New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अप्रिल, 2023 08:04 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

असद को झांसी में एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया. अतीक और अशरफ प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज पर निपटा दिए गए. अली और उमर यूपी की अलग अलग जेल में बंद हैं और शाइस्ता परवीन फरार हैं. यूपी सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मिटटी में मिलाने के इस क्रम में भले ही आम जन मानस में ख़ुशी की लहार हो लेकिन अतीक परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ है. अब क्योंकि इंसान अपने कर्मों से पहचाना जाता है. और अंत में कर्म ही उसकी बख्शीस करवाते हैं. बदकिस्मत था माफिया डॉन अतीक अंसारी और उसका भाई अशरफ. सारा पैसा कौड़ी वैभव और बाहुबल धरा का धरा रह गया. मौत आई भी तो जानवर से बदतर और उसमें भी सोने पर सुहागा ये कि शायद ही मरने के बाद कोई उसकी कब्र पर फातेहा पढ़ने आया हो. लेकिन इतिहास गवाह है ये दुनिया भरी पड़ी है सिरफिरों से. हैं कुछ आशिके अतीक अहमद और अशरफ जो इनकी मौत पर छाती पीट रहे हैं और तमाम तरह की अनर्गल बातें कर रहे हैं.

Atiq Ahmad, Ashraf Ahmad, Murder, Death, Crime, Criminal, Police, Martyr, Bharat Ratnaअतीक की शान में कांग्रेसी रज्जु ने तो चाटुकारिता की सारी हदें ही पार कर दीं

बात आगे बढे इससे पहले एक बहुत ज्यादा जरूरी और काम की बात. किसी इंसान के अगर समर्थक हैं तो वो दो तरह के होते हैं. एक एकदम असली या ये कहें जेनुइन और दूसरे वो जो सीजनल. इंसान की दिक्कत सच्चे, अच्छे और एकदम असली वाले समर्थक नहीं हैं. दिक्कत वहां हैं जब कोई मौक़ापरास्त समर्थक होने का चोला ओढ़ ले. यकीन मानिये इस टाइप के लोग जिस तरह मौके का फायदा उठाकर नंगा नाच करते हैं उसे किसी भी तरह के शब्दों में नहीं बांधा जा सकता.

सवाल होगा कि अतीक की मौत के बाद ये ज्ञान और आध्यात्म की बातें क्यों? जवाब है प्रयागराज के ही रहने वाले कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी राजकुमार उर्फ रज्जू भैया. अतीक की मौत देखकर रज्जू कुछ इस तरह बौखला गया है कि उसनेअतीक अहमद को शहीद बता दिया है. साथ ही उसने अतीक अहमद को भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि, अतीक अहमद ने शहादत पाई है, लिहाजा उनके शव पर तिरंगा रखा जाना चाहिए था.

रज्जू का आरोप है कि योगी सरकार ने अतीक अहमद की हत्या कराई है. इस मौत के सिलसिले में सीएम योगी से इस्तीफ़ा मांगने वाले रज्जू का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में वो इस बात को कह रहा है कि अगर मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण मिल सकता है तो फिर अतीक अहमद को भारत रत्न क्यों नहीं मिलना चाहिए. सोशल मीडिया पर रज्जू का एक वो वीडियो भी वायरल हुआ है. जिसमें उसे अतीक की कब्र पर देखा जा सकता है और इस वीडियो में भी जिस तरह उसने बहकी बहकी बातें की हैं अतीक के घरवालों को उन्हें सुनकर बड़ी राहत मिलेगी.

वीडियो का सामने आना भर था क्योंकि रज्जू कांग्रेस से जुड़ा था. लोग पानी पी पीकर रज्जू और कांग्रेस की आलोचना कर रहे हैं. विवाद आगे न बढ़े कांग्रेस ने रज्जू से अपना पिंड छुड़ाकर उसे 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है.

भले ही ये सब रज्जू ने इंस्टेंट लाइम लाइट पाने के लिए किया हो मगर उसे उसके लिए की सजा मिल गयी है. बताया जा रहा है कि रज्जू को प्रयागराज पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बहरहाल जैसी रज्जू की बातें हैं उससे अतीक के घर वालों को बड़ी राहत मिलेगी. क्योंकि रज्जू ने मक्कारी में आंसू बहाया हमें पूरा यकीन है ऊपर अतीक और अशरफ भी इसकी एक्टिंग को देखकर त्रस्त हो गए होंगे और शायद उन्होंने भी एक दूसरे से कहा हो, कोई तो इसकी ओवर एक्टिंग के पैसा काटो.

ये भी पढ़ें -

मेन बात ये है कि 'गुड्डू मुस्लिम' हो या कोई और, अतीक जैसे अपराधी जानते हैं कि वो कैसे मरते हैं!

योगी आदित्यनाथ के ताजा बयान उनका कॉन्फिडेंस दिखा रहे हैं...

गुलाम मोहम्मद की मां ने जो कहा, वो 'अपराधियों' की पैरवी करने वालों को सुनना चाहिए! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय