New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जून, 2022 11:11 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन तले राज मेहता के निर्देशन में बनी 'जुग जुग जियो' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन उम्मीदों के मुताबिक़ ही प्रदर्शन किया है. दूसरे दिन एडवांस बुकिंग में टिकटों की बुकिंग जिस तरह हुई है, माना जा रहा कि जुग जुग जियो टिकट खिड़की पर रॉकेट बन सकती है. पिंकविला ने एक रिपोर्ट में बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे तक एडवांस बुकिंग में करीब 30 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है. दिन के ख़त्म होने के साथ ही यह ग्रोथ 35 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद जताई गई है. यानी तय है कि फिल्म के बिजनेस में इजाफा होगा.

कई ट्रेड रिपोर्ट्स में भी सामने आ रहा कि दूसरे दिन हुई बेहतर एडवांस बुकिंग के मद्देनजर ज्यादा संभावना है कि पहले दिन की तुलना में फिल्म के कलेक्शन में जबरदस्त वृद्धि दिखे. पहले दिन जुग जुग जियो ने 9.28 करोड़ रुपये कमाए हैं. एडवांस बुकिंग के आधार पर दूसरे दिन फिल्म कम से कम 12 से 15 करोड़ रुपये कमा सकती है. भूल भुलैया 2 के बाद जुग जुग जियो की एडवांस बुकिंग बेहतर नजर आई है. जुग जुग जियो को लेकर जिस तरह का माहौल बना है- उसके मद्देनजर भी ट्रेड एनालिस्ट वीकएंड में फिल्म के अच्छा करने की उम्मीद जता रहे हैं.  

jug jug jeeyoजुग जुग जियो.

वीकएंड में 40 करोड़ तक कमा सकती है फिल्म

बिजनेस एक्सपर्ट्स का मानना है कि पहले वीकएंड में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 35 से 40 करोड़ के ब्रैकेट में कमाई कर सकती है. फिल्म का जो स्केल है उसके मद्देनजर इसे बेहतरीन ही माना जाएगा. फैमिली कॉमेडी ड्रामा जुग जुग जियो में वरुण धवन और कियारा आडवाणी की जोड़ी है. इनके साथ अनिल कपूर, नीतू सिंह कपूर और मनीष पॉल भी अहम भूमिकाओं में हैं. जुग जुग जियो से हिंदी बॉक्स ऑफिस को बेहतर कारोबार की उम्मीद है. वरुण धवन को भी. उनकी पिछली फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर नाकाम साबित हुई हैं.

एक ही घर के तीन लोगों की दिलचस्प कहानी है जुग जुग जियो

जुग जुग जियो असल में दो कपल्स की शादी, प्यार और तलाक की कहानी है. दोनों पिता-पुत्रों के जीवन की कहानी. पिता की शादी शुदा जिंदगी 35 साल की है. उसके बेटे बहू और बेटी है. लेकिन उसे लगता है कि पत्नी के साथ शादी शुदा जिंदगी में अब प्यार नहीं बचा है. इस बारे में उसने अपनी पत्नी को कुछ नहीं बताया है, लेकिन वह रिश्ते से बाहर निकलना चाहता है. पत्नी से तलाक चाहता है. जबकि बेटा भी पिछले पांच साल से शादी शुदा जिंदगी में है. उसे भी लगता है कि पत्नी के साथ रिश्तों में अब गर्माहट नहीं बची है. दोनों तलाक चाहते हैं.

बेटी की भी शादी होने वाली है. लेकिन जब उसे माता-पिता और भाई-भाभी की शादीशुदा जिंदगी के बारे में पता चलता है- वह हैरान परेशान हो जाती है. आखिर भविष्य में उसकी अपनी शादी का भविष्य क्या होगा? जुग जुग जियो में राज मेहता ने एक ही घर की एक ही कहानी में इन्हीं तीन सिरों से रिश्ते, परिवार शादी और प्यार पर मनोरंजक नजरिया पेश करने की कोशिश की है. फिल्म की कहानी को ह्यूमर और कॉमेडी में परोसा गया है. शादियों को लेकर तीनों की जिंदगी में क्या कुछ होता है- निर्देशक ने इसी को दिखाने की कोशिश की है.  

kiaraजुग जुग जियो में कियारा वरुण की जोड़ी है.

राज मेहता का कॉमेडी ट्रैक रिकॉर्ड बढ़िया

चूंकि फिल्म हल्के फुल्के मूड की कॉमेडी ड्रामा है, शायद इसी वजह से दर्शकों को पसंद आ रही हो. वैसे भी सिनेमाघरों में इस वक्त देखने के लिए कोई नई और ज्यादा बेहतर फिल्म नहीं है. जुग जुग जियो के निर्देशक राज मेहता के हाथ कॉमेडी में रची बसी महानगरीय कहानियों में मजबूत है. उनका कौशल साल 2019 में आई गुड न्यूज में दिखा था. गुड न्यूज भी कॉमेडी ड्रामा थी. इसमें अक्षय कुमार-करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ-कियारा आडवाणी की जोड़ी थी. फिल्म की कहानी दो अलग अलग और अनजाने कपल के बीच भरोसे और विट्रो फर्टिलाइजेशन को लेकर थी.

दर्शकों को गुड न्यूज पसंद आई थी. फिल्म ने कुल 300 करोड़ से ज्यादा कमाए थे और अक्षय के करियर में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. गुड न्यूज का भी निर्माण करण जौहर ने किया था. करण को उम्मीद होगी कि राज मेहता एक बार फिर जुग जुग जियो के जरिए बॉक्स ऑफिस पर  कॉमेडी ड्रामा का अपना पुराना करिश्मा दोहराएंगे.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय