New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अप्रिल, 2022 03:09 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री इस वक्त खुशी से झूम रही है. इसकी बड़ी वजह ये है कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान आर्थिक नुकसान झेलने के बाद बॉक्स ऑफिस पर इस कदर धनवर्षा होगी, ये किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था. इस वक्त दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. पहली विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और दूसरी एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआआर' है. इन दोनों फिल्मों ने अकेले अभी तक 1000 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. इसमें 'आरआआर' ने 750 करोड़ रुपए और 'द कश्मीर फाइल्स' ने 240 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. अनुमान है कि 'आरआआर' 2000 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर सकती हैं. इसी के साथ इस महीने यानी अप्रैल में एक और धांसू फिल्म रिलीज होने जा रही है, जिसके आने के बाद कोहराम मचना तय है. रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'केजीएफ 2' 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

46416822_36573714732_040222105329.jpg

आइए जानते हैं कि इस महीने कौन-कौन सी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली हैं...

1. फिल्म- दसवीं

रिलीज डेट- 7 अप्रैल

स्टारकास्ट- अभिषेक बच्चन, निम्रत कौर और यामी गौतम

डायरेक्टर- तुषार जलोटा

अभिषेक बच्चन की फिल्म 'दसवीं' का निर्देशन तुषार जलोटा कर रहे हैं, जबकि दिनेश विजान इसके प्रोड्यूसर हैं. दिनेश को 'स्त्री', 'हिंदी मीडियम' और 'लुका छिपी' जैसी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. तुषार पहले महेश भट्ट की फिल्म 'शोबिज' में एक्टिंग कर चुके हैं. फिल्म 'दसवीं' की कहानी राम बाजपेयी ने, जबकि पटकथा रितेश शाह, सुरेश नायर और संदीप लेजेल ने लिखी है. इसमें महाकवि कुमार विश्वास ने भी संवाद लेखन सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं. इस फिल्म का निर्माण ओटीटी के लिए किया गया है. इसे 7 अप्रैल से नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है. हालही में इसका ट्रेलर रिलीज किया गया था. इसमें पहली बार एक जाट नेता के किरदार में अभिषेक बच्चन को देखा जा सकता है. इस किरदार में उन्होंने अपना दमदार अभिनय प्रदर्शन किया है. फिल्म सियासत और समाज के बीच के सामंजस्य को दिखाया गया है.

2. फिल्म- जर्सी

रिलीज डेट- 14 अप्रैल

स्टारकास्ट- पंकज कपूर, शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर

डायरेक्टर- गौतम तिन्ननुरी

स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म 'जर्सी' इसी नाम से दो साल पहले तेलुगू में बनाई गई थी. इसमें साउथ के सुपरस्टार नानी ने लीड रोल किया था. इस तेलुगू फिल्म ने साउथ में जबरदस्त कमाई की थी. इसी फिल्म का हिंदी रीमेक रिलीज होने जा रहा है, जिसमें शाहिद कपूर लीड रोल में हैं. फिल्म में एक क्रिकेट खिलाड़ी की काल्पनिक कहानी है, जो अपने गुस्से की वजह से अपना करियर तबाह कर लेता है. लेकिन बाद में अपने बच्चे की क्रिकेट में रुचि को देखते हुए वह मैदान पर वापस आने का फैसला करता है. इस दौरान वो कई तरह की समस्याओं से होकर गुजरता है. हालही में इसका ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे देखने के बाद रोमांटिक-थ्रिलर फिल्म 'कबीर सिंह' की बरबस याद ताजा हो जाती है. इस फिल्म में एक जिद्दी, अड़ियल और पागल प्रेमी का किरदार जिस तरह से शाहिद कपूर ने निभाया है, उसी तरह उन्होंने 'जर्सी' में एक प्रेमी, पति और पिता की भूमिका में खुद को झोंक दिया है. इतना ही नहीं उनके लुक, बॉडी लैंग्वेज और एक्टिंग को देखकर यही लगता है कि ये बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाने वाली है.

3. फिल्म- केजीएफ चैप्टर 2

रिलीज डेट- 14 अप्रैल

स्टारकास्ट- यश, श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त, प्रकाश राज और रवीना टंडन

डायरेक्टर- प्रशांत नील

रॉकिंग स्टार यश की बहुप्रतीक्षित फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 लंबे इंतजार के बाद इस महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. इसमें एक्टर यश 'रॉकी' और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त 'अधीरा' के रोल में हैं. एक्ट्रेस रवीना टंडन भी एक अहम किरदार में दिखाई देने वाली हैं. फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है. फिल्म का पहला चैप्टर दिसंबर 18, 2018 को रिलीज हुआ था. 80 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म ने 250 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. इसी के साथ ये फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई थी. फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 का क्लाइमेक्स सीन हैदराबाद में शूट किया गया है. फिल्म के पॉवर पैक्ड क्लाइमेक्स सीक्वेंस को शूट करने में मेकर्स ने 12 करोड़ का खर्च किया है. फिल्म को पैन इंडिया कन्नड़, तमिल हिंदी, तेलुगु और मलयालम में रिलीज किया जाएगा. फिल्म को लेकर दर्शकों में बहुत उत्साह है.

4. फिल्म- रनवे 34

रिलीज डेट- 29 अप्रैल

स्टारकास्ट- अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, ​​रकुल प्रीत सिंह और अंगिरा धर

डायरेक्टर- अजय देवगन

अजय देवगन के निर्देशन में बन रही फिल्म 'रनवे 34' साल 2015 में दोहा से कोच्चि जा रहे एक प्लेन में हुई सच्ची घटना पर आधारित है. इसकी कहानी कैप्टन विक्रांत खन्ना के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में कैप्टन का रोल अजय देवगन ने निभाया है. इसमें अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, ​​रकुल प्रीत सिंह और अंगिरा धर भी लीड रोल में हैं. अजय के जन्मदिन के खास मौके पर फिल्म का गाना 'मित्रा रे' रिलीज किया गया है. इसमें एक पायलट की यात्रा दिखाई गई है. पायलट सीट पर बैठे अजय 35 हजार फीट ऊंचाई पर उड़ान भरते समय परिवार से बिछड़ने का डर और प्लेन में फंसे लोगों की जान बचाने के संघर्ष का सामना करते दिख रहे हैं. इस गाने को बोल आदित्य शर्मा ने लिखे हैं, जिसे जसलीन रॉयल ने संगीत दिया है. इसे अरिजीत सिंह और जसलीन रॉयल ने गाया है. फिल्म को अगले महीने 29 तारीख को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

5. फिल्म- हीरोपंती 2

रिलीज डेट- 29 अप्रैल

स्टारकास्ट- टाइगर श्राफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बबलू राणावत, तारा सुतारिया, इनाया, जाकिर हुसैन और अमृता सिंह

डायरेक्टर- अहमद खान

बॉलीवुड के एक्शन स्टार टाइगर श्राफ की फिल्म 'हीरोपंती 2' ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. हीरोपंती 2 का निर्देशन अमजद खान ने किया है. फिल्म में टाइगर श्राफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तारा सुतारिया, जाकिर हुसैन और अमृता सिंह जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं. तारा, टाइगर के अपोजिट हैं. रिलीज होने के साथ ही हीरोपंती 2 को बॉक्स ऑफिस पर क्लैश से गुजरना होगा. क्योंकि इसी दिन अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की थ्रिलर ड्रामा 'रनवे 34' रिलीज हो रही है. होली से ठीक एक दिन पहले टाइगर श्राफ और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की दिलचस्प भूमिकाओं से सजी हीरोपंती 2 का ट्रेलर रिलीज हुआ था. इसमें नवाज और टाइगर का अंदाज देखते ही बन रहा है.

#बॉलीवुड, #साउथ सिनेमा, #बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, Upcoming Movies Of April 2022, Upcoming Web Series Of April 2022, Upcoming Movies Release Dates In April 2022

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय