New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 फरवरी, 2023 02:00 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अगर कहें कि घरेलू कलह की वजह से नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जीवन इस वक्त नर्क से कुछ कम नहीं तो गलत नहीं होगा. सोचने वाली बात है कि एक्टर के पास आज की तारीख में मुंबई के सबसे बेहतरीन इलाकों में से एक में शानदार बंगला है, दौलत-इज्जत और शोहरत, सबकुछ है, बावजूद वह उसी शहर में अपने घर की छत के नीचे रह नहीं पा रहे हैं. उन्हें होटल में रहना पड़ रहा है. और यह शौकिया नहीं बल्कि मजबूरी की वजह से है. इसकी वजह नवाज के घर का कलह है.

नवाज की पत्नी का नाम जैनब उर्फ़, आलिया उर्फ़ अंजना आनंद किशोर पांडे है. दोनों का रिश्ता करीब 15 साल पुराना है. एक फिल्म में साथ काम करने के बाद दोनों नजदीक आए थे. और दस साल पहले शादी कर ली थी. शादी के बाद अंजना ने धर्म परिवर्तन कर लिया था. शादी असे उनके दो बच्चे भी हैं. लेकिन कुछ साल पहले यह रिश्ता टूट गया. आलिया ने नवाज पर कई संगीन आरोप लगाए. इसमें घरेलू उत्पीडन से लेकर दूसरी महिलाओं के साथ संबंध रखने तक के आरोप शामिल थे. पत्नी के साथ नवाज का झगड़ा, पुलिस अदालत हर जगह पहुंच चुका है- लेकिन वह थमता नजर नहीं आ रहा है.

nawajनवाजुद्दीन और आलिया

मामला हल होने तक मुंबई के घर नहीं जाएंगे नवाजुद्दीन

नवाज के घर की कलह कभी शांत नजर आती है और फिर अचानक एक बड़ा तूफ़ान खड़ा हो जाता है. हाल ही में एक बार फिर नवाज की घरेलू जिंदगी की कलह सड़क पर सरेआम नजर आई. असल में आलिया और नवाज की मां मेहरुनिसा के बीच हाल में सम्पत्ति को लेकर विवाद देखने को मिला. नवाज की मां ने हाल ही में एक्टर की पत्नी जैनब उर्फ आलिया के खिलाफ जबरन घर में घुसने को लेकर केस दर्ज कराया था. नवाज की मां का आरोप था कि आलिया अब नवाज की पत्नी नहीं हैं. आलिया पर आरोप है कि वह नवाज के घर में जबरदस्ती घुस गई हैं. आलिया ने भी नवाज और उनके परिवार पर खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगाए.

आलिया का आरोप है कि वे कानूनन सही हैं. लेकिन नवाज और परिवार उनका भरण पोषण नहीं कर रहा है. उन्हें खाना तक नहीं दिया जा रहा है. यहां तक कि उन्हें घर का बाथरूम तक इस्तेमाल नहीं करने दिया जा रहा है. आलिया के वकील का कहना है कि दोनों ने कानूनन शादी की है और पति के घर में घुसना कोई अपराध नहीं है. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक नवाज घर की कलह से परेशान होकर फिलहाल होटल में रह रहे हैं. और वहीं लंबे वक्त तक रहने वाले हैं. तब तक जबकि उनके लॉयर उनके घर के मामले को लेकर कोई कानूनी हल नहीं निकाल लेते. नवाज का घर अंधेरी में यारी रोड पर है. बंगले का नाम उनके पिता के ऊपर है.

नवाज आलिया के रिश्ते क्यों बिगड़ना शुरू हुए?

तीन साल पहले आलिया ने नवाजा से तलाक मांगा था. तब दोनों के आपसी रिश्ते खूब सुर्खियों में आए थे. आलिया की मानें तो नवाज के गैर जिम्मेदाराना रवैये और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की वजह से दोनों के रिश्ते खराब हुए. दोनों की पहचान बहुत पुरानी है और शादी से पहले दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे. नवाज का भाई शम्‍स भी साथ रहता था जो असल में एक तरह से नवाज का मैनेजर भी था. दोनों ने बाद में शादी कर ली लेकिन वक्त के साथ दोनों के रिश्ते बेहतर होने की वजह से बदतर होते गए. आलिया ने आरोप लगाया था कि शादी से पहले भी नवाज के कई अफेयर थे और शादी से पहले और शादी के वक्त भी इसे लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था.

आलिया को लगा था कि शादी के बाद चीजें थम जाएंगी लेकिन चीजें कभी थमती नजर नहीं आईं. यहां तक कि जब आलिय प्रेग्नेंट थीं उन्हें चेकअप और डिलीवरी के लिए अकेली अस्पताल जाना पड़ा था. नवाज की आदतों से परेशान होकर आलिया ने उन्हें छोड़ने का फैसला लिया था. आलिया का आरोप था कि नवाज के घर में महिलाओं की कोई इज्जत नहीं है. यहां तक कि उनके पति के भाई ने उन्हें थप्पड़ तक मारा था. उन्होंने बेटी पर भी घर में "कुछ बड़ी बात" होने का आरोप लगाया था और कहा था कि समय आने पर वह उस वाकये का खुलासा करेंगी. बेटी के मामले में भी नवाज ने पत्नी का सपोर्ट नहीं किया. हालांकि नवाज ने पत्नी के तमाम आरोपों को खारिज किया था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय