उन्‍होंने आतंकियों द्वारा मारे गए तत्‍कालीन एटीएस चीफ हेमंत करकरे के बारे में कहा कि उन्‍हें आरएसएस या हिंदू चरमपंथियों से खतरा था. वे उनकी हत्‍या में इन्‍हीं की लोगों की भूमिका की ओर इशारा कर रहे थे.

2. महेश भट्ट के बेटे राहुल भट्ट पर चुटकी ली: मुंबई में एक जिम चलाने वाले राहुल भट्ट को लेकर भी लोगों ने खूब गुस्‍सा दिखाया, जिन पर आरोप था कि हेडली उनका दोस्‍त था और मुंबई में उन्‍होंने उसकी काफी खातिर की. इतना ही नहीं, कई यूजर्स महेश भट्ट पर भी ताना कस रहे थे, जो अकसर देश में हिंदू चरमपंथियों को लेकर तीखे विचार रखते रहे हैं.

3. पत्रकार बरखा दत्‍त भी आलोचना का शिकार हुईं, जब उन्‍होंने अपनी किताब में राहुल भट्ट के इंटरव्‍यू का जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि राहुल ने हेडली को मॉन्‍स्‍टर बताया था. लोग कह रहे हैं कि हेडली के एक मददगार को गौरवान्वित करते हुए बरखा अपनी किताब बेचने की कोशिश कर रही हैं.

4. पाकिस्‍तान का दोगला रवैया: एक ओर हेडली मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड के रूप में पाकिस्‍तानी खूफिया एजेंसी और वहां सरकार की छत्रछाया में बैठे आतंकियों के नाम ले रहा था तो दूसरी ओर पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्‍तान ने घोषणा कर दी कि उसमें जैश ए मोहम्‍मद के प्रमुख मसूद अजहर का कोई हाथ नहीं है. दरअसल, हेडली के खुलासे को लेकर भी लोगों की यही प्रतिक्रिया है कि इसका पाकिस्‍तान पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

5. गुस्‍से और खीज के बीच लोगों ने हेडली के बयानों में ह्यूमर ढूंढ लिया और जरिया बने सैफ अली खान: उनकी फिल्‍म फैंटम में दिखाया गया कि उन्‍होंने डेविड कोलमन हेडली को मार दिया है. अब सोमवार को जब हेडली की गवाही हुई तो लोगों की ओर से सवाल उठना लाजमी था. देखिए कैसे सवाल दागे गए ट्विटर पर-

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय