New

होम -> इकोनॉमी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 फरवरी, 2019 12:14 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

आज देश का बजट पेश होना है. यूं तो ये अंतरिम बजट है, लेकिन पूरा देश इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा है, क्योंकि मोदी सरकार का ये आखिरी बजट है. उम्मीद की जा रही है कि इस बजट में सरकार कुछ ऐसी घोषणाएं कर सकती है, जिसके जरिए मतदाताओं को लुभाने की कोशिश हो. इसके बार पूर्ण बजट जुलाई में आएगा, जो नई सरकार पेश करेगी. इस बजट में क्या घोषणाएं होंगी, उससे लोकसभा चुनाव की दिशा भी तय होगी. ऐसे में जनता को इस बार के बजट से टैक्स से लेकर नौकरियों तक की कई अपेक्षाएं हैं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर तो एक बहस सी छिड़ भी गई है. चलिए देखते हैं सोशल मीडिया कैसे कर रहा है पीएम मोदी के बजट का इंतजार.

- एक ट्विटर यूजर विशाल खंडेलवाल कहते हैं कि आज मैक्रोइकोनॉमिक थ्योरी में बहुत सारे पीएचडी होल्डर पैदा होंगे.

- कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कुछ प्वाइंट्स की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया है- सरकारी सूत्रों ने मीडिया घरानों को ये प्वाइंट्स भेजे हैं. अगर बजट में ये सारी बातें होती हैं तो इसका मतलब है कि ये बजट लीक हुआ.

सोशल मीडिया, बजट 2019, मोदी सरकारये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और कहा जा रहा है कि बजट लीक हो गया है.

- वहीं ट्विटर यूजर आशु ने कहा है कि कांग्रेस फर्जी खबर फैला रही है कि बजट पेपर लीक हो गए.

- सलनाम अनीस ने ट्वीट करते हुए लिखा है- प्रिय पियूष गोयल, क्या आप अभी भी भाजपा के कोषाध्यक्ष हैं? अगर हां तो ये आपको बजट पेश करने के लिए डिसक्वालिफाई करता है. अगर भाजपा के पास कोई कोषाध्यक्ष नहीं है तो आप पैसे कैसे जमा करेंगे?

- कुछ यूजर ये भी कह रहे हैं कि इस बार का बजट बहुत ही लुभाने वाला होगा, जो पीएम मोदी की एक चाल है, ताकि मतदाताओं को लुभाया जा सके.

- अभिजीत सिंह नाम के एक ट्विटर यूजर ने कहा है कि ये कोई बजट नहीं होगा, बल्कि 2019 के लिए भाजपा का चुनावी घोषणापत्र होगा.

- आशीष भट्ट नाम के ट्विटर यूजर कहते हैं कि ये हार के डर से लाया हुआ बजट है. मोदी जी डरे हुए हैं.

- Writankar Mukherjee ने ट्वीट किया है कि इस बजट में गौ माता भी हैं, जो सरकार के लिए सर्वोपरी हैं.

इस बजट से लोगों को कई तरह की उम्मीदें हैं, जैसे टैक्स में कटौती, रोजगार की घोषणा, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग न सिर्फ अपनी उम्मीदें बता रहे हैं, बल्कि इस बजट के आने से पहले ही उसकी तारीफ और बुराई करते हुए दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर दो खेमे से बन गए हैं. एक पक्ष में है और दूसरा विपक्ष में. उन घोषणाओं को लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है, जिसकी तस्वीरें कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने शेयर करते हुए भाजपा पर आरोप लगा है कि इस बार का बजट लीक हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Budget 2019: किसानों-महिलाओं-व्यापारियों को जानने के लिए जरूरी बातें

Union Budget 2019 में इनकम टैक्स छूट सबसे बड़ी खबर हो सकती है

बजट सत्र में चुनावी घमासान का ट्रेलर तो दिखेगा ही

#बजट 2019, #सोशल मीडिया, #मोदी सरकार, Social Media Reactions On Budget 2019, Budget 2019, General Budget 2019

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय