New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2020 09:00 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के दौर में इस हफ्ते लिए आपके लिए नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार और जी5 पर एक से बढ़कर एक फ़िल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. 11 अगस्त को जी5 पर पाकिस्तानी वेब सीरीज चुड़ैल्स से इसकी शुरुआत हो रही है, जो आगे चलकर गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल, ब्लडशॉट, खुदा हाफिज और अभय 2 तक जाएगी. इंडिपेंडेंस डे वीक हमेशा से सिने प्रेमियों के लिए अच्छी फ़िल्मों का हफ्ता रहा है. अब कोरोना संकट काल में जब मनोरंजन के साधन खुद आपके पास चलकर आ गए हैं तो करना क्या है, बस अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप पर अलग-अलग ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर घर बैठे मल्टीप्लेक्स का मजा लीजिए. हर हफ्ते अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, जी5 डिज्नी हॉटस्टार और सोनी लिव पर फ़िल्म या वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. बीते हफ्ते Zee5 पर प्रकाश झा की फिल्म Pareeksha रिलीज हुई थी. इस हफ्ते तो हर दिन कुछ न कुछ रिलीज हो रहा है, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है.

इस हफ्ते मंगलवार यानी 11 अगस्त को पाकिस्तान वेब सीरीज चुड़ैल्स जी5 पर रिलीज हो रही है. इसके बाद 12 अगस्त को जान्ह्वी कपूर की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल रिलीज हो रही है. 12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर वीन डीजेल की साईंस फिक्शन फ़िल्म ब्लडशॉट रिलीज हो रही है. इसके बाद 14 अगस्त को डिज्नी हॉटस्टार पर विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज रिलीज हो रही है. 14 अगस्त को ही जी5 पर बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज अभय 2 रिलीज हो रही है, जिसमें कुणाल खेमू प्रमुख भूमिका में हैं. इस महीने कई बड़ी फ़िल्में रिलीज हो रही हैं, जिसमें 21 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर बॉबी देओल की क्लास और 83, फिर 21 को ही जी5 पर नसीरुद्दीन शाह की मी रक़्सम, 28 अगस्त को डिज्नी हॉटस्टार पर आलिया भट्ट और संजय दत्त की सड़क 2 प्रमुख हैं. बीते 31 जुलाई को रात अकेली है, शकुंतला देवी और लूटकेस जैसी फ़िल्में रिलीज हुई थीं. मल्टीप्लेक्स बंद होने के कारण बड़ी-बड़ी फ़िल्में अब डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर ही रिलीज हो रही हैं. आइए जानते हैं कि इस हफ्ते रिलीज होने वेब सीरीज और फ़िल्मों में क्या खास बात है.

12 अगस्त को Netflix पर दिखेगी Gunjan saxena की उड़ान

गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल इस साल की कुछ बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक है. यह फ़िल्म 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है. भारतीय वायु सेना की पहली महिला पायलट और 1999 के भारत-पाकिस्तान करगिल युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देने वालीं गुंजन सक्सेना की ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्म में जान्ह्वी कपूर प्रमुख भूमिका में हैं. करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तली बनी इस फ़िल्म को न्यूकमर शरण शर्मा ने डायरेक्ट किया है. गुंजन सक्सेना फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, विनीत कुमार सिंह और मानव विज भी अहम भूमिका में हैं. यह फ़िल्म जान्ह्वी कपूर के फ़िल्मी करियर को रफ्तार दे सकती है. गुंजन सक्सेना एक महिला की कहानी है, जिसने पायलट बनने और देश के लिए कुछ करने का सपना देखा और कड़ी मेहनत से उस सपने को हकीकत में भी बदला. ऐसे समाज में, जहां लड़कियों के कार चलाने को लेकर भी छींटाकशी होती है, वहां गुंजन सक्सेना ने 1990 के दशक में पायलट बनकर देश का नाम रोशन किया और अपने पुरुष साथियों के साथ पाकिस्तान को करगिल युद्ध में मुंहतोड़ जवाब दिया. गुंजन सक्सेना महिलाओं के हौसले और जज्बे की कहानी है, जिसे वो सेलिब्रेट करेंगी.

11 अगस्त को ZEE5 पर दिखेंगी पाकिस्तानी चुड़ैल्स

ओटीटी प्लैटफॉर्म जी5 पर मंगलवार 11 अगस्त को पाकिस्तान की एक वेब सीरीज रिलीज हो रही है, जिसका लंबे समय से इंतजार हो रहा है. इस वेब सीरीज का नाम है चुड़ैल्स. पाकिस्तान की बेहद मशहूर अदाकारा सरबत गिलानी मिर्जा, निमरा बूचा, मेहर बानो और यसरा रिज्वी की प्रमुख भूमिका वाली यह वेब सीरीज एक गर्ल गैंग की कहानी है, जो बेवफा मर्दों को सबक सिखाने के लिए एक डिटेक्टिव एजेंसी बनाती है और उन्हें तरह-तरह से प्रताड़ित करती है. असीम अब्बासी चुड़ैल्स वेब सीरीज के जरिये पाकिस्तानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में धमाल मचाने वाले हैं, क्योंकि ऐसे कॉन्सेप्ट की वेब सीरीज शायद ही कभी पाकिस्तान की जनता ने देखी है. यह वेब सीरीज भारत समेत कई अन्य देशों में भी रिलीज होगी. बेहद बोल्ड और रेलिवेंट स्टोरी पर बेस्ड चुड़ैल्स न्यू एज वेब सीरीज है, जिसमें बहुत कुछ अनोखा दिखने वाला है. पाकिस्तान में जी ग्रुप के काफी पॉप्युलर चैनल जिंदगी की पेशकश चुड़ैल्स लगभग सभी देशों में औरतों की दशा और कुछ प्रगतिशील महिलाओं द्वारा महिलाओं को सशक्त करने के लिए उठाए गए कदमों की कहानी है, जो कि काफी क्रांतिकारी है.

12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर Vin Diesel की फ़िल्म Bloodshot

अमेजन प्राइम पर इस हफ्ते बुधवार यानी 12 अगस्त को एक्शन स्टार वीन डीजेल की साइंस फिक्शन फ़िल्म ब्लडशॉट रिलीज हो रही है. यह फ़िल्म अमेरिका में फरवरी में रिलीज हुई थी, लेकिन उम्मीद के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर पाई थी. अब इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जा रहा है. इस फिल्म की कहानी एक मरीन अधिकारी रे गैरिसन की है, जिसकी पत्नी समेत हत्या हो जाती है, लेकिन रे को वैज्ञानिकों की टीम पूनर्जीवित करती है और सुपरह्यूमन बनाकर उससे अपनी मर्जी का काम करवाती है. रे को अतीत की कोई बातें याद नहीं होती, लेकिन जैसे-जैसे वह पुरानी बातें याद करता है, वह कातिल की तलाश में निकल जाता है. इस फ़िल्म को लेकर अमेरिका में दर्शक और क्रिटिक्स ने मिश्रित प्रतिक्रियाएं दी थी. अब 12 अगस्त को आपलोग देखकर बताएं कि फास्ट एंड फ्यूरियस स्टार की फ़िल्म ब्लडशॉट आपको कैसी लगी.

14 अगस्त को Disney+Hotstar पर विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज होगी रिलीज

इस हफ्ते 14 तारीख यानी शुक्रवार को बॉलीवुड के एक्शन हीरो विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज रिलीज हो रही है. विद्युत जामवाल के साथ ही शिवालीका ओबेरॉय, अन्नु कपूर, शिव पंडित, आहाना कुमरा, विपीन शर्मा और आराध्या मान की प्रमुख भूमिका वाली फिल्म खुदा हाफिज को डायरेक्ट किया है फारुक कबीर ने. सच्ची घटना पर आधारित खुदा हाफिज लखनऊ के एक कपल समीर चौधरी और नरगिस चौधरी की कहानी है, जिसमें नरगिस की किसी अरब देश में किडनैपिंग हो जाती है और उसे जिस्मफरोशी के धंधे में जबरदस्ती उतार दिया जाता है. बाद में समीर चौधरी कैसे अपनी पत्नी को बचाता है, खुदा हाफिज की कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती रहती है. विद्युत जामवाल इस एक्शन के साथ ही रोमांस करते भी नजर आएंगे. इस फ़िल्म का ट्रेलर काफी प्रोमिसिंग लगा था, उम्मीद है कि खुदा हाफिज अच्छी होगी.

14 अगस्त को ZEE5 पर कुणाल खेमू की Abhay 2 होगी रिलीज

अभय कुणाल खेमू की पॉप्युलर वेब सीरीज है, जिसका दूसरा सीजन यानी अभय 2 इस हफ्ते शुक्रवार यानी 14 अगस्त को रिलीज हो रही है. अभय 2 में एक बार फिर कुणाल खेमू पुलिस अधिकारी अभय प्रताप सिंह के किरदार में खतरनाक हत्यारों से उलझते दिखेंगे. अभय 2 पहले सीजन से और ज्यादा खतरनाक है, क्योंकि इस बार विलेन के रूप में 3-3 किरदार से अभय लोहा लेते दिखेंगे. अभय 2 में राम कपूर, चंकी पांडे और बिदिता बेग विलेन की भूमिका में हैं. वहीं शुभंकर दास, आशा नेगी और निधि सिंह भी अभय 2 मे अहम रोल में हैं. अभय 2 की कहानी 3 विलेन की है, जो लोगों की इस तरह निर्दयता से हत्या करता है कि लोग लाश देखकर डर जाते हैं. इसके बाद इस केस की तहकीकात करने अभय प्रताप आता है और वह हत्या की गुत्थी सुलझाता है. अभय 2 जी5 की बेहद पॉप्युलर वेब सीरीज है, जिसका लंबे समय से इंतजार हो रहा है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय