New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 फरवरी, 2022 04:36 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी ने  बॉलीवुड निर्माताओं के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है. गंगूबाई ने टिकट खिड़की पर जबरदस्त शुरुआत की. इसका असर मार्च में होली वीकएंड तक चरम पर दिख सकता है. सिनेमाघरों के बाहर पुराने दिनों की तरह नजारा आम हो सकता है. होली में कई बड़ी फ़िल्में रिलीज को तैयार हैं. 4 मार्च को अमिताभ बच्चन की झुंड और 18 मार्च को अक्षय कुमार की एक्शन एंटरटेनर बच्चन पांडे है.  ठीक एक हफ्ते बाद एसएस राजमौली की आरआरआर है. बच्चन पांडे का ट्रेलर और गाना सामने आ चुका है. फिल्म को लेकर दर्शकों में अभी से हाइप नजर आने लगी है.

हालांकि टिकट खिड़की पर अक्षय कुमार की फिल्म से किसी दूसरी बॉलीवुड फिल्म का सीधा मुकाबला तो नहीं दिख रहा, लेकिन सिनेमाघर से बाहर एक फिल्म जरूर मोर्चाबंदी करती दिख रही है. यह फिल्म है जलसा. एक थ्रिलर ड्रामा. जलसा में विद्या बालन और शेफाली शाह मुख्य भूमिकाएं निभा रही हैं. जलसा की दिलचस्प कहानी के केंद्र में एक महिला पत्रकार और उसकी कुक है. दोनों की कहानी को कॉम्प्लेक्स, ह्यूमन साइकी और इमोशनल ट्रिगर की चासनी में डुबोकर दर्शकों के सामने परोषा जाएगा. फिल्म का निर्देशन सुरेश त्रिवेणी ने किया है. सुरेश त्रिवेणी के नाम से जो लोग परिचित नहीं हैं वो जान लें कि इन्होंने ही विद्या और मानव कौल को लेकर तुम्हारी सुलू जैसे दिलचस्प फिल्म बनाई थी.

Jalsa movieजलसा से विधा बालन का पहला लुक.

मीडियम स्केल पर बनी तुम्हारी सुलू ने दर्शकों का बढ़िया मनोरंजन तो किया है बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई भी की. करीब 20 करोड़ में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. जहां तक बात जलसा की है फिल्म की कहानी को बहुत यूनिक और दिलचस्प बताया जा रहा है. आज ही विद्या और शेफाली के किरदारों का पहला लुक जारी किया है. जलसा को 18 मार्च के दिन अमेजन प्राइम वीडियो पर सीधे स्ट्रीम करने की तैयारी है. काफी संभावना है कि होली वीकएंड में आ रही फिल्म सिनेमाघर जा आ रहे दर्शकों के एक वर्ग का रास्ता रोक दे.

कंगना की धाकड़ की भी रिलीज डेट आउट, क्लैश में है फिल्म

उधर, कंगना रनौत की एक्शन एंटरटेनर धाकड़ की भी नई रिलीज डेट सामने आ चुकी है. यह फिल्म 27 मई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. धाकड़ को बॉलीवुड की पहली स्पाई थ्रिलर बताया जा रहा है जिसमें मुख्य भूमिका में फीमेल लीड है. थलाइवी के बाद यह कंगना की लगातार दूसरी फिल्म है जिसे हिंदी समेत चार भाषाओं- तमिल, मलयालम और तेलुगु में रिलीज किया जा रहा है. पहले कंगना की फिल्म को इसी साल अप्रैल में रिलीज होना था लेकिन तीसरी लहर के बाद निर्माताओं ने तारीख पोस्टफोन कर दी. अब नई तारीख का ऐलान हुआ है. वैसे इसी दिन सिनेमाघरों में मेजर रिलीज होगी. मेजर वैसे तो मीडियम स्केल की ही फिल्म है लेकिन इसकी कहानी एक शहीद की है. शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की. 26/11 मुंबई आतंकी हमलों में मेजर संदीप ने देश के लिए जान कुर्बान कर दी थी. शशि किरण टिक्का ने फिल्म का निर्देशन किया है जबकि अदवी शेष और शोभिता धुलिपाला अहम भूमिकाओं में हैं.  मेजर के साथ कंगना की फिल्म का क्लैश देखना दिलचस्प होगा.

बच्चन पांडे पर जलसा का साया पड़ सकता है?

जहां तक बच्चन पांडे का सवाल है इस पर ओटीटी मूवी जलसा का साया पड़ सकता है. सुरेश त्रिवेणी के पास कहानी कहने का मनोरंजक अंदाज है. तुम्हारी सुलू में जिस तरह से शहरी मिडिल क्लास महिलाओं की कहानी उन्होंने सामने रखा था वह काबिले तारीफ़ है. जलसा भी कामकाजी महिलाओं की कहानी दिख रही है. हालांकि तुम्हारी सुलू में कॉमेडी के जरिए कहानी को दिखाया गया था, जलसा की कहानी थ्रिल में रची बसी होगी. बच्चन पांडे का बज तो अभी तक शानदार बना हुआ है लेकिन अगर जलसा ने भी चर्चा बटोरनी शुरू की तो प्राइम वीडियो की फिल्म त्योहारी सीजन में बच्चन पांडे के साथ दर्शकों को बांट सकती है.

वैसे भी सिनेमाघर और डिजिटल क्लैश में यह प्रमाण दिखा है कि जब भी ओटीटी पर अच्छा कंटेंट आया है उसने सिनेमाघरों को नुकसान पंहुचाया है. पिछली कई फ़िल्में इसका उदाहरण हैं. अब बच्चन पांडे के सामने जलसा के परफोर्मेंस पर नजर रहेगी. सुरेश त्रिवेणी के निर्देशन में बनी फिल्म की एक और ख़ास बात फिल्म की उम्दा स्टारकास्ट भी है. विद्या, शेफाली के अलावा फिल्म में मानव कौल, रोहिणी हट्टंगड़ी, इकबाल खान, विधात्री बंदी, श्रीकांत मोहन, सूर्या कसीभटला और शफीन पटेल अहम भूमिकाओं में हैं. स्टारकास्ट तो बेहतरीन अभिनय की गारंटी देता दिख रहा है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय