New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 दिसम्बर, 2022 09:36 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मौजूदा वक्त में रोहित शेट्टी बॉलीवुड के मास एंटरटेनर फिल्म मेकर हैं. वे बिशुद्ध मनोरंजक फ़िल्में बनाते हैं. उनका फंडा क्लियर है. दर्शकों का बढ़िया मनोरंजन किया जाए और मुनाफा कमाया जाए. बहुत कम मौके नजर आए हैं जब बॉलीवुड के शोमैन को निराश होना पड़ा हो. हालांकि इस बार भी उनका फंडा पूरी तरह से साफ़ नजर आ रहा है. मगर बेशरम रंग आने के बाद जिस तरह से दीपिका पादुकोण और बॉलीवुड के खिलाफ गुस्सा दिख रहा है- सर्कस तक आंच पहुंचने की आशंका जताई जा रही है.  वैसे भी सर्कस में रणवीर सिंह मुख्य अभिनेता हैं. उन्हें बॉलीवुड के बड़े मठों से जोड़कर देखा जाता है. उनकी पिछली दोनों फ़िल्में 83 और जयेशभाई जोरदार बुरी तरह नाकाम रहीं.

रोहित शेट्टी का अपना बेंचमार्क है. सर्कस के ट्रेलर ने पहले ही साबित कर दिया कि यह फिल्म भी मसालेदार और टाइमपास मूवी है. इसमें दर्शकों को हंसने, गाने और नाचने के लिए तमाम वजहें नजर आएंगी. वह दिख भी रहे हैं. फिल्म ट्रेड सर्किल को बहुत उम्मीद है कि रोहित की फिल्म आसानी से टिकट खिड़की की मुश्किल परीक्षा पास कर लेगी. वैसे भी फिल्म का बजट 50-60 करोड़ के बीच बताया जा रहा. कुछ रिपोर्ट्स में 100 करोड़ बजट की बात भी सामने आई है. 100 करोड़ बजट को भी लें तो लागत के हिसाब से जो ट्रेड अनुमान आ रहे हैं, वह फिल्म के पक्ष में ही हैं.

cirkusसर्कस

दो वजहों से पहले दिन होने वाली कमाई बेहतरीन

अलग-अलग ट्रेड रिपोर्ट्स का अनुमान है कि 23 दिसंबर को क्रिसमस के त्योहारी मौके पर रिलीज हो रही सर्कस पहले दिन घरेलू बाजार में कम से कम 10-12 करोड़ कमा लेगी. तीन वजहों से 10-12 करोड़ के रेंज में होने वाली अनुमानित कमाई को खराब नहीं कहा जा सकता.

1) सिनेमाघरों में हॉलीवुड की साइंस फिक्शन महागाथा अवतार 2 के सामने कलेक्शन बेहतरीन है. अवतार 2 पिछले शुक्रवार को हिंदी समेत भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई थी. अवतार ने बढ़िया कलेक्शन निकाला है. दूसरे हफ्ते में भी फिल्म टिकट खिड़की पर मजबूत बनी रहेगी.

2) बजट के लिहाज से भी सर्कस का अनुमानित कलेक्शन बेहतरीन ही माना जाएगा. 50 करोड़ के प्रोडक्शन बजट में बनी फिल्म अगर 12 करोड़ से स्टार्ट करती है तो यह बुरा नहीं है.

बावजूद कि सर्कस को लेकर जो अनुमानित आंकड़े आए हैं वह एडवांस बुकिंग रिपोर्ट पर आधारित हैं. सर्कस की एडवांस बुकिंग बेशक खराब है. मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता और पुणे जैसे शहरों में बुकिंग खराब है. जो अनुमानित आंकड़े आए हैं वह एडवांस बुकिंग रिपोर्ट्स के आधार पर ही हैं. रोहित शेट्टी की फिल्मों के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी फ़िल्में कभी भी एडवांस बुकिंग पर निर्भर नहीं रही हैं. यह हमेशा से देखने को मिला है कि उनकी फिल्मों ने करंट बुकिंग से पैसे बनाए हैं. हो सकता है कि पहले दिन सर्कस की कमाई 12 करोड़ के अनुमानित आंकड़े से भी ज्यादा हो.

रोहित शेट्टी के कली एक और अच्छी बात यह है कि अवतार 2 मल्टीप्लेक्स में बेहतर कर रही है. फिल्म की कमाई हिंदी बेल्ट की तुलना में साउदर्न स्टेट में बेहतर हुई है. अवतार 2 के हिंदी बेल्ट में कमजोर होने से सर्कस को फायदा मिलेगा. वैसे भी सर्कस मास एंटरटेनर ड्रामा है.

सर्कस में रणवीर सिंह के साथ पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडीज, वरुण शर्मा अहम भूमिकाओं में हैं. दीपिका पादुकोण भी मेहमान भूमिका में हैं.

#सर्कस, #रणवीर सिंह, #रोहित शेट्टी, Cirkus Rohit Shetty, Cirkus Box Office, Cirkus First Day Box Office

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय