New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 दिसम्बर, 2017 10:48 AM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

गुजरात चुनाव अपने चरम पर है और इस वक्त भारत में पद्मावती के अलावा दो ही चीजों की बात हो रही है. पहली गुजरात में चुनाव की और दूसरी बिग बॉस की. दोनों ही अपने-अपने तरीके से लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं. एक तरफ बिग बॉस के प्रतिभागी हैं तो दूसरी तरफ गुजरात चुनाव के सिलेब्रिटी.. बिग बॉस और न्यूज चैनल के बीच संतूलन बनाते हुए एक अजीबोगरीब ख्याल आया. अगर गुजरात के चुनावी मैदान के सिपाही बिग बॉस के घर में होते तो कौन सा नेता किस घरवाले के किरदार में फिट बैठता... ये कल्पना दिलचस्प तब बन गई जब देखकर लगा कि वाकई इनमें कुछ समानताएं मिलीं जैसे...

1. राहुल गांधी... आकाश ददलानी

राहुल गांधी बिना किसी शक गुजरात चुनाव के एक ऐसे नेता हैं जो जीतने का दमखम रखते हैं, लेकिन हमेशा कुछ न कुछ गलती कर बैठते हैं. आकाश ददलानी बिग बॉस में किसी टीनएजर की तरह ही हैं जो बड़ों की बातें सुनते हैं, उनमें शामिल होने की कोशिश भी करते हैं, लेकिन कुछ न कुछ गलत बोल जाते हैं.. कोई न कोई गलती कर जाते हैं. इंस्टेंट रिएक्शन भारी पड़ जाता है उन्हें.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानडेसपरेट टीनएजर राहुल और आकाश

ऐसे ही तो राहुल हैं चाहें ट्वीट की बात हो या जनेऊ धारी हिंदू राहुल की मंदिर में जाने की बात हो... राहुल गांधी का डेस्परेशन उनके लिए अच्छा साबित होता नहीं दिखता. 2. हार्दिक पटेल.... हिना खान

हिना खान की लोकप्रियता बिग बॉस में किसी से छिपी हुई नहीं है. हिना खान के फॉलोवर्स बहुत हैं और ये भी किसी से छिपा हुआ नहीं है कि हिना खान सबसे नापसंद किए जाने वाले घरवालों में से एक हैं.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानसबसे निगेटिव लेकिन लोकप्रिय हिना खान और हार्दिक पटेल

अब अगर हार्दिक पटेल को देखा जाए तो हिना खान की छवि में वो फिट बैठते हैं. एक तरफ उनकी फॉलोविंग बिलकुल कम नहीं है और दूसरी तरफ शायद गुजरात चुनाव के सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले नेता वही हैं.

3. नरेंद्र मोदी... शिल्पा शिंदे

अंगूरी भाभी यानि शिल्पा शिंदे हमेशा से ही ड्रामे के लिए फेमस रही हैं. लेकिन फिर भी लोगों की सहानुभूति उनके साथ ही रही है. कई बार उनपर ड्रामा क्वीन का आरोप भी लगा है. पर फिर भी शिल्पा बिग बॉस के इतिहास में स्बसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले घरवालों में से एक हैं और शिल्पा की छवि अब भी ऐसी है कि वो आसानी से जीत सकती हैं.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानड्रामा कोई कम नहीं, लेकिन जनता का साथ हमेशा.. नरेंद्र मोदी और शिल्पा शिंदे

शिल्पा के किरदार के बारे में जानकर क्या हमारे अपने मोदी जी की याद नहीं आती?

4. अमित शाह... विकास गुप्ता

बिग बॉस का शातिर दिमाग जिसे हमेशा से घर का मास्टर माइंड कहा जाता है. विकास गुप्ता प्लानिंग और प्लॉटिंग के महारथी हैं और बिग बॉस में वो पर्दे के पीछे से काम करने वाले, लेकिन एक अहम खिलाड़ी हैं.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानसारी प्लानिंग इनके सिर.. अमित शाह और विकास गुप्ता

अब अगर अमित शाह की बात की जाए तो बिलकुल इस बात को झुठलाया नहीं जा सकता कि अमित शाह आखिर भाजपा के मास्टर माइंड हैं और सबसे अहम प्रतिभागी.

5. विजय रूपाणी.... हितेन तेजवानी

हितेन तेजवानी बिग बॉस में एक बड़े धीर गंभीर इंसान की तरह हैं जो असल में काफी अच्छे हैं और अपना काम शांती से कर रहे हैं. घर में वो भी एक अहम किरदार हैं, लेकिन लाइम लाइट में बाकियों की तुलना में थोड़ा पीछे रहते हैं.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानदमदार, लेकिन लाइमलाइट से दूर.. विजय रूपाणी और हितेन तेजवानी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी कुछ ऐसे ही हैं. खुद ही सोच लीजिए...

6. शंकरसिंह वाघेला... अर्शी खान

अर्शी खान कुछ सबसे विवादित घरवालों में से एक हैं और अब उनपर दलबदलू होने का आरोप भी लग चुका है. कभी हिना खान के साथ फिर शिल्पा के साथ और अब तो शिल्पा के खेमें से भी लड़ाई हो गई है और शिल्पा और अर्शी में कोल्ड वॉर शुरू हो गई है. अर्शी खान समय-समय पर अपनी वफादारी बदलते हुए नजर आती हैं.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानदलबदलू.. शंकरसिंह वाघेला और अर्शी खान

गुजरात चुनाव में शंकरसिंह वाघेला का भी कुछ यही हाल है. खुद ही सोचिए कभी कांग्रेस और कभी भाजपा करते 'बापू' अपनी वफादारी को लेकर थोड़े पशोपेश में नजर आते हैं.

7. योगी आदित्यनाथ... ढिंचैक पूजा..

ढिंचैक पूजा की फैन फॉलोविंग तो काफी है. चाहें विवादों से घिरकर ही क्यों न हो, लेकिन फैन फॉलोविंग तो है... पर जब वो बिग बॉस में वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर आईं तो उन्हें लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया. न ही वो अपना जादू बिग बॉस में दिखा पाईं और जल्दी ही आउट हो गईं.

बिग बॉस, गुजरात चुनाव, शिल्पा शिंदे, नरेंद्र मोदी, हार्दिक पटेल, राहुल गांधी, हिना खानवाइल्ड कार्ड एंट्री.. ढिंचैक पूजा और योगी आदित्यनाथ

यही हाल योगी आदित्यनाथ का है. बड़े जोर-शोर से उन्होंने गुजरात में रैली भी की, लेकिन कोई कमाल नहीं दिखा पाए. बस फिर क्या था. ढिंचैक पूजा की तरह वो वापस अपनी राह चले गए.

वैसे तो गुजरात चुनाव में किरदार और बिस बॉस में घरवाले बहुत सारे हैं, लेकिन जो आखिर तक रहता है बात यकीनन उसकी ही होती है. ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि बिग बॉस और गुजरात चुनाव का नतीजा क्या निकला.

ये भी पढ़ें-

गुजरात के दलित बीजेपी से खफा तो हैं, लेकिन क्या राहुल गांधी अपनी ओर खींच पाएंगे?

गुजरात में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में - 'पहले तुम, पहले तुम'

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय