New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 सितम्बर, 2016 03:28 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

दिल्ली के मुख्यमंत्री यूं तो दिन में 3-4 बार प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कुछ न कुछ कहते हैं. अगर कुछ न कहें तो खाना नहीं पचता. मगर बेचारे केजरीवाल जब से राजनीति में आए हैं तब से खांसी से बड़े परेशान हैं. बोलते कम हैं खांसते ज्यादा हैं. दूसरी पार्टी वाले मजाक उड़ाते हैं. दिल्ली चुनाव के दौरान तो नवजोत सिंह सिद्दू ने एक सभा में केजरीवाल की नकल कर उनका मजाक उड़ाया. कहा कि ये बंदा अपनी खांसी तो ठीक कर नहीं सकता दिल्ली क्या खाक ठीक करेगा.

kejriwal650_091616115514.jpg
केजरीवाल जब से राजनीति में आए हैं तब से खांसी से बड़े परेशान हैं

ऐसे ही बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक सभी मजाक उड़ाते रहे हैं. मगर केजरीवाल को कभी भी इन चीजों से फर्क नहीं पड़ा.

जब मख्यमंत्री बने तो प्रधानमंत्री का केजरीवाल को फोन आया और हो सकता है केजरीवाल वहां भी खांस दिये और प्रधानमंत्री ने फोन कट कर दिया. इसके बाद केजरीवाल की प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई और वहां भी केजरीवाल ने बात कम की और खांसी ज्यादा आई. तब प्रधानमंत्री मोदी ने पूछ ही लिया कि आपको इतनी खांसी क्यों आती है? केजरीवाल ने खांसते हुए ही जवाब दिया ‘क्या करुं जी कई सालों से आती है. इलाज भी करवाया मगर ठीक नहीं होती.’ तभी प्रधानमंत्री ने बैंगलोर के एक डॉक्टर का पता दिया और कहा कि वहां इलाज लो, ठीक हो जाओगे.

मगर शायद केजरीवाल को प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा नहीं था. वो बताए गए डॉक्टर के पास न जाकर किसी दूसरे डॉक्टर के पास गए. अब कुछ महीनों से केजरीवाल मोदी पर दिनभर निशाना साध रहे थे. अब अचानक डॉक्टर ने कहा कि केजरीवाल जी आपकी जीभ आपके मुंह के अनुपात से थोड़ी ज्यादा लंबी है, इसे काटना पड़ेगा. इसी कारण आपको खांसी ज्यादा आती है.

ये भी पढ़ें- तो ये मेडिकल लोचा था करते भी क्या केजरीवाल...

अब केजरीवाल क्या कहते, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर जीभ छोटी कर दी. अब केजरीवाल को कुछ दिन कम बोलने कि हिदायद दी है. मगर अब जब केजरीवाल बोलेंगे तो प्रेस कांफ्रेस कर ऐसा ना बोल दें कि मोदी जी की साजिश है ये तो जी... मोदी जी ने मेरी जीभ कटवा दी. सब मिले हुए हैं जी.

अगर बीजेपी सोच रही है कि चलो अब केजरीवाल कुछ दिन चुप बैंठेंगे तो ये बात तो सही है. मगर केजरीवाल के हाथों को कैसे रोक पाएंगे. दनादन ट्वीट करेंगे केजरीवाल.

खैर भगवान से यही चाह है कि केजरीवाल जल्दी से ठीक हो जाएं. अब तो देश को भी उन्हें सुनने की आदत हो गई है. अगर थोड़े दिन मीडिया में नहीं आते तो लोग भी पूछने लगते हैं कि अरे केजरीवाल को क्या हो गया? आजकल कुछ बोल नहीं रहे हैं. मगर अब खांसी ठीक हो जाएगी. अब जो समय खांसने में बर्बाद होता था, वो बच जाएगा और केजरीवाल और ज्यादा आक्रामक अंदाज में नजर आएंगे. 

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय