New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2021 10:28 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

भयंकर गरमी के बीच दिल्ली में दो जुलाई को मानसून दस्तक देने वाला है. उसके बाद हर तरफ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. जुलाई में मानसून और मनमोहक मौसम के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर नए वेब सीरीज और फिल्मों की बारिश होने वाली है. इस महीने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, ZEE5, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, एरोज नाउ, वूट स्पेशल, MX प्लेयर और ALT बालाजी पर ओरिजनल सीरीज और फिल्में रिलीज होने वाली हैं. इसमें फरहान अख्तर की फिल्म 'तूफान' से लेकर तापसी पन्नू की फिल्म 'हसीन दिलरुबा' तक शामिल है. इतना ही नहीं जुलाई महीने में आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप का भी डायरेक्टोरियल डेब्यू होगा. 'स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक' वेब सीरीज से अक्षय खन्ना डिजिटल डेब्यू करेंगे, तो 'कॉलर बॉम्ब' फिल्म में जिम्मी शेरगिल नजर आएंगे.

आइए, जुलाई में रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों के बारे में बताते हैं...

फिल्म:- हसीन दिलरूबा (Haseen Dillruba)

OTT प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट- 2 जुलाई 2021

स्टारकास्ट- तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे

निर्देशक- विनील मैथ्यू

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey), हर्षवर्धन राणे की फिल्‍म 'हसीन दिलरुबा' नेटफ्लिक्स पर 2 जुलाई को रिलीज होगी. फिल्म के निर्देशक विनील मैथ्यू हैं. आनंद एल राय इसे हिमांशु शर्मा के साथ प्रोड्यूस किया है. फिल्म का ट्रेलर हालही में रिलीज हुआ था, जिसे देखने के बाद फंसी, बदले और रोमांस का परफेक्ट कॉकटेल लग रहा है. ऊपर से तापसी पन्नू का कटीला अभिनय और कातिलाना अंदाज, फिल्म में समां बांध देता है. कनिका ढिल्लों की लिखी इस अपराध कथा में विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की अदाकारी भी गजब है.

देखिए फिल्म का ट्रेलर...

फिल्म:- स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक (State of Siege)

OTT प्लेटफॉर्म- Zee5

रिलीज डेट- 9 जुलाई 2021

स्टारकास्ट- अक्षय खन्ना, विवेक दहिया और गौतम रोडे

निर्देशक- केन घोष

फिल्म 'स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक' सच्ची घटना से प्रेरित है. इसमें अहमदाबाद के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले की कहानी दिखाई जाएगी. बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना इसके जरिए अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं. 'फिदा' और 'इश्क विश्क' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके केन घोष इसके निर्देशक हैं. अक्षय खन्ना इस फिल्म में एक एनएसजी ऑफिसर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसके ऊपर आतंकियों का खात्मा करने की जिम्मेदारी है. केन घोष अपनी फिल्म के बारे में कहते हैं, 'स्टेट ऑफ सीज: टेम्पल अटैक सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह भारत के एनएसजी कमांडो को एक ट्रिब्यूट है जो हमारी रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. एक नौसेना अधिकारी के बेटे के रूप में, मेरे दिल में सशस्त्र बलों के लिए बेहद सम्मान है.'

देखिए फिल्म का ट्रेलर...

फिल्म:- तूफान (Toofan)

OTT प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम वीडियो

रिलीज डेट- 21 मई

स्टारकास्ट- फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर और परेश रावल

निर्देशक- राकेश ओमप्रकाश मेहरा

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता स्पोर्ट्स बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग' जैसी फिल्म बनाने वाले फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा की जोड़ी एक और स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म पेश करने जा रही है, जिसका नाम है तूफान. इस फिल्म में फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के अपोजिट मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) नजर आएंगी. फिल्म में एक बॉक्सर का रोल कर रहे फरहान अख्तर के कोच के किरदार में परेश रावल नजर आने वाले हैं. कोरोना की वजह से इस फिल्म का रिलीज लगातार टल रही थी. फिल्म के मेकर्स पहले इसे बॉक्स ऑफिस पर ही रिलीज करने पर अड़े हुए थे, लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए इसे ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला करना पड़ा.

देखिए फिल्म का ट्रेलर...

वेब सीरीज:- समांतर 2 (Samantar 2)

OTT प्लेटफॉर्म- MX प्लेयर

रिलीज डेट- 1 जुलाई 2021

स्टारकास्ट- स्वप्निल जोशी, नीतिश भारद्वाज और तेजस्विनी पंडित

निर्देशक- समीर विदवान्स

स्वप्निल जोशी, नीतिश भारद्वाज और तेजस्विनी पंडित स्टारर एमएक्स ओरिजिनल वेब सीरीज 'समांतर 2' एक जुलाई को रिलीज होने जा रही है. इसके नौ एपिसोड हैं, जिसमें रहस्य और रोमांच एक अलग ही स्तर देखने को मिलने वाला है. दूसरे सीजन में प्रतिभाशाली कलाकार सई ताम्हणकर भी दिखाई देने वाले हैं, जो इसे दिलचस्प बनाने वाले हैं. इसमें सई का डबल रोल है. 'समांतर' के पहले सीजन को बहुत अच्छा रिस्पांस मिला था. कुमार महाजन के किरदार में स्वप्निल जोशी ने दमदार अभिनय किया था, जो एक रहस्य की तलाश में है. मूलत: मराठी थ्रिलर वेब सीरीज के इस सीजन को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में भी डब किया गया है.

देखिए वेब सीरीज का ट्रेलर...

वेब सीरीज:- कॉलर बॉम्ब (Collar Bomb)

OTT प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉस्टार

रिलीज डेट- 9 जुलाई

स्टारकास्ट- जिम्मी शेरगिल और आशा नेगी

निर्देशक- ध्यानेश ज़ोटिंग

जिम्मी शेरगिल और आशा नेगी स्टारर वेब सीरीज 'कॉलर बॉम्ब' एक सुसाइड बॉम्बर को रोकने की कहानी है. इस फिल्म में जिम्मी शेरगिल ने मनोज हेसी नामक पुलिस अफसर का किरदार निभाया है. जिसे मसूरी के एक स्कूल में गेस्ट के तौर पर बुलाया जाता है. उस स्कूल में एक लड़का सुसाइड बॉम्बर बनकर आता है. घड़ी की टिक टिक के बीच बम कैसे डिफ्यूज किया जाता है और बच्चों वहां से रिहा कराया जाता है. इसे ही वेब सीरीज में दिखाया गया है. जिमी पिछले साल वेब सीरीज़ योर ओनर में नज़र आए थे. आशा नेगी हालही में वेब सीरीज़ ख्वाबों के परिंदे में नजर आई थी. देखते हैं कॉलर बॉम्ब में दोनों की अदाकारी कैसी होती है.

देखिए वेब सीरीज का ट्रेलर...

वेब सीरीज:- फील्स लाइक इश्क (Feels Like Ishq)

OTT प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट- 23 जुलाई

स्टारकास्ट- राधिका मदान, अमोल पाराशर, तान्या मानिकतला, रोहित सराफ, मिहिर आहूजा, सिमरन जहानी, सबा आजाद और संजीता भट्टाचार्य

निर्देशक- ताहिरा कश्यप

'हम इश्क की तरह महसूस होने वाली हर चीज के लिए बेकरार हैं, फील्स लाइक इश्क'...म्यूटेंट फिल्म्स और अवेसमनेस टीवी द्वारा निर्मित 'फील्स लाइक इश्क' 23 जुलाई को रिलीज होगी. इसके जरिए आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने डिजिटल डायरेक्टोरियल डेब्यू किया है. इस रोमांस ड्रामा सीरीज में छह कहानियां हैं, जिसका निर्देशित रुचिर अरुण, ताहिरा कश्यप खुराना, आनंद तिवारी, दानिश असलम, जयदीप सरकार और सचिन कुंडलकर ने किया है. राधिका मदान, रोहित सराफ और आमिर खान की भतीजी जैन खान सहित कई कलाकार है.

देखिए वेब सीरीज का ट्रेलर...

#ओटीटी प्लेटफॉर्म्स, #वेब सीरीज़, #नेटफ्लिक्स, Upcoming Hindi Web Series, Upcoming Hindi Films, Release On Ott Platforms In July 20121

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय