New

होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 फरवरी, 2021 11:06 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

हॉलीवुड की फ़िज़ाओं में गर्मी है. ख़बर ही ऐसी है. भगवान ही जाने कौन था? लेकिन कोई था जिसने हॉलीवुड एक्टर और फेमस सिंगर लेडी गागा के LA स्थित घर के पर हमला करने का दुस्साहस किया है. हमले में लेडी गागा के कुत्तों को घुमाने वाला रायन फिशर ज़ख्मी हुआ है जबकि इस गोलीकांड के बाद लेडी गागा के दो फ्रेंच बुल डॉग्स चुरा लिए गए हैं. घटना से खौफ़ में आया रायन अस्पताल में है जहां उसकी हालत स्थिर बनी है. घटना ने लॉस एंजेलेस पुलिस को भी चक्कर में डाल दिया है. LA पुलिस डिपार्टमेंट ने इस मामले में बयान जारी किया है और घटना क्यों हुई? कैसे हुई? किसके साथ हुई इसकी तफसील से जानकारी दी है और बताया है कि गोली चलाने वाले शख्स ने पहले गोली चलाई फिर दो फ्रेंच बुल डॉग्स को अपनी सेडान कार में डालकर चला गया. पुलिस के अनुसार इस हमले के लिए शूटर ने सेमी ऑटोमेटिक हैंडगन इस्तेमाल की थी.

Lady Gaga, Hollywood, Dog, French Bulldog, Theft, Bullet, Pop Singer, Dollar, Satireलेडी गागा के कुत्ते चोरी होने वाली घटना ने LA पुलिस डिपार्टमेंट की मुश्किलें बढ़ा दी हैं

ये खबर है. खबरें प्रायः बोरिंग होती हैं. इस खबर में भी लेडी गागा ही हैं जो इंटरेस्टिंग हैं. अमेरिका में है तो फिर भी चोरों ने गोली मारने के बाद बुल डॉग चोरी किया है वरना हमारे देश में तो सब्जी मंडी से 1 किलो आलू खरीदने के बाद उस थैली में फ्री का धनिया और हरी मिर्च तौलवा रहे व्यक्ति के पीठ पीछे से उसकी स्प्लेंडर, प्लेटिना, पल्सर, बुलेट जैसी बाइकें और अल्टो, नैनो जैसी गाड़ियां चोरी हो जाती हैं.

हां तो लेडी गागा के बुल डॉग चोरी मामले में इंटरेस्टिंग एंगल है वो रकम जो उस व्यक्ति को मिलने वाली है जो लेडी गागा के जय वीरू या बहुत सीधे कहें तो Koji और Gustav को खोजकर उनके घर लाएगा. गागा को अपने कुत्तों से किस हद तक मुहब्बत है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टिप मिल पाए इसके लिए लेडी गागा की पीआर टीम ने KojiandGustav@gmail.com नाम की ईमेल आईडी बनाई है और 500,000 डॉलर के ईनाम की घोषणा की है.

500,000 डॉलर को अगर आपने नजरअंदाज किया है या फिर इसे हल्के में लिया है तो जान लीजिए डॉलर का आज का रेट 73.72 भारतीय रुपया है अगर इस हिसाब से जोड़ घटाव किया जाए तो 5 लाख डॉलर की कीमत आती है 36,860,000 भारतीय रुपये. ये फिगर लंबा लगे तो बस ये समझिए कि 36 करोड़ 8 लाख 60 हज़ार रुपए.

दो कुत्तों की कीमत 3 करोड़ से ऊपर गर आज जो शोले वाले गब्बर मियां होते तो कहते - बड़ी नाइंसाफी है वहीं अगर आज इस फ़िल्म में धर्मेंद्र को कास्ट किया जाता तो वो भी कुत्तों को न केवल उचित सम्मान देते बल्कि पलकों पर बैठाते. अपने दो प्यारे कुत्तों के लिए लेडी गागा 3 करोड़ से ऊपर सिर्फ ईनाम में दे रही हैं. हम लोग आम आदमी हैं. आम आदमी अगर अपनी दोनों किडनी, शरीर का सारा खून और बाकी के अंग बेच भी दे तो शायद ही उसे ये कीमत मिले.

देखो भइया बात बहुत सीधी और एकदम साफ है. 3 करोड़ कहने बताने में 3 सेकंड भी नहीं लगते लेकिन इसे कमाने में हम जैसे लोगों को कई कई जन्म लेने होंगे. बहरहाल लेडी गागा के कुत्ते चोरी होना नहीं, उन चोरी हुए कुत्तों पर रखा गया ईनाम हैरत में डालता है. बात एकदम क्लीयर है यदि आपको या फिर हमें लेडी गागा वाला कुत्तों पर रखा ईनाम मिल जाए तो 3 का तो पता नहीं लेकिन हमारी 2 पुश्तें ज़रूर सेट हैं. 

ये भी पढ़ें -

चाट वाले चचा की फाइट देखकर रेसलर बेल्ट और पहलवान लंगोट पहनने से शर्माएंगे!

मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम का नाम यूं ही 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' न हुआ

बिरयानी में फूलगोभी - सोयाबीन के बाद अब स्ट्राबेरी...अब और क्या देखना बचा है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय