होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 सितम्बर, 2020 04:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लैटफॉर्म का दौर पूरी तरफ शबाब पर है और लगभग हर दिन किसी ने किसी भाषा में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, डिज्नी हॉटस्टार, एरोस नाउ, सोनी लिव, वूट, एमएक्स प्लेयर समेत अन्य डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर फ़िल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. हम हर हफ्ते आपको बताते हैं कि इस हफ्ते नेटफ्लिक्स समेत अन्य प्लैटफॉर्म पर किस तारीख को कौन सी फ़िल्में या वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. तो इस हफ्ते में हम बताने जा रहे हैं कि डिजिटल प्लैटफॉर्म्स के पिटारे से इस बार आपके लिए मनोरंजन का कौन सा खजाना खुलने वाला है और उससे कौन-कौन सी फ़िल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. हालांकि, इस बार आपके लिए हिंदी समेत अन्य भारतीय भाषाओं में मनोरंजन के बहुत ज्यादा साधन उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन जो कुछ भी है, वो बेहद जबरदस्त है और आप इस हफ्ते रिलीज होने वाली फ़िल्मों और वेब सीरीज का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं. तो देर किस बात की, चलिए आपके लिए मनोरंजन का पिटारा खोलते हैं और देखते हैं कि इस बार क्या खास है.

इस हफ्ते नेटफ्लिक्स पर एक बेहद जबरदस्त फ़िल्म रिलीज हो रही है, जो न सिर्फ महिला प्रधान है, बल्कि काफी क्रांतिकारी भी है. जी हां, इस हफ्ते शुक्रवार यानी 18 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव की फ़िल्म डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे रिलीज हो रही है, जिसमें भूमि पेडनेकर, कोंकणा सेन शर्मा, विक्रांत मेसी, अमोल पराशर और आमिर बशीर प्रमुख भूमिका में हैं. वहीं इस हफ्ते 18 तारीख को जी5 पर एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म रिलीज हो रही है, जिसका नाम है लंदन कॉन्फिडेंशियल. डायरेक्टर कंवल सेठी की फ़िल्म लंदन कॉन्फिडेंशियल में मौनी रॉय, पूरब कोहली, परवेश राणा और कुलराज रंधावा प्रमुख भूमिका में हैं. इस हफ्ते मंगलवार यानी 15 सितंबर को जी5 पर बेहद प्रतीक्षित वेब सीरीज रिलीज हो रही है, जिसका नाम है नेताजी. स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की जिंदगी पर आधारित इस वेब सीरीज में अभिषेक दास प्रमुख भूमिका में हैं और इसे निर्देशित किया है सुमन दास ने. आइए, आपको विस्तार से इन फ़िल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताते हैं.

18 को Netflix पर Dolly Kitty aur wo chamakte sitaare

डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे इस हफ्ते की सबसे खास रिलीज है. कोंकणा सेन शर्मा, भूमि पेडनेकर, विक्रांत मेसी, अमोल पराशर और आमिर बशीर की प्रमुख भूमिका वाली यह फ़िल्म 18 सितंबर यानी शुक्रवार को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. लिपस्टिक अंडर माई बुर्का के बाद अलंकृता श्रीवास्तव एक बार फिर से बोल्ड स्टोरी लेकर आई हैं, जिनमें दो बहनों के प्यार, शारीरिक जरूरत और उन जरूरतों के लिए विवाहेत्तर संबंध बनाने की कहानी को अलंकृता ने बेहद जबरदस्त तरीके से पर्दे पर पेश किया है, जिसमें इमोशन के साथ ही कॉमेडी भी है. एकता कपूर द्वारा प्रोड्यूस डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे सही मायनों में महिला प्रधान फ़िल्म है, जिसमें महिला ख्वाहिशों की उड़ान देखने को मिलती है, जो सामाजिक मान्यताओं और परंपराओं की डोर काटती दिखती है. नेटफ्लिक्स ने बीते महीने अपने प्लैटफॉर्म पर जिन फ़िल्मों को रिलीज करने की घोषणा की थी, उनमें डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे बेहद प्रतीक्षित फ़िल्म है.

ZEE5 पर 18 को आ रही है मौनी रॉय की London Confidential

इस हफ्ते जी5 पर एक सस्पेंस थ्रिलर फ़िल्म रिलीज हो रही है, जिसका नाम है लंदन कॉन्फिडेंशियल. मौनी रॉय, पूरब कोहली, परवेश राणा, कुलराज रंधावा, सागर आर्या, किरण जोगी समेत अन्य कलाकारों की फ़िल्म को पत्रकार से उपन्यासकार बने एस. हुसैन जैदी ने क्रिएट किया है और निर्देशन की बागडोर संभाली है कंवल सेठी ने. एक महामारी फैलाने में चीन की संलिप्तता से जुड़े सबूत इकट्ठा करने में लगे भारतीय खुफिया अधिकारी को चीन के एजेंट किस तरह परेशान करते हैं और फिर क्या होता है, इसी काल्पनिक कहानी पर आधारित स्पाई-थ्रिलर फ़िल्म की पूरी शूटिंग लंदन में हुई है और इस फ़िल्म के जरिये टीवी और फिल्म एक्ट्रेस मौनी रॉय डिजिटल प्लैटफॉर्म पर डेब्यू भी कर रही हैं. जी5 पर रिलीज हो रही फ़िल्म का जबसे ट्रेलर रिलीज हुआ है, तब से लोगों को लंदन कॉन्फिडेंशियल का बेसब्री से इंतजार है. इस हफ्ते रिलीज होने वाली फ़िल्मों में डॉली किट्टी के साथ ही लंदन कॉन्फिडेंशियल भी बेहद खास है.

15 सितंबर को ZEE5 पर आएंगे Netaji

इस हफ्ते मंगलवार यानी 15 सितंबर को जी5 पर एक बेहद लोकप्रिय बांग्ला टीवी सीरीज हिंदी भाषा में रिलीज हो रही है, जिसका नाम है नेताजी. पश्चिम बंगाल के सबसे प्रचलित स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जिंदगी पर आधारित यह वेब सीरीज बांग्ला टीवी सीरीज का हिंदी रुपांतरण है, जिसको लेकर हिंदी भाषी दर्शकों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. अभिषेक बोस, देवोप्रियो मुखर्जी, देवदत्त घोष, बसावदत्ता चटर्जी, ध्रुवज्योति सरकार, श्रीपर्णा रॉय, आशमी घोष, सोहन बंदोपाध्याय समेत अन्य कलाकारों से सजी और देशभक्ति से लबरेज इस वेब सीरीज को सुमन दास, शिवांग्शु दासगुप्ता, पावेल घोष, अमित दास और गोपाल चक्रवर्ती ने निर्देशित किया है. जी बांग्ला पर इस टीवी सीरीज के 416 एपिसोड प्रसारित हुए थे और बीते अगस्त में इस शो को बंद कर दिया गया था. अब जी5 पर इसके एक खास हिस्से को वेब सीरीज के रूप में रिलीज किया जा रहा है, जिसे देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है.

Upcoming Films, Upcoming Web Series September 2020, September Release Films

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय