New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जून, 2015 01:56 PM
मृगांक शेखर
मृगांक शेखर
  @msTalkiesHindi
  • Total Shares

इस हफ्ते अधिक मास का असर ज्यादा रहेगा. राजनीति में अस्थिरता बनी रहेगी, दिल्ली की जंग में नया मोड़ आ सकता है. अरुण जेटली और मजबूत होंगे तो वसुंधरा राजे के लिए विदेश यात्रा फायदेमंद हो सकती है. नीतीश कुमार किसी खास वजह से देश में सराहना के पात्र बन सकते हैं.

मेष : अमित शाह को क्रोध पर काबू रखना होगा

मेष राशि के जिन जातकों का जन्म अश्विनी नक्षत्र में हुआ है उनके लिए पूरा हफ्ता फायदेमंद रहेगा. चंद्रमा के प्रभाव से लोक जनशक्ति पार्टी और आम आदमी पार्टी की फंडिंग हफ्ते के शुरू में प्रभावित रहेगी लेकिन बाद में बेहतर होने के संकेत हैं. अरुण जेटली और मजबूत होंगे जबकि अरविंद केजरीवाल की राह की मुश्किलें खत्म होने की राह पर हैं. अमित शाह को अपने क्रोध पर काबू रखना होगा अन्यथा दिक्कतें आ सकती हैं. हफ्ते के मध्य के बाद स्थिति सुधरेगी. तेजस्वी यादव और मीसा भारती की जिम्मेदारियों में इजाफा हो सकता है.

वृष : वसुंधरा राजे का विदेश यात्रा का योग है

उमा भारती के लिए वक्त काफी फायदे का है. वसुंधरा राजे के लिए लंबी यात्रा का योग बन रहा है – अगर विदेश यात्रा करती हैं तो फायदा हो सकता है लेकिन उनकी पोजीशन पर संकट के बादल अब भी मंडरा रहे हैं. तीसरे घर का स्वामी चंद्रमा चौथे घर में है जिस पर शनि की पूर्ण दृष्टि है और राहु पंचम भाव में है जिसकी वजह से दुष्यंत सिंह भी विवादों में रहेंगे.

मिथुन: दलाली और लायजनिंग का काम करनेवाले सक्रिय रहेंगे

कांग्रेस के लिए वक्त बहुत अच्छा नहीं है, फिर भी तृतीय भाव का चंद्रमा पार्टी के लिए फंडिंग जुटाएगा. मीडिया से रिश्ता खराब हो सकता है. दलाली और लायजनिंग का काम करने वाले ज्यादा सक्रिय रहेंगे. बंटवारे को लेकर पार्टनर से विवाद हो सकते हैं.

कर्क : मांझी जबान को लगाम नहीं दिए तो पछताना पड़ सकता है

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के लिए समय बेहद अच्छा है खासकर फंडिंग के हिसाब से. कर्म राशि में गुरु, शुक्र और चंद्रमा की युति से समय ठीक रहेगा. जो लोग पार्टी को डोनेशन देने से इनकार कर दिए थे वो विचार बदल सकते हैं. मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी को संयम बरतना होगा. जितना संयम रखेंगे उतना ही लाभ होगा – वरना पछताना पड़ सकता है. नसीबवाले का साथ इतना असरदार हो सकता है कि हर कोई सहयोग के लिए तैयार खड़ा मिलेगा. कर्क राशि वाले नेताओं के लिए विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है और इस यात्रा से कामयाबी मिल सकती है.

सिंह : चुनावी दौरे से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है

हफ्ते के पहले सवा दो दिन तक चंद्रमा राशि में रहेगा. चुनावी दौरों में सतर्कता बरतने की जरूरत है क्योंकि स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. मुलायम सिंह के खुद के लिए तो समय ठीक रहेगा – लेकिन अखिलेश के लिए चाचाओं को मैनेज करने में मेहनत करनी होगी. जब भी ऐसा लगे कि काम नहीं होगा वो काम निश्चित रूप से शाम तक हो जाएगा.

कन्या: कोर्ट कचहरी के मामलों में स्थिति सामान्य रहेगी

चंद्रमा के प्रभाव से समय बेहतर तो होगा लेकिन बुधवार के बाद से. इस राशि के नेताओं के लिए मां और पत्नी की सेहत चिंता का कारण बन सकती है. कोर्ट कचहरी के मामलों में स्थिति सामान्य रहेगी. यात्रा में सतरकता बरतने की सलाह है.

तुला : एनसीपी की गुप्त योजनाएं बाहर आ सकती हैं

चुनाव भागदौड़ के बावजूद सेहत ठीक रहेगी. राजनाथ सिंग को कुछ महत्वपूर्ण मीटिंग में दूसरों का ख्याल रखना जरूरी होगा वाद-विवाद और बहस की काफी संभावना है. दशम भाव में चंद्रमा राशि को राहुल गांधी को इस हफ्ते सफलता दिलाएगा. टीडीपी नेताओं के लिए भौतिक सुखों की प्राप्ति के संकेत हैं. नए काम की शुरुआत हो सकती है. एनसीपी की गुप्त योजनाएं बाहर आ सकती हैं.

वृश्चिक : नीतीश को सराहना मिल सकती है

नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार दोनों के लिए सफलता का समय है. मोदी जहां दुनिया में प्रभाव छोड़ेंगे वहीं नीतीश कुछ ऐसा कर सकते हैं कि पूरे देश में सराहना हो सकती है. साथ ही, नीतीश के करीबी नेताओं को कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त होगी और शुभ समाचार भी मिल सकते हैं.

धनु : आध्यात्मिक चिंतन का दौर अभी जारी रहेगा

बीजेपी नेताओं के लिए आध्यात्मिक चिंतन का दौर कुछ दिन और चलेगा. जो विदेश यात्रा पर हैं वो एक्सटेंड कर सकते हैं जबकि कुछ और सफर पर जा सकते हैं. जो लोग कानून व्यवस्था के मामलों से जुड़े हैं उनके लिए अच्छे दिन आने वाले हैं. कुछ मामलों में अड़चने आ सकती हैं – और अचानक झटके लग सकते हैं.

मकर : कारोबारी नेताओं को नुकसान उठाना पड़ सकता है

जीतन राम मांझी कॅरियर की बुलंदियों पर हैं लेकिन पत्नी की सेहत चिंता बढ़ा सकती है. जयललिता के अच्छे दिनों में कुछ अड़चनें आ सकती हैं. कारोबारी नेताओं को नुकसान उठाना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ गलतफहमी भारी पड़ सकती है.

कुंभ : बड़े नेता रिश्तेदार के कारण मुश्किलों में पड़ सकते हैं

सुषमा स्वराज मानसिक तौर पर मजबूत होकर निकलेंगी. विवादों के बावजूद सम्मान बरकरार रहेगा, लेकिन मुश्किलों से पूरी तरह निजात नहीं मिलेगी. स्मृति ईरानी को योग आदि के बावजूद स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी होगा.  सुशील मोदी को चिटफंडियों से सावधान रहना होगा. समाजवादी पार्टी के एक बड़े नेता किसी रिश्तेदार की वजह से मुश्किलों में फंस सकते हैं. बिहार चुनाव में जी जान से जुटे शाहनवाज हुसैन को आंखों की समस्या हो सकती है.

मीन : नेताओं की ‘बाप-बेटा’ जोड़ी की सेहत चिंता बढ़ाएगी

राशि पर राहु और गुरु की दृष्टि है. पंचम का चंद्रमा मीन राशि के जातक नेताओं को खूब सफलता दिलाएगा और उनके प्रभाव में वृद्धि होगी. वैसे नेता जिनकी संतान या पिता राजनीति भी में हैं उनकी सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. पार्टी में भी गुटबाजी, झगड़े, बुद्धि भ्रम और द्विविधा की स्थिति बनी रह सकती है.

#ज्योतिष, #अमित शाह, #उमा भारती, साप्ताहिक, भविष्य, राजनीति

लेखक

मृगांक शेखर मृगांक शेखर @mstalkieshindi

जीने के लिए खुशी - और जीने देने के लिए पत्रकारिता बेमिसाल लगे, सो - अपना लिया - एक रोटी तो दूसरा रोजी बन गया. तभी से शब्दों को महसूस कर सकूं और सही मायने में तरतीबवार रख पाऊं - बस, इतनी सी कोशिश रहती है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय