New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 फरवरी, 2022 08:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है. 7 फरवरी से शुरू होकर प्रेम का प्रतीक ये सप्ताह 14 फरवरी को समाप्त होता है. इस दौरान हर दिन प्रेमियों के लिए खास होता है. पहले दिन रोज डे, दूसरे दिन प्रपोज डे, तीसरे दिन चॉकलेट डे, चौथे दिन टैडी डे, पांचवे दिन प्रॉमिस डे, छठे दिन किस डे, सातवें दिन हग डे और अंत में वैलेंटाइन डे के दिन बहुत बड़ा सेलिब्रेशन किया जाता है. कहते हैं प्यार हर जख्म की दवा है. जब भी कोई प्यार में होता है तो वो पल उसकी जिंदगी के सबसे खूबसूरत पल बन जाते हैं. जिंदगी में हम कई लोगों से प्यार करते हैं, लेकिन बहुत कम लोगों के सामने इसका इजहार कर पाते हैं.

यदि आपको इश्क, रोमांस को वेब सीरीज के जरिए जीना हो या इसे महसूस करना हो तो आप नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, एमएक्स प्लेयर, अल्टबालाजी और सोनीलिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर जाकर रोमांटिक वेब सीरीज देख सकते हैं. यकीन कीजिए इनमें रची बसी मोहब्बत की भीनी खुशबू से आपका दिल खिल उठेगा. किसी में आपको मोहब्बत और म्यूजिक के बीच इश्क की एक अलहदा प्रेम कहानी मिलेगी, तो किसी में एक ऐसे प्रेमी जोड़े की दास्तान है, जो एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत हैं. लेकिन उनके बीच मोहब्बत कब परवान चढ़ जाती है, ये उन दोनों को भी पता ही नहीं चलता है.

flame_650_020722075230.jpg

ये हैं टॉप 5 रोमांटिक वेब सीरीज, जिन्हें मोहब्बत के महीने के इस खास सप्ताह में जरूर देखना चाहिए...

1. वेब सीरीज- परमानेंट रूममेट्स

IMDb रेटिंग- 8.6/10

कहां देख सकते हैं- एमएक्स प्लेयर और टीवीएफ प्ले

कलाकार- सुमित व्यास, निधी सिंह और दीपक कुमार मिश्रा

निर्देशक- समीर सक्सेना

टीवीएफ की वेब सीरीज 'परमानेंट रूममेट्स' के दो सीजन रिलीज हो चुके हैं. इस सीरीज में निधि सिंह और सुमित व्यास की जोड़ी को दर्शकों को खूब पसंद किया है. इसमें युवा जोड़ों के प्यार के बीच खट्टी-मीठी तकरार भी देखने को मिलेगी. प्यार, रोमांस और कॉमेडी से भरपूर यह सीरीज परफेक्ट एंटरटेनर साबित होती है.

2. वेब सीरीज- मिसमैच्ड

IMDb रेटिंग- 6/10

कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स

कलाकार- प्राजक्ता कोली, रोहित सराफ, रणविजय सिंघा और विद्या मालवड़े

निर्देशक- आकर्ष खुराना

जैसा कि इस वेब सीरीज की टाइटल से ही समझ आ रहा है कि ये ऐसे प्रेमी जोड़ों की कहानी है, जिनके कोई गुण आपस में नहीं मिलते. एक-दूसरे से 'मिसमैच्ड' होने के बावजूद प्यार की गिरफ्त में आ जाते हैं. इस वेब सीरीज के दो सीजन रिलीज हो चुके हैं. कॉलेज जाने वाले युवाओं को इसकी कहानी बहुत ज्यादा पसंद है.

3. वेब सीरीज- ब्रोकन बट ब्यूटीफुल

IMDb रेटिंग- 8.7/10

कहां देख सकते हैं- एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी

कलाकार- विक्रांत मैसी और हर्लिन सेठी (सीजन 1-2), सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी (सीजन 3)

निर्देशक- संतोष सिंह (सीजन 1), हर्ष डेढिया (सीजन 2), प्रियंका घोष (सीजन 3)

एकता कपूर की मशहूर वेब सीरीज 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' के तीन सीजन रिलीज हो चुके हैं. साल 2018 में इसका पहला सीजन आया था. इसके लिए दर्शकों का शानदार रिस्पांस देखकर बाद में दो सीजन रिलीज किए थे. इस सीरीज की कहानी दो प्रेमी जोड़े के लव, ब्रेकअप और कभी खत्म ना होने वाले रोमांस के इर्द-गिर्द घूमती है.

4. वेब सीरीज- लिटिल थिंग्स (Little Things)

IMDb रेटिंग- 8.3/10

कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स

कलाकार- मिथिला पाल्कर और ध्रुव सहगल

निर्देशक- अजय भुयन और रुचिर अरुन

आजकल लिव-इन-रिलेशनशिप एक फैशन सा बन गया है. लेकिन जो लोग इस रिश्ते को बाहर से देखते हैं, उनको लगता है कि सबकुछ बहुत अच्छा है. उन्हें नहीं पता कि दोनों के प्यार परेशानियां किस कदर होती हैं. इसी प्यार, नोंकझोंक और लड़ाईयों को इस वेब सीरीज के क्यूट लव स्टोरी में दिखाया गया है.

5. वेब सीरीज- कर ले तू भी मोहब्बत

IMDb रेटिंग- 8/10

कहां देख सकते हैं- ऑल्ट बालाजी

कलाकार- राम कपूर, साक्षी तंवर, हितेन तेजवानी, करिश्मा तन्ना

निर्देशक- एकता कपूर

'कर ले तू भी मोहब्बत' वेब सीरीज ओल्ड स्कूल वाली एक लव स्टोरी है. लेकिन इसकी खासियत ये है कि यह पुरानी या फीकी नहीं लगती. यह मोहब्बत की उम्र पार कर चुके एक कपल की कहानी है, जिनकी अपनी उम्र भी बीत चुकी है, लेकिन उनका दिल अब भी प्यार के लिए बेकरार है. इसके तीन सीजन रिलीज हुए हैं.

#वैलेंटाइन डे, #वैलेंटाइन वीक, #रोमांटिक वेब सीरीज, Valentine Week, Top Five Romantic Web Series In Hindi, Romantic Web Series In Hindi

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय