New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 नवम्बर, 2020 08:39 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

भारत में कुछ महीने कुछ चीजों के लिए सेट हैं. मई-जून आएगा तो आदमी आम खाएगा. अगस्त सिंतबर आएगा तो आदमी बारिश से बचने के लिए छाता, रेनकोट लाएगा इसी तरह जब ये नवंबर- दिसंबर वाला सीजन आता है तो सिंघाड़ा, हरी मटर और सहलगें यानी शादियों की भरमार रहती है. जहां नजर उठाओ वहां शादियां सारे मैरेज हॉल, कल्याण मंडप फुल. जाड़े में शादियों को लेकर तो हम हिंदुस्तानियों में कुछ इस हद तक क्रेज है कि ये तक कहा जाता है कि जिस लड़के-लड़की की शादी साल भर न हुई जाड़े में हो जाएगी. बात जाड़े और शादियों की चली है तो भइया इन दिनों एक शादी बहुत सुर्खियों में है. जिस शादी की बात हम कर रहे हैं वो है बिग बॉस की एक्स-कंटेस्टेंट और ताजा ताजा 'पक्की मुसलमान' हुईं ग्लैमर गर्ल सना खान (Sana Khan) और सूरत के अनस सैयद (Who Is Anas Saiyed) की शादी. जैसे हर नई नवेली दुल्हन और दूल्हा करते हैं वैसे ही ये कपल भी अपनी शादी की तस्वीरों और वीडियोज को कुछ ज्यादा ही फ्लॉन्ट कर रही हैं. सना का एक नया वीडियो (Sana Khan Anas Saiyed Viral Video) पूरे इंटरनेट पर जंगल की आग की तरह फैल रहा है जिसमें सना और अनस एक दूसरे की नजर उतारते हुए नजर आ रहे हैं.

Sana Khan, Bigg Boss, Marraige, Muslim, Islam, Husband, Wifeसना खान और उनके पति के ताजे वीडियो ने इंटरनेट पर कोहराम मचा दिया है

मतलब जो बात है जितनी बार इस वीडियो को देखा जो सबसे पहली बात दिमाग में आई वो ये कि सना तो ग्लैमर गर्ल थीं. उन्हें पब्लिसिटी का शौक था. पेज 3 में रहने की आदत थी, मगर हाय ये बेचारे मौलवी साहब यानी सना के पति अनस साहब, इन्हें क्या हो गया? इनके साथी जमाती अगर इन तस्वीरों को देख रहे होंगे तो चाय पर चर्चा करते हुए एक दूसरे से यही कह रहे होंगे - मौलाना अनस को क्या हुआ? ये क्या से क्या हो गया देखते-देखते.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sayied Sana Khan (@sanakhaan21)

नहीं मतलब खुद देख लीजिए ये वीडियो और इस वीडियो में सना और उनके सैयां चीज़ी पने की पराकाष्ठा में नजर आ रहे हैं. ठीक है बीवी बला सी सुंदर है. अच्छी बात है कि अनस मियां न केवल अल्लाह वाले हैं बल्कि मोटे बिजनेसमेन भी हैं, लेकिन क्या ऐसा किया जाएगा?

जैसे इन दोनों ने कोरोना के इस दौर में देश और देशवासियों की भावना आहत की है अगर आशुतोष गोवारिकर की लगान पिक्चर वाले कैप्टन रसल होते तो इस गुनाह के लिए सना और अनस से दोगुना नहीं चौगुना लगान वसूलते. बताते चलें कि इंटरनेट पर बवाल मचाते इस वीडियो को सना खान ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

वीडियो को शेयर करते हुए सना ने लिखा है कि 'आयतुल कुरसी 'द थ्रोन' बुरी नजर से बचाता है. सुनिश्चित करें कि घर से निकलने से पहले आप हर नमाज के बाद इसे पढ़ लें. काम के लिए घर से निकलने से पहले हमेशा पति पत्नी ऐसा करें. सना का मानना है कि ऐसा करने से बुरी नजर से बड़ी ही आसानी के साथ बचा जा सकता है.

बात एक धर्म से जुड़ी है और मुद्दा आस्था वाला है इसलिए हम इस विषय पर कोई बात नहीं कहेंगे, लेकिन जिस तरह सना ने नए नए शादीशुदा जीवन की फ्लॉन्टिंग सोशल मीडिया पर की है उसपर बात होनी लाजमी है. ख़ुद सोचिए 2-3 साल पुरानी किसी व्यक्ति की बीवी या फिर वो खुद ये नहीं तो फिर कोई कुंवारा, ये बिरादरी अगर इन तस्वीरों/ विजुअल्स और इनमें एक दूसरे के लिए दुआ करते देखेगी तो उसे कितना बुरा लगेगा. महिला यही कहकर अपने पति से लड़ेगी कि मेरे हसबैंड मुझसे 'पियार' नहीं करते.

नहीं साहब ये अच्छी बात नहीं है. बाक़ी हमारा ऐतराज मुफ़्ती अनस से हैं. मतलब अगर इनपर अल्लाह मेहरबान हुआ और अच्छे दिन आए हैं तो इसका ये मतलब हरगिज़ नहीं कि सभी के अच्छे दिन चल रहे हों. कुछ तो ऐसे भी होंगे जिन पर राहु केतु नहीं तो फिर शनिचर की दृष्टि होगी.

बस हम ये कहते हुए अपनी बात को विराम देंगे कि सना खान का तो ठीक है लेकिन जो हरकत मुफ़्ती साहेब ने की है उसका हिसाब उन्हें रोज़ ए महशर फरिश्तों को देना होगा. सना खान को दीन की तरफ झुकाने के लिए मुफ़्ती अनस को जन्नत मिलती है या फिर इस वीडियो के चलते जो लोगों की भावना आहत हुई उसके लिए खुदा के घर उन्हें तीखे सवालों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें -

भारत में A Suitable Boy और तुर्की में Ethos: नेटफ्लिक्स का एजेंडा सेट है, जहां रहो बवाल कराओ!

Maradona की जगह RIP Madonna! यूपी-बिहार होता तो गोली, बम चल जाते...

मैगी में दही... अरे भइया ये गुनाह है, दो गुना है, तीन गुना है!

#सना खान, #सना खान वीडियो, #सना खान फोटो, Sana Khan Anas Saiyed Video, Sana Khan Husband, Sana Khan Video

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय