New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 मार्च, 2017 02:32 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

यूपी में चुनाव चल रहे हैं. जहां सब लोग चुनाव में अपना योगदान कर रहे हैं तो भाई बनारस के ज्योतिष पीछे कैसे रह सकते हैं. यूपी के चुनावी दौर पूरा हो चुका है. अब सिर्फ रिजल्ट आना बाकी है. लेकिन ज्योतिषियों ने नेताओं की कुंडलियां देखर रिजल्ट घोषित कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली, अखिलेश यादव की कुंडली, मायावती की कुंडली, राहुल गांधी की कुंडली, इनके ग्रहों की चाल क्या कहती है, किसकी कुंडली में राजयोग है और किसकी कुंडली में नीच भंग राज योग है इसकी गणना ज्योतिषियों ने कर ली है.

1_030817012357.jpg

भाजपा

ज्योतिषों की मानें तो इन ग्रहों की चाल बता रही है कि मतगणना ऐसा परिणाम लाएगी कि पार्टियों के दिग्गज नेता दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर होंगे. वैदिक सूत्रम वास्तु रिसर्च संस्था के चैयरमैन भविष्यवक्ता पंडित प्रमोद गौतम ने भविष्यवाणी की है कि 2017 के उत्तरप्रदेश चुनाव में परिणाम के बाद भाजपा के सरकार बनने की 100% परसेंट संभावना है. हरियाणा की ज्योतिषाचार्य अंजलि सोनी कहती हैं कि मोदी जी की कुंडली में लग्न में मंगल और चंद्रमा बैठे हैं जो बलिष्ठ योग बना रहे हैं इसलिए मोदी जी की ही सरकार आएगी.

2_030817012406.jpg

सपा-कांग्रेस

ज्योतिषाचार्य सोनाली दीक्षित कहती हैं कि पीएम मोदी, मायावती और अखिलेश का जन्मांग चक्र देखें तो चूंकि मायावती और अखिलेश दोनों की बुद्ध की महादशा चल रही है. मायावती के बुद्ध की महादशा में शुक्र की अन्तर्दशा है और अखिलेश के बुद्ध की महादशा है वो लग्नेश भी है, तो लग्न की दशा शुभ मानी जाती है, लिहाजा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में अखिलेश की पार्टी आएगी.

3_030817012413.jpg

मायावती

पंडित प्रमोद गौतम ने बताया है कि बहनजी यानी बसपा सुप्रीमो मायावती को इस चुनाव के नतीजों में काफी निराशा हाथ लगने वाली है. उनको शायद विश्वसनीय सहयोगियों से भी विश्वाघात मिल सकता है. उनको भविष्य में भविष्य में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं. मायावती की सिंह राशी है जिसमें शनी विराजमान है. शनि उनकी जीत को वंचित करेगा. हालांकि पिछली बार से वो ज्यादा सीट हासिल कर सकती हैं.

ये तो रही ज्योतिषियों की बात, जहां किसी ने भाजपा को जिताया तो किसी ने अखिलेश को सीएम बनाया. ये बात तो मानना पड़ेगा कि असल ज्योतिषी जनता ही होती है जो अपने बैलेट की चाल से नेताओं की तकदीर बदलती है.

ये भी पढ़ें- 

सट्टेबाजों ने तो बना दी है यूपी की सरकार, जानिए

राजदीप सरदेसाई ने बताया क्‍यों यूपी में कमल खिलेगा...

महागठबंधन और एनडीए के दावे, सर्वे और सट्टा बाजार

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय