New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जनवरी, 2023 01:23 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneeshksaxena
  • Total Shares

दिल्ली में हुई बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में BJP के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर भी मंथन हुआ. लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिलें से हो सकता हैं. क्योंकि बीजेपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दूसरे कार्यकाल के शुभारंम्भ के लिए कल यानि गुरुवार को वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना करने जा रहें हैं. 

बताया जा रहा हैं कि 20 जनवरी को जेपी नड्डा गाजीपुर में रहेंगे. जिसको लेकर उत्तर प्रदेश बीजेपी ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में मंगलवार को एक साल का कार्यकाल बढ़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल से दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएगें, साथ ही वाराणसी में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद जेपी नड्डा गाजीपुर जाएंगे. जहां पर बीजेपी नेताओं के साथ जनसभा कर सकते हैं. इसको लेकर यह कहा जा रहा हैं कि बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का बिगुल बजा सकती हैं.

650x400_011823073041.jpg

बीजेपी अध्यक्ष का दूसरा कार्यकाल

कहा जा रहा हैं कि जेपी नड्डा गाजीपुर में जनसभा करके अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. आपको बता दें कि 20 जनवरी 2020 को उन्होंने पार्टी की कमान संभाली थी. तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद फिर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उन्हें एक साल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा हैं. नड्डा का गाजीपुर दौरा लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर काफी मायने रखता हैं. 

जौनपुर और आजमगढ़ में खोई जमीन 

आगामी 20 जनवरी को गाजीपुर में जनसभा कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद करने और आस-पास के संसदीय क्षेत्रों जैसे जौनपुर और आजमगढ़ में बीजेपी की खोई जमीन को दोबारा पाने के लिए रणनीति तैयार करेगें. आपको बतातें चलें कि इस बार 2022 से विधानसभा चुनाव में गाजीपुर से सभी 7 सीटों पर समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के खाते में गई थी.

ऐसा ही कुछ हाल जौनपुर और आजमगढ़ की सीटों पर भी था. और तो और गाजीपुर के कद्दावर नेता और जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा को भी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसा माना जा रहा हैं कि बीजेपी खेमें के लोग यह कयास लगा रहें हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गाजीपुर दौरे से 2024 के चुनाव का मजबूत आधार मिलेगा.

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneeshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं. राजनीति, क्राइम और समसामयिक विषयों के लेखन में रुचि रखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय