होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 सितम्बर, 2020 03:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लैटफॉर्म जी5 पर हाल के दिनों में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फ़िल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं और इसी कड़ी में अब कुछ ऐसा हो रहा है, जो अब तक सिर्फ नेटफ्लिक्स पर देखने को मिला है. जी5 के लिए फ़िल्म इंडस्ट्री के 4 बड़े डायरेक्टर फॉरबिडेन लव (Forbidden Love) नामक सीरीज के तरह 4 रोमांटिक थ्रिलर फ़िल्में लेकर आ रहे हैं, जिसमें हर फ़िल्म एक घंटे से भी कम की है. 9 सितंबर को इस सीरीज की दो फ़िल्में रिलीज कर दी गई हैं, जिनके नाम हैं- अरैंज्ड मैरिज (Arranged Marriage) और अनामिका (Anamika). बंगाली और हिंदी सिनेमा के फेमस डायरेक्टर प्रदीप सरकार की फ़िल्म अरैंज्ड मैरिज में अली फजल, पत्रलेखा, ओंकार कपूर और धृतिमान चटर्जी प्रमुख भूमिका में हैं. वहीं हिंदी और मलयालम सिनेमा इंडस्ट्री के बेहद मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन की फ़िल्म अनामिका में आदित्य सील, हर्ष छाया और पूजा कुमार प्रमुख भूमिका में हैं. फॉरबिडेन लव सीरीज की बाकी दो फ़िल्में रूल्स ऑफ द गेम (Rules of the game) और डायग्नोसिस ऑफ लव (Diagnosis of love) आगामी 24 सितंबर को जी5 पर रिलीज की जाएंगी, जिसे अनिरुद्ध रॉय चौधरी और महेश मांजरेकर ने डायरेक्ट किया है.

जी5 ने फ़िल्म इंडस्ट्री के 4 नैशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर प्रदीप सरकार, प्रियदर्शन, अनिरुद्ध रॉय चौधरी और महेश मांजरेकर के साथ उसी तरह का प्रयोग किया है, जैसा नेटफ्लिक्स ने अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, करण जौहर और दिबाकर बनर्जी के साथ किया था. अनुराग, जोया, दिबाकर और करण ने नेटफ्लिकस के लिए लस्ट स्टोरीज और घोस्ट स्टोरीज नामक एंथोलॉजी फ़िल्में बनाई हैं. अब जी5 फ़िल्म इंडस्ट्री के 4 बड़े डायरेक्टर्स की शॉर्ट फ़िल्मों की सीरीज की फॉरबिडेन लव नाम से रिलीज कर रही है, जो कि पति-पत्नी के रिश्ते, समलैंगिक संबंध समेत अन्य मसलों के साथ ही आधुनिक रिश्तों की ऐसी दास्तां दिखा रही है, जो कि शायद भारतीय संदर्भ में नई है. जी5 की ये सारे फ़िल्में एक घंटे से कम समय की हैं, लेकिन इससे मिलने वाला मेसेज काफी बड़ा है. सबसे बड़ी बात ये है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े डायरेक्टर्स की फ़िल्मों को एक साथ डिजिटल प्लैटफॉर्म पर रिलीज करना फैंस के लिए किसी सौगात से कम नहीं है. आइए, आपको जी5 पर रिलीज फॉरबिडेन लव सीरीज की फ़िल्मी दुनिया में लेकर चलता हूं, जहां आपको रोमांस और रोमांच का कॉकटेल देखने को मिलेगा.

अली फजल और पत्रलेखा की Arranged Marriage

जी5 पर रिलीज प्रदीप सरकार की फ़िल्म एक समलैंगिक (गे) कपल की कहानी है, जिसमें अली फजल, ओंकार कपूर और पत्रलेखा लीड रोल में हैं. कोलकाता की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फ़िल्म में अली (देव) और ओंकार (नील) गे कपल की भूमिका निभा रहे हैं. उनकी फैमिली को उनके रिश्ते की भनक भी नहीं है, ऐसे में वह नील पर शादी का दबाव बनाते हैं. नील मजबूरी में शादी के लिए मान जाता है और फिर देव की कजिन किया (पत्रलेखा) से उसकी शादी हो जाती है. शादी के बाद नील काफी समय तक किया के पास नहीं जाता है और जब उनके घरवालों को इसका पता चलता है तो वह नील को किया के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करते हैं, इससे देव को बुरा लगता है. बाद में जब नील और देव के समलैंगिक रिश्ते की भनक उनकी फैमिली को लगती है तो जैसे पहाड़ टूट जाता है. प्रदीप सरकार ने अरैंज्ड मैरिज फिल्म के जरिये शादीशुदा रिश्ते और समलैंगिक रिश्ते की एक ऐसी हकीकत दुनिया के सामने रखी है, जो कि अब भारतीय समाज में काफी देखने को मिल रही है. 9 सितंबर को जी5 पर रिलीज 40 मिनट की यह फ़िल्म दर्शक एक झटके में देख लेंगे. मर्दानी, परिणीता और लागा चुनरी में दाग समेत कई मशहूर फ़िल्में बना चुके प्रदीप सरकार अरैंज्ड मैरिज के जरिये डिजिटल वर्ल्ड में एंट्री मार चुके हैं.

आदित्य सील, हर्ष छाया और पूजा कुमार की Anamika

जी5 पर फॉरबिडेन लव सीरीज की एक और फ़िल्म रिलीज हुई है, जिसका नाम है अनामिका. मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन की इस फ़िल्म में आदित्य सील, हर्ष छाया और पूजा कुमार प्रमुख भूमिका में हैं. इस फ़िल्म की कहानी अमानिका (पूजा कुमार) नामक एक महिला की है, जिसका पति (हर्ष छाया) उसे खुश नहीं रख पाता और ऐसे में वह खुद से कम उम्र के लड़के ईशान (आदित्य सील) में खुशी ढूंढने लगती है और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगता है. हालांकि, बाद में अनामिका को पता चलता है कि उसके साथ जो कुछ भी हो रहा है, वह एक साजिश का हिस्सा है. बाद में अनामिका के शादीशुदा रिश्ते और एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स का क्या होता है, इसकी कहानी को प्रियदर्शन ने बेहतरीन अंदाज में लोगों के सामने पेश किया है, जिसमें रहस्य, रोमांच और रोमांस का कॉकटेल है. 9 सितंबर को जी5 पर रिलीज अनामिका करीब 40 मिनट की फ़िल्म है, जिसे आप जरूर देखना चाहेंगे और यकीन मानिए, यह नेटफ्लिक्स की एंथोलॉजी लस्ट स्टोरीज से बेहतर है.

24 सितंबर को आ रही हैं 2 और फ़िल्में

आपको बता दूं कि आने वाले हफ्तों में यानी 24 सितंबर को फॉरबिडेन लव सीरीज की 2 और फ़िल्में रिलीज हो रही हैं, जिसे पिंक फिल्म बनाने वाले अनिरुद्ध रॉय चौधरी और महेश मांजरेकर ने डायरेक्ट किया है. महेश मांजरेकर की फ़िल्म डायग्नोसिस ऑफ लव (Diagnosis of love) में रीमा सेन, महेश मांजरेकर और रणविजय सिंह प्रमुख भूमिका में हैं. वहीं अनिरुद्ध रॉय चौधरी की फ़िल्म रूल्स ऑफ द गेम (Rules of the game) में आहाना कुमरा और चंदन रॉय सान्याल लीड रोल में हैं. जी5 पर रिलीज होने वाली ये दोनों फ़िल्में शादीशुदा रिश्तों और लिव-इन रिलेशनशिप की अलग दास्तां दुनिया के सामने पेश करने जा रही है.

ZEE5, Zee5 New Film, Zee5 New Film Forbidden Love Series

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय