New

होम -> ह्यूमर

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 मार्च, 2021 08:18 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक्टिंग से ज्यादा अपने पॉलिटिकल व्यूज और एंटी गवर्नमेंट स्टैंड के चलते ट्रोल्स के निशाने पर रहने वाली एक्टर स्वरा भास्कर पुनः चर्चा में हैं. स्वरा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में राहुल पहले दो हाथों से फिर एक हाथ से पुशअप मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. इंटरनेट पर जंगल की आग की तरह वायरल हो रहे इस वीडियो को शेयर करते हुए स्वरा ने वो भाव जाहिर किये हैं जो उन्हें इस वीडियो में राहुल गांधी को देखने के बाद आए. दरअसल कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी दक्षिण भारत की यात्रा पर हैं जहां वो चुनाव प्रचार कर रहे हैं और अलग अलग जगह जाकर लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं. वायरल किये जा रहे इस वीडियो का अवलोकन करें तो एक प्रोग्राम में छात्रों से संवाद के दौरान पहले राहुल ने जहां एक तरफ छात्र को कराटे की बारीकियों से रू-ब-रू कराया तो वहीं उन्होंने एक अन्य स्टूडेंट के साथ दोनों हाथों से पुशअप मारा. दोनों हाथों से पुशअप्स मारने के बाद राहुल यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि इसे और कठिन बनाएं. इसके बाद राहुल एक हाथ से पुशअप्स मारने लगते हैं. राहुल गांधी को एक हाथ से पुशअप्स मारते देख प्रोग्राम में मौजूद टीचर्स और स्टूडेंट्स बहुत उत्साहित हुए और उन्होंने तालियां बजाकर राहुल के इस अंदाज का प्रोत्साहन किया.

Swara Bhaskar, Rahul Gandhi, Video, Viral Video, Fitness, Prime Minister, Narendra Modiराहुल के पुशअप्स की तारीफ कर स्वरा ने एक नए संवाद को जन्म दे दिया है

जिक्र स्वरा का हुआ है तो बता दें कि स्वरा को राहुल गांधी का ये अंदाज खूब भाया है. स्वरा ने राहुल की तारीफ करते हुए लिखा है कि ये बंदा सच में खिलाड़ी है. इसके बाद स्वरा ने दिल वाला एक इमोजी भी लगाया है.

बात पुशअप्स और राहुल गांधी की फिटनेस की हुई है तो ये कोई पहली बार नहीं है जब हमने राहुल को इस अंदाज में देखा है. अभी बीते दिनों ही राहुल की एक तस्वीर और वायरल हुई थी जिसमें वो पानी से निकले थे और उनके एब्स दिख रहे थे.ये अच्छी बात है राहुल गांधी फिट हैं. एक नेता को फिट होना चाहिए मगर ये भी जरूरी नहीं है कि जो व्यक्ति फिट हो वो फिट राजनीति भी करे.विषय एकदम सीधा और साफ है. राफेल की खरीद फरोख्त से लेकर बेरोजगारी, महंगाई, पेट्रोल डीजल के दाम किसानों की समस्याओं को आधार बनाकर अलग अलग मोर्चों पर भाजपा विशेषकर पीएम मोदी से लोहा ले रहे राहुल गांधी के पीएम बनने की राह में अगर कोई सबसे बड़ी चुनौती है तो वो उनकी राजनीति नहीं बल्कि उनके समर्थक हैं.

पीएम मोदी के समर्थकों को राहुल गांधी के समर्थक भक्तों की संज्ञा देते हैं. वहीं जब हम राहुल गांधी के समर्थकों को देखते हैं तो उन्हें राहुल गांधी की बॉडी, एब्स, पुशअप्स, फिटनेस, स्माइल और क्यूटनेस से ज्यादा कुछ दिखाई ही नहीं देता. इसमें कोई शक नहीं है कि पीएम मोदी के विपरीत राहुल गांधी की राजनीति पीआर के फार्मूले पर चल रही है. और शायद राहुल गांधी की ये पीआर एक्सरसाइज ही वो कारण है जिसके चलते देश ने कांग्रेस पार्टी और उसकी नीतियों से दूरी बना ली है और भाजपा के खेमे में शिफ्ट हो गया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

अगर राहुल गांधी को सच में राजनीति करनी है तो सबसे पहले उस पीआर टीम को उन्हें अपने से दूर करना होगा जो उन्हें एक अच्छा नेता नहीं बल्कि सुपर ह्यूमन बनाना चाहती है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

बहरहाल स्वरा द्वारा जिस तरह फिटनेस के मद्देनजर उन्हें प्रमोट करते हुए दिल वाला इमोजी दिया गया है तो कहा यही जा सकता है कि देश को अगर एब्स, पुशअप या क्यूट होने के चलते प्रधानमंत्री चुनना है तो ऋतिक रौशन, विद्युत जामवाल, शाहिद कपूर, अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम में क्या बुराई है? चाहे स्वरा हों या कोई और 'कांग्रेस समर्थकों' को बहुत स्पष्ट तौर पर इस बात को समझना होगा कि राहुल गांधी कि यही फर्जी तारीफें उनके पॉलिटिकल विकास की राह में सबसे बड़ा रोड़ा हैं.

भारत के मद्देनजर चाहे वो इंदिरा गांधी रही हों या फिर वर्तमान में पीएम मोदी ये लोग सिर्फ इस वजह से कामयाब है क्योंकि इनका काम ग्राउंड पर दिखाई देता है. जिस तरह अलग अलग चुनावों में राहुल और एक पार्टी के रूप में कांग्रेस को देश की जनता ने नकारा है खुद राहुल गांधी को इस बात को समझना चाहिए कि आम आदमी का दिल वो सुपर ह्यूमन बनकर नहीं एक साधारण ह्यूमन बनकर ही जीत पाएंगे. बॉडी और फिटनेस से फ़िल्में, सीरियल और वेब सीरीज तो मिल सकती हैं लेकिन भारत जैसे विशाल देश के पीएम की कुर्सी हरगिज़ नहीं.

ये भी पढ़ें - 

मथुरा में प्रियंका गांधी ने फिर सिद्ध किया वो राहुल गांधी से राजनीति में 19 से 20 नहीं, 21 हैं

राहुल गांधी का इमरजेंसी पर बयान बेवक्त की शहनाई बजाने जैसा

कांग्रेस में बगावत के बाद शुरू हुए स्टार-वॉर से पार्टी के बिखराव का अंदेशा!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय