New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 अगस्त, 2020 08:44 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इस महीने यानी सितंबर 2020 में मनोरंजन के खजाने से आपके लिए कई बड़ी बॉलीवुड फ़िल्में और वेब सीरीज निकलने वाली हैं, जिनका आप बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अगस्त महीने में कई बड़ी फ़िल्में और वेब सीरीज रिलीज हुईं, जिनमें सड़क 2, गुंजन सक्सेना, रात अकेली है, क्लास ऑफ 83, यारा, परीक्षा और खुदा हाफिज समेत कई अन्य थीं. इस महीने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव, एरोस नाउ और एमएक्स प्लेयर समेत अन्य ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर नई-नई फ़िल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं, जिसकी शुरुआत 4 सितंबर को जी5 पर अभय 2 वेब सीरीज की रिलीज के साथ हो रही है. इसके बाद 9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर विक्रांत मेसी और श्वेता त्रिपाठी की साइंस-फिक्शन फ़िल्म कारगो रिलीज हो रही है. आने वाले दिनों में हिंदी समेत अन्य भाषाओं की कई बड़ी-छोटी फ़िल्में अलग-अलग डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर रिलीज होने वाली हैं.

इस महीने नेटफ्लिक्स और डिज्नी हॉटस्टार पर कई बड़ी फ़िल्में रिलीज हो सकती हैं, जिनमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की हॉरर कॉमेडी फ़िल्म लक्ष्मी बम और अजय देवगण, सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त की फ़िल्म भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया प्रमुख हैं. ये दोनों फ़िल्में डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है. इस हफ्ते इन दोनों फिल्मों के रिलीज डेट की घोषणा हो सकती है. इस महीने नेटफ्लिक्स पर भी बड़ी-बड़ी फ़िल्में रिलीज हो सकती हैं, जिनमें सबसे पहले संजय दत्त और नरगिस फाखरी की तोरबाज का नंबर है. उसके बाद आने वाले दिनों में अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव समेत अन्य स्टार्स की फ़िल्म लूडो, अनुराग कश्यप और अनिल कपूर की फ़िल्म एके वर्सेस एके, काजोल की फ़िल्म त्रिभंगा, विक्रांत मेसी और यामी गौतम की फ़िल्म गिन्नी वेड्स सन्नी समेत कई फ़िल्में रिलीज होने को हैं. हालांकि, इनके रिलीज डेट की घोषणा अब तक नहीं हुई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि ये फ़िल्में सितंबर 2020 में रिलीज हो सकती हैं. नेटफ्लिक्स पर इस महीने मिस्मैच्ड और बॉम्बे बेगम्स जैसी वेब सीरीज भी रिलीज किए जाने की संभावना है.आइए जानते हैं इस महीने रिलीज होने वाली संभावित और घोषित फ़िल्मों और वेब सीरीज के बारे में.

4 सितंबर को Zee5 पर फिर दिखेगा अभय 2 का जलवा

अभय 2 जी5 की बेहद पॉप्युलर वेब सीरीज है, जिसका 3 एपिसोड 14 अगस्त को रिलीज किया गया और अब बाकी एपिसोड 4 सितंबर को रिलीज होने वाले हैं. दरअसल, अभय 2 पूरी सीरीज का काम कंप्लीट नहीं हुआ था, जिसके कारण दर्शकों की मांग पर अगस्त में आनन फानन में 3 एपिसोड रिलीज कर दिए गए थे. कुणाल खेमू की प्रमुख भूमिका वाली वेब सीरीज अभय 2 को मिले रिस्पॉन्स से निर्देशक केन घोष से काफी खुश हैं. कुणाल खेमू एक बार फिर से एसटीएफ अधिकारी अभय प्रताप सिंह के रूप में बदमाशों को सबक सिखाते दिखेंगे. अभय 2 के पहले 3 एपिसोड में विदिता बेग और चंकी पांडे विलेन की भूमिका निभाते दिख रहे थे. बाकी एपिसोड में अब राम कपूर के साथ ही इंद्रनील समेत अन्य कलाकार दिखेंगे. अभय 2 में शुभंकर दास, आशा नेगी और निधि सिंह भी अहम भूमिका में हैं. सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर इस वेब सीरीज को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है.

9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर Cargo फ़िल्म होगी रिलीज

विक्रांत मेसी और श्वेता त्रिपाठी की जोड़ी एक बार फिर डिजिटल प्लैटफॉर्म पर दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए तैयार है. इस बार दोनों वेब सीरीज की जगह फ़िल्म में नजर आने वाले हैं, जिसका नाम है कार्गो. आरती कादव द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन फ़िल्म कार्गो अंतरिक्ष की दुनिया की सैर कराएगी, जिसमें नंदू माधव विलेन की भूमिका में हैं. कार्गो 9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. कार्गो पिछले एक साल से बनकर तैयार है और कई फ़िल्म फेस्टिवल में दिखाई जा चुकी है. अनुराग कश्यप भी इसके प्रोड्यूसर्स में से एक हैं.

नेटफ्लिक्स पर इस महीने दिखेगी A Suitable Boy!

विक्रम सेठ के उपन्यास पर आधारित वेब सीरीज अ सुटेबल बॉय का भारत में लंबे समय से इंतजार हो रहा है. मीरा नायर द्वारा निर्देशित वेब सीरीज फिलहाल बीबीसी वन पर प्रसारित की जा रही है, लेकिन संभावना है कि यह वेब सीरीज इस महीने नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दी जाएगी. अ सुटेबल बॉय में ईशान खट्टर और तब्बू के साथ ही राम कपूर, तान्या मणिकतला, रसिका दुग्गल, सहाना गोस्वामी, विजय वर्मा और नमित दास समेत कई प्रमुख कलाकार हैं. अ सुटेबल बॉय एक से ज्यादा सीजन में आने वाली है, जिसका पहला सीजन तैयार है. इस वेब सीरीज में ईशान खट्टर अपनी दोगुनी उम्र की तब्बु के साथ रोमांस करते नजर आएंगे.

इस महीने अक्षय कुमार की Laxmmi Bomb भी आएगी!

सितंबर में अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म लक्ष्मी बम रिलीज होने की प्रबल संभावना है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में डिज्नी हॉटस्टार लक्ष्मी बम रिलीज डेट की घोषणा कर देगी. राघव लॉरेंस की फ़िल्म लक्ष्मी बम में अक्षय कुमार के साथ ही कियारा आडवाणी, शरद केलकर और तुषार कपूर भी प्रमुख भूमिका में हैं. हॉरर कॉमेडी फ़िल्म लक्ष्मी बम में अक्षय कुमार ट्रांसजेंडर की भूमिका में दिखेंगे. डिज्नी हॉटस्टार ने जून में जिन फ़िल्मों को अपने प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने की घोषणा की थी, उनमें लक्ष्मी बम सबसे अहम फ़िल्म है.

संजय दत्त की Torbaaz इस महीने हो सकती है रिलीज

तोरबाज संजय दत्त और नरगिस फाखरी की बेहद खास फ़िल्म है, जिसमें राहुल देव, प्रणेश चोपड़ा और हुमायूं शम्स खास जैसे कलाकार प्रमुख भूमिका में हैं. गिरीश मलिक द्वारा निर्देशित तोरबाज नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. माना जा रहा है कि नेटफ्लिक्स जल्द ही तोरबाज के रिलीज डेट की घोषणा कर सकती हैं. अफगानिस्तान में एक रेस्क्यू मिशन को अंजाम देने वाले आर्मी अफसर की भूमिका में संजय दत्त काफी जंच रहे हैं. तोरबाज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि इस फ़िल्म में संजय दत्त अलग रूप में दिखने वाले हैं.

#अपकमिंग बॉलीवुड फिल्म, #अपकमिंग वेब सीरीज, #नई वेब सीरीज, Upcoming Films Web Series September 2020, September Release Films, September Release Web Series

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय