New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2022 01:38 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनको आप पसंद करें या ना करें, लेकिन उनको इग्नोर नहीं कर सकते. उर्फी जावेद ऐसे ही लोगों में से एक हैं. उर्फी ने तो वैसे कई बड़े टीवी सीरियल में काम किया है, लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियों में 'बिग बॉस' में आने के बाद ही आई हैं. देश के इस सबसे कंट्रोवर्शियल टेलीविजन रियलिटी शो से बाहर आने के बाद उन्होंने जिस तरह का ड्रेसिंग सेंस अपनाया उसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया. हर तरफ उनकी बुराई होने लगी. सोशल मीडिया पर उनको ट्रोल किया जाने लगा. लेकिन लोकप्रियता के मामले में उन्होंने आज देश की धुरंधर हस्तियों जैसे कंगना रनौत और कियारा आडवाणी को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हां, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले लोगों की लिस्ट में उर्फी जावेद का नंबर कंगना और कियारा से बहुत ऊपर है. 100 लोगों की लिस्ट में उन्हें भले ही 57वां स्थान मिला है, लेकिन उनसे पीछे के स्थान पर कई दिग्गज हस्तियां मौजूद हैं.

यह जानकार हैरानी होगी कि उर्फी जावेद से कम सर्च की गई हस्तियों में जूनियर एनटीआर, धनुष, सूर्या, प्रभास, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, जॉह्नवी कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, श्रीदेवी, मौनी रॉय, नेहा कक्कर, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, अरजित सिंह, सचिन तेंदुलकर, रकुल प्रीत सिंह, कृति सेनन, दिशा पटानी और शिल्पा शेट्टी का नाम शामिल है. इन सभी नामों को देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग उर्फी के बारे में जानने के लिए कितने उत्सुक रहते हैं. आखिर उनमें लोगों की दिलचस्पी की वजह क्या है? यह जानना बहुत रोचक है. ऐसे में बता दें कि उर्फी यह बखूबी जानती हैं कि उनको ट्रेंड में कैसे बने रहना है. बिग बॉस से निकलने के बाद उनके पास कोई प्रोजेक्ट नहीं था, तो उन्होंने अपने ड्रेसिंग सेंस को ही चर्चा का कारण बना लिया. अपने अतरंगी लिबास की वजह से सुर्खियों में रहने लगी. ऐसे-ऐसे कपड़े पहने कि शॉर्ट्स और बिकनी तक शरमा जाए.

urfi_javed-650_062822082251.jpgबिग बॉस फेम उर्फी जावेद का कंगना रनौत और शिल्पा शेट्टी से ज्यादा मशहूर होना दिलचस्पी पैदा करता है.

यही वजह है कि लोग गूगल पर सर्च करने लगे कि आखिर उर्फी जावेद कौन हैं? कुछ लोगों को पहले ये लगा कि वो जावेद अख्तर के परिवार से संबंध रखती हैं. उनकी पोती हैं. यह मामला सोशल मीडिया पर इतना ज्यादा वायरल हुआ कि शबाना आजमी को खुद सामने आकर ये बताना पड़ा कि उर्फी से उनके परिवार का कोई लेना-देना नहीं है. इसके बाद उर्फी ने लिखा, "लोगों ने कहानियां सिर्फ इसलिए गढ़ी हैं क्योंकि मेरा पूरा नाम उर्फी जावेद है. लेकिन वो कभी भी मेरे साथ किसी भी तरह से नहीं जुड़े थे. यह सब सिर्फ उन्हें ट्रोल करने और उनका नाम ख़राब करने के लिए किया गया है. लेकिन यह कैसे रिवलेंट है? यहां तक ​​कि अगर उनकी अपनी पोती भी अपनी पसंद का कुछ भी पहनती है, तो इसमें क्या गलत है? इसके लिए उन्हें जिम्मेदार क्यों ठहराया जा रहा है?" इस तरह नए-नए विवाद खड़े करके उर्फी ने खुद को सुर्खियों में बनाए रखा है और अब ये नई उपलब्धि हासिल की है.

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए एशियन की इस लिस्ट में पहले स्थान बीटीएस वी हैं. वी कोरिया के मशहूर बैंड बीटीएस के सदस्य हैं. उनकी लोकप्रियता पूरी दुनिया में है. दूसरे स्थान पर जंगकुक का नाम है, जो कि बीटीएस बैंड के ही एक अहम सदस्य हैं. तीसरे स्थान पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का नाम है. मूसेवाला की बीते महीने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था. चौथे स्थान पर कोरिया के मशहूर सिंगर और डांसर जिमिन का नाम है. वो भी बीटीएस बैंड में ही काम करते हैं. इसके बाद पांचवें स्थान पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर, छठे स्थान पर कोरियाई सिंगर लीसा, सातवें स्थान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ, आठवें स्थान पर आलिया भट्ट, नौवें स्थान पर प्रियंका चोपड़ा और दसवें स्थान पर क्रिकेटर विराट कोहली का नाम है. इस तरह लिस्ट में बीटीएस बैंड का बोलबाला देखा जा सकता है.

बीटीएस बैंड के बारे में दिलचस्पी रखने वालों को बता दें कि ये एक कोरियाई म्युजिकल ग्रुप है. इसें बैंगटन ब्वॉज के नाम से भी जाना जाता है. दक्षिण कोरिया का यह ग्रुप ना ही सिर्फ इस देश में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है. यह ग्रुप साल 2010 में बनाया गया था. इसने बिग हिट एंटरटेनमेंट के तहत साल 2013 में डेब्यू किया था. इसका पहला गाना '2 कूल 4 स्कूल' था. इसके बाद इन्होंने अपना पहला कोरियन एल्बम 'डार्क एंड वाइल्ड' निकाला था. इस ग्रुप के सभी सदस्य मशहूर हैं. इसके पहले सदस्य जंगकुक है, जिनका पूरा नाम जीन जंगकुक है. दूसरे सदस्य का नाम वी है, जिनका पूरा नाम किम ताए ह्युंग है. तीसरे सदस्य का नाम सुगा है, जिनको शानदार रैपिंग के लिए जाना जाता है. किम सेओक जिम वोकल गाते हैं. उनको किंग्स ऑफ बैड जोक्स भी कहा जाता है. पार्क जी मिन बेहतरीन डांसर है. सातवें सदस्य जंग पो सेओक भी शानदार डांसर और रैपर हैं.

उर्फी जावेद के बारे में बता दें कि वो उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली हैं. वहीं से स्कूल की शिक्षा प्राप्त करने के बाद मॉस कम्युनिकेशन में एमए किया है. इसके बाद एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली आईं. साल 2016 में उन्होंने सोनी टीवी के सीरियल 'बड़े भइया की दुल्हनिया' से डेब्यू किया. एक साल इस सीरियल में काम करने के बाद स्टार प्लस के शो 'चंद्र नंदनी' में काम किया. इसके बाद स्टार प्लस के ही सीरियल 'मेरी दुर्गा' में आरती का किरदार निभाया. साल 2018 में उन्होंने सब टीवी के शो साथ 'फेरों की हेराफेरी', कलर्स टीवी के 'बेपनाह' और स्टार भारत के 'जीजा मां और नंदिनी' में काम किया. साल 2020 में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' टीवी सीरियल और एकता कपूर के मशहूर शो 'कसौटी जिंदगी के' में एक्टिंग करने का मौका मिला. इतने सारे सीरियल और शो में काम करने के बावजूद उनको असली पहचान बिग 'बॉस ओटीटी' से मिली है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय