होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 नवम्बर, 2020 11:37 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इस कोरोनकाल में ज़िंदगी एकदम नागिन टाइप हो गई है. रेंगती और अपनी आंखों के सामने सुर्र से निकलती हुई. टेंशन इतना है कि अगर कोई पूछता भी है तो बताने से बेहतर मैं इग्नोर मार देता हूं. सच में, कदम-कदम पर नई चुनौतियां हैं. यूं समझ लीजिए कि ज़िंदगी के हर मोड़ पर एक नई और बिल्कुल चमचमाती तलवार लटकी है. नौकरी पर तलवार, महंगाई की तलवार, अप्रेजल की तलवार, मां की ख्वाइशों की तलवार, बीवी की फरमाइशों की तलवार, पिता की वो तलवार कि तुमने ये किया, वो किया होता तो आज ठाठ कुछ और होते. जैसे हालात हैं साफ है कि तमाम तरह की ये तलवारें घात लगाए बैठीं हैं कि कब मैं उसके पास से गुजरूं और कब वो टप से मेरे ऊपर गिरकर मेरा काम तमाम कर दें. बात बीते दिन की है. मैं अपने जीवन की इन तलवारों को मियान में रखने की सोच ही रहा था कि इंस्टाग्राम पर एक गाना दिखा. गाने में डांसिंग सेंसेशन नोरा फतेही (Nora Fatehi) थीं और विडंबना देखिए उस वीडियो में नोरा ने सारा फ़ोकस तलवारों पर ही रखा. वीडियो में नोरा ने हमेशा की तरह बेली डांस किया और उस बेली डांस में वो तलवारों को बैलेंस करती हुई दिखाई दीं.

Nora Fatehi, Songs, Sword, Dance, Music, Satire, Common Manनोरा के वीडियो ने पूरे इंटरनेट को हैरत में डाल दिया है

मैं ठहरा आम आदमी मेरे जीवन में किसको कहां ई टेरेस्ट तो आइए रायता फैलाने से पहले नोरा के उस वीडियो पर ही बात कर ली जाए.

दरअसल इंटरनेट पर नोरा का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें वो सिर और कमर पर तलवार रखकर बेली डांस करती नजर आ रही हैं, वीडियो में नोरा फतेही एक अन्य डांसर के साथ सलमान खान और कैटरीना कैफ के सुपरहिट सॉन्ग 'माशाल्लाह' पर कमर मटकाती हुई दिखाई दे रही हैं.

वीडियो ऐसा है कि तनाव के इस दौर में इंसान नोरा के उन जबरदस्त मूव्स पर अपना दिल लुटा बैठे.नोरा ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और वीडियो में जैसा उनका अंदाज है वो ग्रीन कलर के आउटफिट और उसी कलर के नकाब में बला की खूबसूरत लग रही हैं.

चूंकि नोरा ने बेली जैसे टिपिकल डांस फॉर्म के साथ बतौर एक्सपेरिमेंट तलवार को लिया है इससे हर कोई हैरान है और वीडियो के मद्देनजर नोरा को भांति भांति की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं.इसमें कोई शक नहीं है कि इस डांस के लिए नोरा ने जी तोड़ मेहनत की होगी मगर हम जैसे आम आदमियों का क्या? अरे बात वही है ये इततु सा जीवन और इतनी बड़ी बड़ी तलवारों जिनकी जिंदगी का बस एक ही मकसद है हमें लहूलुहान करना.

बहरहाल जो बात है. जितनी देर मैंने वीडियो में नोरा को देखा और उन्हें तलवारों पर बैलेंस बनाते हुए देखा एक बात जो समझ में आई वो ये कि लाइफ तो भइया यही है कि आदमी या तो चुनैतियों को दूर कर दे या फिर उनको मुंह चिढ़ाते हुए बैलेंस बना ले. जैसा कि इस गाने में या ये कहें कि इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नोरा ने किया. खैर अब जबकि नोरा का इंटरनेट पर धूम मचाता ये वीडियो हमारे सामने है हमारी बस इतनी दुआ है कि नोरा फतेही का तलवार डांस हमारी जिंदगी पर लटकी तलवार का ख़ौफ़ भी जल्द से जल्द दूर कर दे.

ये भी पढ़ें -

OnePlus 8T 5G घर आने की ख़ुशी को Amazon ने 'बेबी वाॅश' से धो दिया

Laxmii और अक्षय कुमार के विरोध ने राजनीति के सभी धड़ों को एक कर दिया

Liberals बेमतलब खुश हैं बाइडेन के पूर्वजों ने हम हिन्दुस्तानियों की लंका लगाई थी! 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय