New

होम -> ह्यूमर

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अगस्त, 2016 09:04 PM
सिद्धार्थ हुसैन
सिद्धार्थ हुसैन
  @siddharth.hussain
  • Total Shares

प्यार के इज़हार का एक तरीक़ा 'किस' है. फिर चाहे वो माशूक़ और माशूक़ा के बीच हो, पति पत्नी या फिर दोस्तों के बीच. हाल ही में सोहा अली खान और उनके पति कुणाल खेमू के रिश्तों में खटास की खबरें उड़ी थीं. ये बात कितनी झूठी है इसे साबित करने के लिये बिना कुछ कहे सोहा ने कुणाल को 'किस' करते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट की और उस पर लिखा, 'सनकिस्ड'. इस तस्वीर में दोनों लवर्स दुनिया की परवाह किये बग़ैर धूप में टोपी पहने अपने प्यार का इज़हार करते दिख रहे हैं.

soha-kunal-650_080416075935.jpg
 सोहा और कुणाल का 'सनकिस्ड'

कुछ ही दिन पहले श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाहन्वी की तस्वीर वायरल हुई थी. इसमें वो अपने बॉयफ्रेंड शिखर पहारिया को 'किस' कर रही थीं. न तो जाहन्वी के माता पिता ने कुछ कहा और ना ही किसी और ने इसे आपत्तिजनक माना.

वैसे, एक दौर था जब किसी सेलिब्रिटी ने गाल पर भी किस कर दिया हो तो बवाल हो जाता था. 2007 में हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेयर एड्स अवेयरनेस कैपेंन के लिये भारत में थे. तब उन्होंने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की गाल पर किस किया. तब खूब बवाल मचा.

shilpa-650_080416080101.jpg
 शिल्पा को रिचर्ड का किस जब विवादों में घिरा

शिल्पा शेट्टी और रिचर्ड गेयर पर अश्लीलता फैलाने तक के आरोप लगे और मामला कोर्ट में चला गया. बाद में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली.

शबाना आज़मी जैसी बेहतरीन अभिनेत्री भी किस विवाद में फंस चुकी हैं. 1993 में नेलसन मंडेला जो उस वक्त साउथ अफ़्रीका के प्रेंसीडेंट थे और जिन्हें अफ़्रीका के गांधी की भी उपाधि मिल चुकी है. जब वो भारत आये तो एक मुलाक़ात उनकी शबाना आज़मी से भी हुई. मिलकर खुशी का इजहार उन्होंने शबाना के गाल पर किस करके दिया. उस बात ने ऐसा तूल पकड़ा जो शबाना ने सोचा भी नहीं था.

sabana-650_080416080252.jpg
 शबाना आजमी और मंडेला

मुस्लिम धर्म गुरु और बाक़ी धर्मों के ठेकेदारों ने शबाना का कड़ा विरोध किया. उन पर युवा पीढ़ी को बरगलाने का आरोप लगाया और उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी भी हुई.

वैसे शबाना आज़मी से पहले हिंदी सिनेमा की एक और मशहूर अभिनेत्री को किस महंगा पड़ चुका है. 1980 में प्रिंस चार्ल्स भारत के दौरे पर थे और कुछ मशहूर हस्तियों से मुलाक़ात के दौरान उनका परिचय उस वक्त की मशहूर अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापूरी से भी हुई. प्रिंस चार्ल्स से मिलकर पद्मिनी बेहद ख़ुश हुईं. इसी मौक़े पर उन्होंने चार्ल्स के गाल पर किस किया और फिर क्या था वे हर अख़बार की सुर्ख़ियां बन गईं. समाज के ठेकेदारों ने उनकी खूब आलोचना की.

prince-charles-650_080416080325.jpg
 जब पद्मिनी ने किया प्रिंस चार्ल्स को किस.. 

आज इन बातों को देखो तो लगता है ऐसा क्या था जो इतना बवाल हो गया और ऐसी ही सोच है आज की नई पीढ़ी की. इसलिये उन्हें ना फ़िक्र है और ना परवाह कि लोग क्या कहेंगे. आनंद बक्शी का गाना याद आ गया है...पुराना है पर आज भी फ़िट बैठता है- 'कुछ तो लोग कहेंगे , लोगों का काम है कहना..छोड़ो, बेकार की बातें इन बातों में कही बीत ना जाये रैना. कुछ रीत जगत की ऐसी है हर एक सुबह की शाम हुई तू कौन है, तेरा नाम है क्या सीता भी यहां बदनाम हुई फिर क्यों संसार की बातों से भीग गये तेरे नैना....कुछ तो लोग कहेंगे.

लेखक

सिद्धार्थ हुसैन सिद्धार्थ हुसैन @siddharth.hussain

लेखक आजतक में इंटरटेनमेंट एडिटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय