New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 मार्च, 2017 05:55 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

यूपी इलेक्शन अपने अंतिम चरण में भी दिलचस्प होता दिख रहा है. जहां एक ओर मुस्लिम वोटरों ने मोदी की रैली में आकर इलेक्शन को नया मोड़ दे दिया है तो दूसरी ओर अखिलेश यादव और नरेंद्र मोदी के विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने को लेकर भी राजनीति शुरू हो गई है. दरअसल, बनारस में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राहुल गांधी-अखिलेश यादव का भी रोड शो हुआ. इस रोड शो के दौरान पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने गए. मोदी के अलावा अखिलेश यादव ने भी मंदिर में पूजा की.

pooja_650_030517054954.jpg

मोदी के बाद जब अखिलेश मंदिर में पहुंचे तो पहले नमाज पढ़ने की मुद्रा में बैठ गए. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में ये भी कहा गया है कि पुजारी के कहने पर अखिलेश पालथी मार कर बैठ गए.

pooja_651_030517055003.jpg

अब देखिए इसके कई मायने हो सकते हैं. एक तो ये कि अखिलेश मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए ऐसा कर रहे थे. दूसरा ये कि अखिलेश ने पूजा करते समय आराम की मुद्रा में बैठना चाहा और ऐसे बैठ गए और तीसरा ये कि अखिलेश ने इतना कुछ सोचा नहीं और बस पूजा में बैठ गए. अब ट्विटर और विपक्ष दोनों ही अखिलेश की इस मुद्रा को डिकोड करने की कोशिश में हैं. क्या अखिलेश यादव के विश्वनाथ मंदिर में बैठने के तरीके में कोई मैसेज छिपा हुआ था?

pooja_652_030517055014.jpg

इसके पहले भी राहुल गांधी 2016 में राहुल गांधी ने खाट सभा के बाद विंध्याचल माता के मंदिर में जाकर पूजा की थी. वो भी तो ऐसे ही बैठे थे, क्या इसे भी मुस्लिम वोटरों को लुभाने की तकनीक कहा जाएगा? क्या उस समय भी राहुल के ऐसे मंदिर में बैठने के पीछे कोई कारण था? जरूरी नहीं कि राहुल गांधी, अखिलेश यादव और नरेंद्र मोदी के पूजा करने के पीछे कोई मंशा ही रही हो, लेकिन फिर भी लोगों ने तो इसपर अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हैं. तो क्या अब लोग इसपर वोट देने की सोच रहे हैं कि पूजा कैसे की गई?

 

 

ये भी पढ़ें-

- पूर्वांचल है नमो नमो तो पूरी मोदी सरकार क्यों उतरी प्रचार में

- सट्टेबाजों ने तो बना दी है यूपी की सरकार, जानिए

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय