New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 नवम्बर, 2022 04:24 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

वरुण धवन और कृति सेनन स्टारर भेड़िया सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. यह एक क्रीचर कॉमेडी ड्रामा है. इससे पहले वरुण धवन की जुग जुग जियो सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जो औसत रही. जबकि कृति सेनन स्टारर बच्चन पांडे भी टिकट खिड़की पर सुपरफ्लॉप थी. जाहिर सी बात है कि दोनों सितारों को बॉक्स ऑफिस पर भेड़िया से एक बड़ी कामयाबी की उम्मीद है. एक ऐसी कामयाबी जो ना सिर्फ उनके सितारे बुलंद कर दे बल्कि दृश्यम 2 के बाद बॉलीवुड को इससे एक और सफलता की उम्मीद होगी ही. लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर कोई बहुत बड़ी बहस नहीं दिख रही. जिस तरह दृश्यम 2 के लिए दिखी थी. बहस के तमाम बड़े विषय जो बॉलीवुड से ही जुड़े हैं- उनकी वजह से फिलहाल सोशल मीडिया पर भेड़िया को लेकर सरगर्मी नहीं है. हालांकि नकारात्मकता की तुलना में कहा जा सकता है कि फिल्म के पक्ष में ठीकठाक हाइप है.

अब तक आई प्रतिक्रियाओं को देखते हुए भेड़िया को एक ठीकठाक फिल्म कह सकते हैं. क्रीचर कॉमेडी में समीक्षकोंयदर्शकों को भेड़िया की कहानी ने लुभाया है. कहानी लोगों को ताजी लग रही है. डर और कॉमेडी का संतुलन भी ठीक लगा है और एक्टर्स का काम भी. ओवरऑल इसे फैमिली एंटरटेनर बताया जा रहा है. यानी एक ऐसी फिल्म जिसे फैमिली ऑडियंस सिनेमाघरों में देख सकती है. वरुण कृति के काम को सराहना ही मिल रही है. कुछ लोग कह रहे हैं कि मैंने अभी भेड़िया देख ली. अगर आप हॉरर नेचर की फ़िल्में पसंद करते हैं तो भेड़िया आपके लिए एक पैसा वसूल फिल्म है. यह फिल्म अंत तक आपको बांधकर रखती है.

bhediaभेड़िया

फिल्म को हिट बताते हुए वरुण-कृति के काम की तारीफ़ करते हुए एक यूजर ने लिखा भी कि मुख्य कलाकारों के अलावा दीपक डोबरियाल और अभिषेक बनर्जी ने जबरदस्त अभिनय किया है. फिल्म के कई कॉमिकल मोमेंट जबरदस्त हैं. लोगों ने कहा कि निर्देशक के तौर पर अमर कौशिक ने एक बेहतरीन फिल्म बनाई है. कहा जा रहा, कि भेड़िया के जरिए उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे हॉरर और कॉमेडी के मास्टर हैं. स्त्री और बाला अमर कौशिक की ही फिल्म है. दोनों कामयाब रही थीं. दर्शकों से अलग मुख्यधारा के समीक्षकों ने कुल मिलाकर भेड़िया के कॉन्टेंट को बहुत अच्छा पाया है. फिल्म को 5 में 3 से ऊपर रेटिंग मिल रही है.

हालांकि ऐसा भी नहीं है कि फिल्म के पक्ष में सबकुछ ठीकठाक ही है. सोशल मीडिया पर फिल्म का विरोध भी किया जा रहा है. कुछ पैरोडी चैनल्स ने इसे हिंदू विरोधी फिल्म करार दिया है. गेम्स ऑफ़ बॉलीवुड नाम के एक हैंडल ने इसे थर्ड क्लास सड़कछाप फिल्म करार दिया है. इसे हॉलीवुड की घटिया कॉपी करार किया है. भेड़िया के एक आइटम नंबर "ठुमकेश्वरी" पर भी आपत्ति जताई जा रही. असल में लोगों का कहना है कि एक घटिया आइटम में 'इश्वरी' शब्द का इस्तेमाल क्यों किया गया. क्या ऐसा ही आइटम नंबर दूसरे धर्म के पवित्र शब्दों के साथ बनाया जा सकता है.

क्या है भेड़िया की कहानी?

फिल्म की कहानी एक युवा की है जो अरुणाचल प्रदेश में एक रोड प्रोजेक्ट बनाने गया है. मुनाफे के लिए वह जंगल के बीच से रास्ता निकालने का प्लान बना रहा है. कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते. जंगल में एक रहस्यमयी कीड़े की अफवाह भी है. जंगल में एक दुर्घटना में वरुण को भेड़िया काट लेता है और वे इच्छाधारी भेड़िया बन जाते हैं. घटना से वरुण का जीवन ही बदल जाता है. इसके बाद उन्हें किस तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ता है वे मुसीबत से निकल पाते हैं या नहीं यही फिल्म की कहानी में दिखाया गया है.

 फिल्म का ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:-

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय