New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 फरवरी, 2022 02:37 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

तेज रफ्तार, खतरनाक स्टंट और धांसू एक्शन के साथ सस्पेंस और स्टाइल यंग जनरेशन को खूब लुभाता है. यही वजह है कि आज से 18 साल पहले 2004 में रिलीज हुई 'धूम फ्रेंचाइजी' की पहली फिल्म ने धमाका कर दिया था. 'धूम' से पहले अपने देश में बाइकर्स पर कोई फिल्म नहीं बनी थी. लेकिन इस फिल्म को लोगों ने इतना पसंद किया कि इसके एक के बाद एक तीन सीक्वल रिलीज किए गए, जो कि सारे सफल रहे. बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए. हिंदुस्तान में बाइकर्स के स्टंट के साथ धमाकेदार एक्शन पसंद करने वाले दर्शकों के लिए 24 फरवरी को एक फिल्म रिलीज होने जा रही है, जिसका नाम 'वलिमै' है. 'वलिमै' एक तमिल शब्द है, इसका मतलब 'पॉवर' यानी 'शक्ति' होता है. साउथ सिनेमा के सुपरस्टार अजित कुमार की इस पहली पैन इंडिया एक्शन फिल्म का हिंदी ट्रेलर आउट कर दिया गया है. बॉलीवुड के एक्शन स्टार अजय देवगन ने इसे रिलीज किया है.

650_021122094007.jpgफिल्म 'वलिमै' में साउथ के सुपरस्टार अजित कुमार और बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी लीड रोल में हैं.

बायव्यू प्रोजेक्ट्स लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप के तहत जी स्टूडियो के बैनर तले बनी तमिल फिल्म 'वलिमै' का निर्देशन एच विनोद ने किया था. इसकी कहानी भी उन्होंने ही लिखी है. मुख्यत: तमिल फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले विनोद ने अभी तक तीन फिल्में निर्देशित की हैं. इनमें उनकी दूसरी तमिल फिल्म 'थेरन अधिगारम ओन्ड्रू' के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड में बेस्ट डायरेक्टर के नॉमिनेशन मिला था. वहीं, तीसरी फिल्म 'नेरकोंडा पारवै' साउथ में सुपरहिट हुई थी, जिसका हिंदी रीमेक फिल्म 'पिंक' बनी थी. इसमें अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू लीड रोल में थे. फिल्म 'वलिमै' में सुपरस्टार अजित कुमार लीड रोल में हैं. अजित साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. साउथ सिनेमा के लिए कई सफल फिल्में देने वाले अजित कुमार 50 साल के उम्र में इस फिल्म धांसू एक्शन करते हुए नजर आ रहे हैं.

फिल्म 'वलिमै' अजित कुमार बाइक दौड़ाते हुए एक्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टर अपने वास्तविक जिंदगी में भी इंटरनेशनल लेवल के रेसर हैं. उन्होंने मुंबई, चेन्नई और दिल्ली जैसे कई रेसिंग सर्किट में ड्राइविंग की है. वो उन चुनिंदा भारतीयों में से हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मूला चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है. उन्होंने साल 2003 फॉर्मूला एशिया बीएमडब्ल्यू चैंपियनशिप में रेसिंग की थी. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म में जितने भी स्टंट दिखाए जाने वाले हैं, वो सभी वास्तविकता के बेहद करीब होने वाले हैं. इसकी झलक पूरी तरह फिल्म के ट्रेलर में दिख रही है. 3 मिनट 3 सेकंड के इस ट्रेलर को देखने के दौरान बॉलीवुड फिल्म 'धूम' की याद आ जाती है. लेकिन एक्शन का लेवल देखकर लगता है कि ये फिल्म अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा' के बाद साउथ की दूसरा धमाका साबित होगी.

Valimai Movie Hindi Trailer...

इस फिल्म की कहानी तमिलनाडू पुलिस में तैनात एक पुलिस अफसर के जीवन से प्रेरित है. यह पुलिस अफसर पहले एक बाइक रेसर था, लेकिन उस वक्त की तत्कालीन जरूरतों को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने उसे सीधे सब इंस्पेक्टर भर्ती कर लिया था. इसके बाद चेन्नई में बाइकर्स गैंग के खौफ को कम करने में पुलिस को काफी मदद मिली थी. इसी से प्रेरित होकर एच विनोद ने फिल्म की कहानी लिखी है. इसमें अजित कुमार एक आईपीएस अफसर के किरदार में हैं, बाइकर्स गैंग से मुकाबला करते हैं. बाइकर्स का ये गैंग शहर में आए दिन लूट और हत्या की वारदात को अंजाम देता है. उसके बाद बाइक रेसिंग करते हुए भाग निकलता है. पुलिस के पास न तो ऐसे लोग हैं, न ही संसाधन जो उनसे उनकी तरह मुकाबला कर पाए. ऐसे में आईपीएस अर्जुन को बाइकर्स गैंग के मेंबर्स को पकड़ने की जिम्मेदारी दी जाती है.

जैसा कि फिल्म का हिंदी ट्रेलर बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने रिलीज किया है, इससे ये साफ हो जाता है कि फिल्म एक्शन से भरपूर है. इसके मेकर्स भी दर्शकों को ये संदेश देना चाहते हैं कि यदि आपको धांसू एक्शन के साथ दिल थामने पर मजबूर कर देने वाले स्टंट देखने हैं, तो ये फिल्म आपके लिए है. ट्रेलर की शुरूआत ही ऐसे एक्शन सीन से होती है, जिसे देखकर दिल दहल जाता है. माना कि वीएफएक्स के जमाने में अब खतरनाक से खतरनाक स्टंट करना आसान हो चुका है, लेकिन आइडिया और सोच सबसे बड़ी चीज होती है. उसमें उन्नत तकनीक का इस्तेमाल भी प्रमुख है. इन दोनों ही मोर्चों पर साउथ सिनेमा के मुकाबले बॉलीवुड अभी तक फेल नजर आया है. हालांकि, इस फिल्म में अधिकतर एक्शन सीन और स्टंट रीयल में फिल्माए गए हैं. इसलिए यदि आप एक्शन थ्रिलर पसंद करते हैं तो अजित कुमार, कार्तिकेय गुम्माकोंडा, हुमा कुरैशी और योगी बाबू की ये फिल्म आपको पसंद आ सकती है.

Valimai Making Video...

#वलिमै, #फिल्म ट्रेलर, #ट्रेलर रिव्यू, Valimai Movie Trailer, Valimai Movie Hindi Trailer Review, Ajith Kumar

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय