होम -> ह्यूमर

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अगस्त, 2020 07:54 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अब जमाना बदल गया है और लोग प्रिकॉशन का इस्तेमाल करने लगे हैं वरना एक दौर था जब बच्चों को भगवान की नेमत माना जाता था. पुराने दौर को देखें तो ऐसे भी उदाहरण मिलते हैं जब बच्चे इस तरह से थोक के हिसाब में होते थे कि कई बार बच्चे का पिता तक उसकी माता से सवाल पूछ लेता कि - अरी भाग्यवान! ये जो रसोई में बैठा रोटी पर घी लगा लगाकर खा रहा ये किसका बच्चा है? प्रायः ऐसे सवालों पर या तो महिला मुस्कुरा देती और गर जो तेज तर्रार हुई तो कह देती तुम्हारे ही कर्म थे जिन्हें मैंने भोगा. खैर, ऐसा सीन 'छोटे नवाब' यानी सैफ़ अली ख़ान (Saif Ali Khan) के परिवार में तो नहीं हैं. लेकिन 50 वर्षीय सैफ के चौथी बार पिता बनने की खबर ने चुटकी लेने वाले उन्हें के प्रोेफेशन के लोगों कोे मौका दे दिया है. सैफ की बहन सोहा अली खान (Soha Ali Khan) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर जैसे ही बताया कि जल्द ही तैमूर का छोटा भाई/बहन जन्म लेने वाला है. इस पर जो बधाई एक्टर गजराज राव (Gajraj Rao) ने दी है उसे इतिहास लम्बे समय तक याद रखने वाला है.

Saif Ali Khan, Kareena Kapoor, Pregnant, Gajraj Raoजिस अंदाज में गजराज राव ने सैफ अली खान को बधाई दी सैफ शायद ही उसे कभी भूल पाएं

ध्यान रहे कि अपनी पोस्ट में मौज लेते हुए खुद सोहा ने भाई सैफ को Quadfather कहा था. सोहा का ये लिखना भर था लोग सैफ अली खान को बाल्टी भर भर कर शुभकामनाएं दे रहे हैं. वहीं आलोचकों का इस ख़बर से बुरा हाल है और इस खबर के बाद उनके सीने में दर्द उठना शुरू हो गया है. सैफ को मुबारकबाद देने वालों की लंबी फेहरिस्त है और इसी फेहरिस्त में नाम जुड़ा है एक्टर गजराज राव का. गजराज राव ने भी कई और लोगों की तरह छोटे नवाब को बधाई दी लेकिन जो उनका अंदाज था उसे देखकर हम बस इतना ही कहेंगे कि ऐसे अंदाज से भगवान ही बचाए.

 
 
 
View this post on Instagram

Coming soon!! Couldn’t resist! Congratulations @kareenakapoorkhan be safe and healthy - and radiant as ever ! ❤️

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

नहीं मतलब सच में जिस तरह गजराज राव ने बधाई देते हुए दोस्ती निभाई है ख़ुद सैफ अली खान और करीना कपूर तक को लग गया होगा कि ऐसे जब दोस्त हों तो इंसान को दुश्मन की ज़रूरत नहीं है. 'बधाई हो' फेम एक्टर गजराज राव ने सैफ को बधाई देने के लिए एक मेमे के जरिये बड़ा ज़बरदस्त व्यंग्य किया है. अब व्यंग्य का क्या ही कहा जाए. बड़ी सही चीज है ये. व्यंग्य को लेकर कहा जाता है कि व्यंग्य वो आईना है जिसमें व्यक्ति कुछ भी देख ले लेकिन अपने आप को नहीं देख पाता.

ख़ैर इतनी ज्यादा उम्र में सैफ के पिता बनने से उत्साहित गजराज राव ने अपनी ही फ़िल्म 'बधाई हो' का एक सीन डाला है जिसमें उन्होंने ख़ुद को सैफ फ़िल्म में उनकी पत्नी बनी नीना गुप्ता को करीना, आयुष्मान खुराना को इब्राहीम अली खान और शार्दुल राणा को तैमूर अली खान बनाया है.

इस मीम के जरिये गजराज राव ने पिता सैफ अली खान के दोबारा पिता बनने की खबर के बाद इब्राहिम अली ख़ान का रिएक्शन बताया है और यकीन मानिए इब्राहिम बने आयुष्मान का रिएक्शन इस खबर से ज्यादा मजेदार है.

बहरहाल, किसी का पिता बनना और किसी का उस पिता बने हुए व्यक्ति को बधाई देना भले ही एक बेहद निजी फैसला हो मगर जो खेल गजराज राव ने खेला है वो इसलिए भी मजेदार है क्यों कि इसके जरिए ये बताने का प्रयास किया गया है कि तब क्या होता है जब कोई अधेड़ व्यक्ति पिता बनता है. कितने ही अलग अलग सवालों से उसे गुजरना होता है.

ख़ैर ये सवाल हमारे आपके लिए हैं. बड़े लोगों को इन सवालों से कोई मतलब नहीं है. उनका जब भी मन होता है पिता बन जाते हैं. बाक़ी सैफ के पिता बनने में अगर किसी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है तो वो और कोई नहीं बल्कि परिवार के छोटे सदस्य तैमूर अली ख़ान हैं. जिनकी प्राइवेसी को मीडिया ने दूभर कर रखा था.

कुछ दिन में छोटा भाई या बहन आ जाएंगे उन्हें भी अच्छा लगेगा. आज़ादी का एहसास होगा. कितने दिन हो गए थे मीडिया के चलते तैमूर तो मानों खुली हवा में सांस लेना ही भूल बैठे थे. जिधर देखो उधर पैपराजी. कल की डेट में तैमूर खुल के कह पाएंगे मेरे पिता ने सिर्फ मेरी खुशी के लिए बड़ा काम किया है.

ये भी पढ़ें -

गुलजार का जन्मदिन मना रहे कुछ फैंस के जश्न से तौबा !

Mayawati vs Akhilesh Yadav: मेरी मूर्ति, तेरी वाली मूर्ति से बड़ी होगी बबुआ!

शाहीन बाग प्रोटेस्ट मामले में कौन सच्चा: आप, बीजेपी या शहजाद?

Saif Ali Khan, Kareena Kapoor, Taimur Ali Khan

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय