New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 सितम्बर, 2021 03:51 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बीते कुछ समय में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा उपेक्षित समझी जाने वाली हॉरर फिल्मों की स्क्रिप्ट्स को काफ़ी जगह दी जा रही है. कई बड़े सितारे अब हॉरर कॉमेडी जॉनर की फिल्मों में अपना हाथ आज़मा रहे हैं. इनमें हालही में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज हुई सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और यामी गौतम की फिल्म 'भूत पुलिस' से लेकर तापसी पन्नू और विजय सेतुपति की फिल्म 'एनाबेल राठौर' शामिल है. इससे पहले एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी', अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी', राजकुमार की फिल्म 'स्त्री', विक्की कौशल की फिल्म 'भूत' और जान्हवी कपूर की फिल्म 'रूही' को भी दर्शकों ने बहुत पसंद किया था.

आइए हॉरर कॉमेडी जॉनर की 5 अपकमिंग फिल्मों के बारे में जानते हैं...

bhool_650_091921092956.jpgकार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया 2 का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है.

1. फिल्म- भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)

स्टारकास्ट- कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और तब्बू

डायरेक्टर- अनीस बज्मी

रिलीज की तारीख- 19 नवंबर 2021

साल 2007 में रिलीज हुई हॉरर-कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार, परेश रावल और विद्या बालन जैसे सितारे मौजूद थे. इसी फिल्म की लोकप्रियता को भुनाने के लिए निर्देशक अनीस बज्मी फिल्म भूल भुलैया 2 लेकर आ रहे हैं. इसमें कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी लीड रोल में हैं. यह फिल्म साल 2020 में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार थी, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इसकी रिलीज को साल 2021 के रिशेड्यूल कर दिया गया. इस फिल्म की शूटिंग मुंबई के अलावा जयपुर में भी की गई है. इसकी रिलीज की तारीख 19 नवंबर 2021 है.

2. फिल्म- रोजी: द सैफरॉन चैप्टर (Rosie The Saffron Chapter)

स्टारकास्ट- विवेक आनंद ओबेरॉय, पलक तिवारी, गिरीश जौहर, कुसुम अरोड़ा, ऋषभ डी सराफ, केयूर पांड्या और संजीत एस यरमल

डायरेक्टर- विशाल रंजन मिश्रा

रिलीज की तारीख- 25 जून 2021

फिल्म प्रोड्यूसर और एक्टर विवेक ओबरॉय की हॉरर-थ्रिलर फिल्म रोजी: द सैफरॉन चैप्टर एक सच्ची घटना पर आधारित है. यह गुरुग्राम में बीपीओ कंपनी में कार्यरत एक महिला कर्मचारी रोजी के अचानक लापता होने की वास्तविक की कहानी है. इसमें रोजी की भूमिका जानी-मानी टीवी स्टार श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी ने निभाया है. वो पुणे में अपनी पहली फिल्म रोज़ी की शूटिंग कर रही हैं. पलक के अभिनय कौशल से फिल्म निर्देशक पहले से ही प्रभावित हैं. निर्देशक के अनुसार, वह आने वाली इस हॉरर हिंदी फिल्म की जान हैं. फिल्म निर्माता विवेक ओबेरॉय भी इसमें अहम रोल में हैं. फिल्म 25 जून 2021 को रिलीज होने वाली है.

3. फिल्म- धुंध

स्टारकास्ट- आफताब शिवदासनी, निन दुसांज शिवदासानी

डायरेक्टर- प्रेरणा वी अरोड़ा

रिलीज की तारीख- अभी तय नहीं है

बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी की साइकोलॉजिकल हॉरर फिल्म धुंध का निर्माण प्रेरणा वी अरोड़ा, मंदिरा एंट और ज़ेन मीडिया एसोसिएशन द्वारा किया गया है. इस फिल्म की निर्देशक प्रेरणा वी अरोड़ा पहले अनुष्का शर्मा की हॉरर फिल्म परी में भी काम कर चुकी हैं. अभिनेता आफताब शिवदासनी और उनकी पत्नी निन दुसांज शिवदासानी इसमें लीड में हैं. इस फिल्म की अन्य कास्ट की घोषणा बहुत जल्द की जानी है. इस फिल्म की शूटिंग इसी साल पूरी करके रिलीज किए जाने की योजना है. अपने नए प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही इस फिल्म के बारे में आफताब शिदासानी का कहना है, "एविल का एक पता है, आपका दिमाग. हम सभी का मन रहस्यमय तरीके से काम करता है. हम फिल्म धुंध को पेश करके बहुत उत्साहित हैं. यह हमारा पहला प्रोडक्शन है.''

4. फिल्म- भेड़िया

स्टारकास्ट- वरुण धवन, कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल

डायरेक्टर- अमर कौशिक

रिलीज की तारीख- 14 अप्रैल, 2022

'भेड़िया' एक सुपरनैचुरल थ्रिलर हॉरर कॉमेडी फिल्म है. इसमें कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं. 'स्त्री' और 'रूही' के बाद 'भेड़िया' दिनेश विजान के प्रॉडक्शन हाउस की तीसरी हॉरर फिल्म होगी. इसको अमर कौशिक निर्देशित कर रहे हैं. वरुण धवन और कृति सैनन रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले के बाद दूसरी बार फिल्म भेड़िया में एक साथ काम कर रहे हैं. फिल्म की पूरी शूटिंग कोरोना काल में ही हुई है, जो मेकर्स के लिए बहुत मुश्किल रही है, क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से कई बार मेकर्स को शूटिंग रोकनी पड़ी थी. हालांकि मेकर्स का कहना है कि शूटिंग के दौराना कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा गया था.

5. फिल्म- छोरी

स्टारकास्ट- नुसरत भरूचा और पूजा सावंत

डायरेक्टर- विशाल फुरिया

रिलीज की तारीख- अभी तय नहीं है

'सोनू के टीटू की स्वीटी' की मशहूर अभिनेत्री नुसरत भरूचा ने हाल ही में अपनी अगली फिल्म 'छोरी' की घोषणा की है. यह मराठी हॉरर फिल्म 'लपाछापी' की हिंदी रीमेक है. इस हिंदी हॉरर फिल्म को ऑनलाइन विशाल फुरिया द्वारा निर्देशित किया जाएगा. इसमें पूजा सावंत को लीड रोल में लिया गया है. मराठी हॉरर फिल्म 'लपाछापी' एक गर्भवती महिला की कहानी है, जो अपने पति के साथ एक नए घर में चली जाती है. वह घर भूतिया होता है. यह फिल्म हॉरर और सोशल लाइफ ड्रामा का मिश्रण है. मराठी फिल्म की पटकथा विशाल कपूर ने लिखी है, जो हिंदी रीमेक छोरी की पटकथा भी लिख रहे हैं. नुसरत इसमें काम करने के लिए काफी एक्साइटेड हैं.

#हॉरर फिल्म, #कॉमेडी फिल्म, #भूत पुलिस, Upcoming Horror Hindi Movies In India 2021, Bollywood Horror Comedy Movies, Bhool Bhulaiyaa 2

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय