charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जून, 2022 08:38 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

साउथ सिनेमा की फिल्में हर बार इतिहास रचती हैं. तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में बनने वाली फिल्में रीजनल होते हुए भी वर्ल्डक्लास की होती है. यही वजह है कि इन फिल्मों की कमाई बॉक्स ऑफिस पर हर बार नए रिकॉर्ड बनाती है. 'पुष्पा: द राइज', 'आरआरआर' और 'केजीएफ' जैसी फिल्में तो बस बानगी भर है. साउथ की किसी भी फिल्म को उठाकर देख लीजिए कहानी से लेकर तकनीक तक उम्दा मिलेगा. अब एक नई फिल्म के जरिए साउथ सिनेमा एक बार फिर हिंदी पट्टी के दर्शकों को हैरान करने जा रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'विक्रांत रोणा' के बारे में, जिसका ट्रेलर आज लॉन्च किया गया है. इसमें बेहतरीन विजुअल इफेक्ट्स के साथ रोमांचक कहानी पेश की गई है. इतना ही नहीं इस फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर और म्युजिक भी शानदार लग रहा है.

untitled-1_650_062322082254.jpgफिल्म 'विक्रांत रोणा' में बेहतरीन विजुअल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है.

फिल्म 'विक्रांत रोणा' को 28 जुलाई को दुनिया भर के सिनेमाघरों में 3डी में रिलीज किया जाएगा. अनूप भंडारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप के साथ जैकलीन फर्नांडिस, निरुप भंडारी और नीता अशोक जैसे कलाकार अहम किरदारों में है. फिल्म को पैन इंडिया हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी में रिलीज किया जाएगा. इसे नॉर्थ बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अपनी प्रोडक्सन कंपनी एसकेएफ के बैनर तले प्रेजेंट कर रहे हैं. वहीं, साउथ में जी स्टूडियोज और किच्चा क्रिएशंस इसे प्रेजेंट कर रहा है. फिल्म का म्युजिक और बैकग्राउंड स्कोर बी अजनीश लोकनाथ ने तैयार किया है. विलियम डेविड ने सिनेमैटोग्राफी और आशिक कुसुगोली ने एडिटिंग किया है. निर्मल कुमार के सुपरविजन में वीएफएक्स का इतना बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया गया है कि हर सीन आंखों को सुकून देता है.

Vikrant Rona का ट्रेलर देखिए...

रहस्य-रोमांच के बीच बेहतरीन विजुअल इफेक्ट्स

फिल्म के 2 मिनट 58 सेकंड के इस ट्रेलर को देखने के बाद यह साफ हो जाता है कि किच्चा सुदीप ने पैन इंडिया नहीं बल्कि वर्ल्डक्लास की फिल्म बनाने की कोशिश की है. यही वजह है कि इसे अंग्रेजी में रिलीज किया जा रहा है. इसे लेकर अमेरिका सहित कई देशों में पहले से ही बज्ज क्रिएट किया जा रहा है. फिल्म की सबसे बड़ी खासियत इसके विजुअल इफेक्ट्स हैं. ट्रेलर की शुरूआत एक गांव की कहानी के साथ होती है. इसके बारे में वॉयसओवर के जरिए बताया जाता है. रहस्य और रोमांच की दुनिया बसाने की कोशिश की जाती है. कहा जाता है कि उस गांव के लोग एक कहानी को छुपा रहे हैं. कहानी को तो छुपाया जा सकता है, लेकिन डर को नहीं छुपाया जा सकता. गांव में एक नया पुलिस अफसर आता है. वो किसी से नहीं डरता. वो आते ही गांव के लोगों के डर भगाने का काम करता है. लेकिन वो डर क्या है? ये फिल्म देखने के बाद ही पता चलने वाला है.

चुलबुल पांडे के अंदाज में दिखा 'विक्रांत रोणा'

फिल्म 'विक्रांत रोणा' में कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप ने एक पुलिस अफसर का रोल किया है. उनके किरदार में फिल्म 'दबंग' के चुलबुल पांडे की झलक दिखती है. क्योंकि वो चुलबुल पांडे के अंदाज में ही केस सॉल्व करता है. गुंडों से लड़ता है. उसका हाव-भाव और स्टाइल पांडे जी की तरह ही दिखता है. किच्चा ने सलमान खान के साथ दबंग 3 में काम किया था. हो सकता है उनको सलमान का अंदाज पसंद, इसलिए इसे कॉपी कर लिया हो. ट्रेलर में किच्चा के साथ जैकलीन फर्नांडिस, निरुप भंडारी और नीता अशोक के किरदारों की झलक भी देखने को मिल रही है. इसमें जैकलीन फर्नांडिस को 'गडंग रक्कम्मा- द क्वीन ऑफ़ गुड टाइम्स' के रूप में पेश किया गया है. हालही उन पर फिल्माया गया इस फिल्म का एक गाना भी रिलीज किया गया था. 'रा रा रक्कम्मा' गाने को सुनिधि चौहान और नकाश अजीज ने गाया है. इसकी धुन ऐसी है कि पैर थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं.

बॉलीवुड सितारे भी कर रहे किच्चा की तारीफ

फिल्म का ट्रेलर लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. आम दर्शकों के साथ बॉलीवुड के सितारे भी फिल्म की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. सलमान खान से लेकर रितेश देशमुख तक ने फिल्म के बारे में सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सलमान खान ने लिखा है, ''भाई किच्चा सुदीप. विक्रांत रोणा पर दुनिया को बहुत गर्व होगा. विक्रांत रोणा का ट्रेलर काफी शानदार है.'' रितेश देशमुख लिखते हैं, ''वाह, शानदार. यह वास्तव में एक सिनेमैटिक ट्रीट है. मेरे प्रिय किच्चा सुदीप, मैं आपको बता नहीं सकता कि मुझे आप पर कितना गर्व है. आपने अपने सिनेमा के जरिए एक नया माइलस्टोन स्थापित कर दिया है.'' साउथ सुपरस्टार धनुष लिखते हैं, ''विक्रांत रोणा एक विजुअल ट्रीट है. नए मानक स्थापित करने के लिए फिल्म की पूरी टीम को बधाई. किच्चा सुदीप, इस फिल्म के ट्रेलर में आप बेहतरीन लग रहे हैं.'' 'आरआरआर' फेम अभिनेता रामचरण ने भी ट्रेलर की तारीफ की है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय