New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 सितम्बर, 2021 03:42 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

टेलीविजन एक्ट्रेस, मॉडल, डांसर और रियलिटी शोज क्वीन दिव्या अग्रवाल ने बिग बॉस ओटीटी की ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है. वोटिंग के दौरान सबसे ज्यादा वोट पाने वाली दिव्या को ट्राफी के साथ 25 लाख रुपए इनाम भी मिला है. उनके साथ कोरियोग्राफर निशांत भट्ट रनरअप रहे हैं. इतना ही नहीं शमिता शेट्टी, राकेश बापट और प्रतीक सहजपाल ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टॉप 5 में जगह बनाई है. लेकिन फिनाले में होस्ट करण जौहर ने जैसे ही दिव्या के नाम का ऐलान किया, हर कोई खुशी से झूम उठा. क्योंकि देश के इस सबसे विवादास्पद रियलिटी शो में कोहराम के बीच विजय का सफर इतना आसान नहीं होता.

9-1-650_091921015138.jpgटेलीविजन एक्ट्रेस, मॉडल, डांसर और कोरियोग्राफर दिव्या अग्रवाल को रियलिटी शोज क्वीन कहा जाता है.

इस बार बिग बॉस के मेकर्स ने एक नए कॉन्सेप्ट के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर इस शो की शुरूआत की थी. इसमें कई नामचीन हस्तियों को घर में शामिल होने का मौका दिया गया था. इसमें भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, मॉडल-एक्ट्रेस अनुशा दांडेकर, फिल्म एक्टर करण नाथ, टीवी एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित, एस ऑफ स्पेस सीजन 1 की विनर रह चुकीं दिव्या अग्रवाल, सिंगर नेहा भसीन, मॉडल-एक्टर प्रतीक सहजपाल, कसौटी जिंदगी के शो में नजर आ चुकीं उर्फी जावेद, इश्क में मरजावां 2 में नजर आ चुके एक्टर मान्सवी, एक्टर जीशान अली, मॉडल-फैशन ब्लॉगर नेहा मलिक और साउथ की पॉपुलर एक्टर पवित्र लक्ष्मी जैसे सितारों के नाम शामिल हैं.

इन सभी सितारों के बीच दिव्या अग्रवाल ने घर के विषम हालात को मात देते हुए शो का खिताब अपने नाम किया है. फाइनल के दौरान करण जौहर ने सभी टॉप 5 कंटेस्टेंट्स को पैसों से भरा सूटकेस ऑफर किया था, जिसे लेकर बाहर आने वाले सदस्य को सीधे बिग बॉस 15 का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा. इस सूटकेस को लेकर प्रतीक सहजपाल ने शो छोड़ दिया था, जबकि शमिता और राकेश कम वोट मिलने के कारण टॉप 2 तक नहीं पहुंच सके थे. यदि दिव्या चाहती तो प्रतीक सहजपाल की तरह पैसों से भरा सूटकेस लेकर बाहर जा सकती थीं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, क्योंकि उनको खुद पर विश्वास था कि वो इस शो की विनर बन सकती हैं.

कौन हैं दिव्या अग्रवाल?

पेशे से एक्ट्रेस, मॉडल और कोरियोग्राफर दिव्या अग्रवाल का जन्म 4 दिसंबर 1992 को नवी मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम संजय अग्रवाल और मां का नाम रोजी अग्रवाल है. दिव्या का एक भाई है जिसका नाम प्रिंस अग्रवाल है. दिव्या ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल मुंबई से पूरी की है. इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वो दुबई चली गईं. उन्होंने सानपाड़ा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी, कैनेडियन यूनिवर्सिटी, दुबई से जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन और पोस्ट-ग्रेजुएशन किया है. उनके पास जर्नलिज्म में मास्टर डिग्री है. पढ़ाई के साथ ही वो डांस में भी पारंगत हैं. मिस नवी मुंबई का खिताब अपने नाम कर चुकी दिव्या को यूथ आइकन माना जाता है.

बेबाक और बिंदास दिव्या

दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी के डेटिंग शो स्प्लिट्सविला से की थी. इसी शो से दिव्या को पहचान मिली थी. इसके बाद दिव्या ने एस ऑफ स्पेस में भी पार्टिसिपेट किया था और इस शो में भी दिव्या ने सबको पीछे छोड़ते हुए विनर का खिताब अपने नाम कर लिया था. दिव्या ने ऑल्ट बालाजी की हॉरर वेब सीरीज रागिनी एमएमएस रिटर्न्‍स में रागिनी और सावित्री देवी का किरदार निभाया था. इसी फिल्‍म में दिव्‍या के साथ उनके सबसे करीबी दोस्त वरुण सूद भी अपोजिट किरदार में थे. दिव्या अब वरुण सूद को लंबे समय से डेट कर रही हैं. दोनों एक दूसरे के साथ ही रहते हैं. दिव्या के लिए वरुण बिग बॉस ओटीटी के घर में भी उनसे मिलने आए थे.

वर्कफ्रंट पर दिव्या अग्रवाल

बिग बॉस सीजन-11 के सदस्य रह चुके एक्टर प्रियांक शर्मा दिव्या अग्रवाल के एक्‍स बॉयफ्रेंड रह चुके हैं. दोनों की पहली मुलाकात साल 2017 में एमटीवी के शो स्प्लिट्सविला 10 पर हुई थी. प्रियांक बिग बॉस में आए, तो उसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था. इसकी वजह बिग बॉस की कंटेस्टेंट बेनाफ्शा सूनावाला बताई गई थीं. उन दिनों बेनाफ्शा और प्रियांक के प्यार के चर्चे सुर्खियों में आ गए थे. इस वजह से दिव्या ने खुद को प्रियांक से अलग कर लिया था. वर्कफ्रंट की बात करें तो दिव्या अल्ट बालाजी की वेब सीरीज पंच बीट, रागिनी MMS रिटर्न और कार्टल में नजर आ चुकी हैं. वो मुख्यत: म्यूजिक वीडियोज और रियलिटी शो के लिए मशहूर हैं.

#बिग बॉस ओटीटी, #दिव्या अग्रवाल, #करण जौहर, Bigg Boss OTT Winner, Who Is Divya Agarwal, Reality Show Queen

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय