New

होम -> सियासत

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अगस्त, 2018 04:32 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की धरती पर ऐसे वक्त कदम रखा जब तृणमूल कांग्रेस NRC के विरोध में 'धिक्कार दिवस' मना रही थी. ममता बनर्जी 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' अभियान तो 9 अगस्त से ही चल रहा है - और 19 जनवरी 2019 की रैली उसी का अगला पड़ाव है, जिसके लिए पूरे विपक्ष को एकजुट करने में जुटी है.

अमित शाह जब कोलकाता पहुंचे तो पाया जहां बीजेपी की ओर से उनके स्वागत में पोस्टर लगाये गये हैं, बीच बीच में ममता की पार्टी टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस ने भी पोस्टर लगा रखे हैं.

अमित शाह ने कोलकाता में NRC के मुद्दे पर सफाई दी, बंगाल से बीजेपी का कनेक्शन स्थापित करने की कोशिश की. साथ ही, सीधे, साफ और सपाट शब्दों में ममता बनर्जी को धमकी भी दी - ईंट से ईंट बजा देंगे.

amit shah'...ईंट से ईंट बजा देंगे!'

एक तरफ राहुल गांधी जयपुर में वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा को कठघरे में खड़ा करते हुए मोदी सरकार पर तीखे हमले कर रहे थे, तो कोलकाता में अमित शाह ममता बनर्जी को टारगेट करते हुए आरोपों के गोले बरसा रहे थे - लेकिन इल्जाम भी ममता पर ही मढ़ दिया कि पश्चिम बंगाल में बम और पिस्टल की फैक्ट्री चल रही है.

ममता बनर्जी और राहुल गांधी से अमित शाह के सवालात और इल्जामात की 7 खास खास बातें ये रहीं -

ममता विरोधी, बंगाल विरोधी नहीं

अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता सरकार ने बंगाली चैनलों को बंद करा दिया ताकि जनता तक बीजेपी की आवाज न पहुंचे. अमित शाह ने कहा, "एयरपोर्ट से लेकर हर जगह पोस्टर लगाये... बंगाल विरोधी वापस जाओ... मैं बता दूं कि हमारी पार्टी की स्थापना ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की है."

posters, kolkataकोलकाता में पोस्टर वॉर...

फिर बोले, "हम बंगाल विरोधी नहीं ममता विरोधी जरूर हैं."

घुसपैठिए ममता बनर्जी के वोट बैंक हैं

अपनी रैली में घुसपैठियों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठिए ममता बनर्जी के वोट बैंक हैं, इसीलिए टीएमसी NRC का विरोध कर रही है. शाह बोले, "एक समय था जब बांग्लादेशी घुसपैठिए कम्युनिस्ट पार्टी के वोट बैंक थे... ममता बनर्जी ने लोकसभा में हंगामा किया और बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की मांग की... अब वही बांग्लादेशी घुसपैठिए टीएमसी के वोट बैंक बन गए हैं."

ममता और राहुल गांधी जवाब दें

अमित शाह का सवाल था, "ममताजी, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ये स्पष्ट करें कि आप देश को आगे रखते हो या वोट बैंक को... असम एकॉर्ड को राजीव गांधी ने बनाया... कांग्रेस को कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन आज वोट बैंक के चक्कर में राहुल गांधी अपना मत स्पष्ट नहीं करते."

rahul, mamataजवाब दो, हिसाब दो...

मोदी सरकार की जिम्मेदारी

अमित शाह ने ममता पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार घुसपैठियों को तो नहीं रहने देगी, लेकिन शरणार्थी कहीं नहीं जाएंगे. शाह बोले, मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि शरणार्थियों को वापस भेजने का कोई कार्यक्रम नहीं है. शरणार्थियों को यहां रखना भारत सरकार की जिम्मेदारी है."

भ्रष्टाचार और बम-पिस्टल के कारखाने

अमित शाह ने समझाया कि पहले जो बंगाल के अंदर रवींद्र संगीत सुनाई पड़ता था, चैतन्य महाप्रभु का कीर्तन सुनाई पड़ता था, आज वहां बम धमाकों की आवाजें सुनाई पड़ती हैं. बोले, "टीएमसी शासन में बम और पिस्टल बनाने के कारखाने बढ़ रहे हैं."

पंचायत चुनावों का मुद्दा उठाते हुए शाह ने कहा कि चुनावों में विपक्षी उम्मीदवारों को उतरने ही नहीं दिया गया और उम्मीदवारों का निर्विरोध चुने जाने का भी रिकॉर्ड बना दिया. फिर बोले, "पार्टी के 65 कार्यकर्ताओं को मार दिया गया, इसके बावजूद पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया."

ईंट से ईंट बजा देंगे

अमित शाह की नजर आने वाले दशहरे पर भी दिखी. याद रहे पिछली बार ममता सरकार ने विसर्जन पर पाबंदी लगायी थी और फिर कोर्ट ने उसे रद्द कर दिया था.

अमित शाह ने बेहद सख्त लहजे में आगाह किया कि अगर ममता बनर्जी ने फिर से विसर्जन रोकने की कोशिश की तो बीजेपी कार्यकर्ता ईंट से ईंट बजा देंगे.

लगे हाथ चुनावी वादा भी कर डाला, बोले, "हमारी सरकार बनने पर डंके की चोट पर दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन होगा, डंके की चोट पर स्कूलों में सरस्वती पूजा होगी."

अगली बार, बीजेपी सरकार

अमित शाह ने लोगों को ये समझाने की भी कोशिश की कि चाहे वो कांग्रेस पार्टी हो, तृणमूल कांग्रेस हो या कम्युनिस्ट पार्टी हो, किसी ने बंगाल में विकास नहीं किया. जनता ने तीनों को मौका दिया लेकिन कोई बंगाल में विकास नहीं कर पाया.

भ्रष्टाचार पर भी अमित शाह का हल्ला बोल सुना गया - 'जब से तृणमूल कांग्रेस की सरकार आई है नारदा, शारदा, रोज वेली, भतीजे का भ्रष्टाचार... भ्रष्टाचार की एक सीरीज बनती चली गई... भ्रष्टाचार से यदि पश्चिम बंगाल को मुक्त करना है तो यदि नरेंद्र मोदी की सरकार बनाएंगे तभी मुक्ति मिल सकती है."

इन्हें भी पढ़ें :

बीजेपी और ममता दोनों को बराबर मौका देता है

NRC विवाद: तय करिए भारत एक राष्‍ट्र है या ग्‍लोबल विलेज

राजस्थान चुनाव: राजपुताने में चुनावी युद्ध का बिगुल बजा...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय