New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 जुलाई, 2016 07:01 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप आम बात हैं, लेकिन दिल्ली की राजनीति में उस वक्त एक रोचक मोड़ आ गया. दिल्ली जल बोर्ड के चेयरपर्सन कपिल मिश्रा ने एक वेबसाइट बना डाली है, जिसमें 13 अगस्त तक का काउंटडाउन चल रहा है.

13 अगस्त वो तारीख है जब तक, या तो दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को टैंकर घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया जाएगा या फिर दिल्‍ली विधानसभा में भाजपा विधायक विजेन्‍द्र गुप्‍ता अपनी मूंछ मुंडवा लेंगे. ये वो चैलेंज है जिसे अरविंद केजरीवाल ने भाजपा विधायक विजेन्‍द्र गुप्‍ता की तरफ से जारी किया था.

gupta650_071216054237.jpg
टैंकर घोटाला मामले पर दिल्ली विधानसभा में विजेंद्र गुप्ता ने जमकर हंगामा किया था, विरोध जताते हुए वो बेंच पर चढ़ गएथे

इस वेबसाइट का नाम है 'नो जेल नो मूछ'(nojailnomooch.com) इसमें पूछा गया है 'विजेंदर जी ? अगर 13 August तक Sheila Dixit जेल नहीं गयी तो आप अपनी मूछे कटवा रहे हो ना ? '

website_071216054047.jpg
 काउंटडाउन शुरू

साथ ही एक वीडियो भी लगाया गया है जिसमें इस पूरे मामले की याद ताजा की गई है. कि मूंछ मुड़वाने का ये चैलेंज कब और कैसे दिया गया था.

वॉटर टैंकर घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी ने दो महीने में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की गिरफ्तारी की मांग की थी. और कहा था कि अगर ऐसा नहीं हो पाया तो विजेन्‍द्र गुप्‍ता अपनी मूंछ कटवाएंगे. उस वक्त भले ही इस बात को बेहद मजाकिया ढंग से कहा गया था, लेकिन ये वेबसाइट बनाकर आम आदमी पार्टी ने मजाक मजाक में मूंछ को मुद्दा बना दिया है, जिसके कटने की उल्टी गिनती इस वेबसाइट पर चलती दिख रही है.

ये भी पढ़ें- जानिए, देश के सबसे चर्चित 'टैंकर घोटाले' की ABCD

हालांकि कपिल मिश्रा का कहना है कि वेबसाइट में काउंट डाउन शीली दीक्षित को गिरफ्तार करने का रिमाइंडर है, जो वो कर नहीं सकते क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी में साठगांठ हैं, लिहाजा उन्हें मूछें ही साफ करानी होंगी.

इस मामले में आगे क्या होगा, ये देखना और भी दिलचस्प होगा. क्योंकि एक मूंछ के लिए इतनी सीरियसली वेबसाइट बना देने वाले आपियन्स 13 अगस्त के बाद क्या नहीं करेंगे.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय