charcha me | 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 सितम्बर, 2021 11:08 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉलीवुड की लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में है. यहां बनने वाली फिल्मों और उनके गानों के प्रशंसक आपको कई देश में मिल जाएंगे. यहां तक कि कई देश के लोग जिन्हें हिंदी भी नहीं आती, वो भी सबटाइटल के सहारे हिंदी फिल्में देखते हैं. बॉलीवुड फिल्मों के गानों की धुन पर थिरकते हैं. फिल्म इंडस्ट्री हर साल नए चेहरों को लॉन्च करने के साथ ही अपना विकास कर रही है. इसमें साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ आ जाने से चार चांद लग गए हैं. पहले साउथ सिनेमा की फिल्में हिंदी डब होकर ही देखने को मिल पाती थी. लेकिन फिल्म बाहुबली ने एक नई परंपरा की शुरूआत की जो अब सतत जारी है. साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अब एक साथ काम करने लगी है. इसकी वजह से अधिकांश मेगा बजट फिल्मों में आपको साउथ सिनेमा और बॉलीवुड के दिग्गज सितारे एक साथ देखने को मिल सकते हैं.

आइए जानते हैं, साउथ सिनेमा के उन 5 सुपरस्टारों के बारे में जो बहुत जल्द मेगा बजट हिंदी फिल्मों में नजर आने वाले हैं...

sara-650_091421043821.jpgसाउथ के सुपरस्टार धनुष अक्षय कुमार के साथ फिल्म अतरंगी रे में नजर आने वाले हैं.

1. विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda)

फिल्म का नाम- लाइगर

साल 2019 में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह आपको जरूर याद होगी. यह तेलुगु फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' की आधिकारिक हिंदी रीमेक थी. इसमें साउथ सिनेमा के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा ने अर्जुन रेड्डी का किरदार निभाया था. ये फिल्म साउथ में खूब चली थी. यही विजय देवरकोंडा अब बहुत जल्द बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के साथ एक्शन-ड्रामा फिल्म 'लाइगर' में नजर आने वाले हैं. ये फिल्म फरहान अख्तर की तूफान की तरह बॉक्सिंग पर आधारित है. धर्मा प्रोडक्शन के करण जौहर द्वारा निर्मित और पुरी जगन्नाथ द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राम्या कृष्णन, रोनित रॉय, विशु रेड्डी जैसे कलाकार शामिल हैं.

2. विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi)

फिल्म का नाम- मुंबईकर

विजय सेतुपति कॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. उनके पास पहले से ही एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. वह बहुत जल्द अपकमिंग हिंदी फिल्म 'मुंबईकर' के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले हैं. यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई तमिल फिल्म 'मनागरम' की हिंदी रीमेक है. इसे संतोष सिवन द्वारा निर्देशित, लिखित, संपादित और निर्मित किया गया है. इस एक्शन फिल्म में विक्रांत मैसी, तान्या मानिकतला, संजय मिश्रा, रणवीर शौरी और सचिन खेड़कर प्रमुख भूमिकाओं में होंगे. इसका फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया जा चुका है. फिल्म में 'स्लमडॉग मिलेनियर' और 'गली ब्वॉय' के बाद मुंबई को एक नए अंदाज में देखने का अवसर मिलेगा.

3. धनुष (Dhanush)

फिल्म का नाम- अतरंगी रे

साउथ के सुपरस्टार धनुष अब बॉलीवुड में भी एक जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं. उन्होंने सोनम कपूर के साथ फिल्म रांझणा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शमिताभ में शानदार प्रदर्शन किया था. यह पहली बार होगा कि अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान की तिकड़ी को दर्शक स्क्रीन पर देखेंगे. इस फिल्म में धनुष की पत्नी की भूमिका में सारा अली खान हैं, लेकिन फिल्म में ट्विस्ट तब आता है जब सारा अली खान को अक्षय कुमार के साथ प्यार हो जाता है. इस फिल्म में अक्षय कुमार केयरफ्री कैरेक्टर में हैं. फिल्म की कास्ट और नॉर्थ-साउथ कनेक्ट देखते हुए इस फिल्म से 300 करोड़ तक के बिजनेस की उम्मीद की जा रही है.

4. अदिवी शेष (Adivi Sesh)

फिल्म का नाम- मेजर

साउथ सिनेमा की मशहूर फिल्म क्षनम, गुडाचारी और इवारु के लिए जाने जाने वाले अभिनेता अदिवी शेष बहुत जल्द हिंदी फिल्म मेजर में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमलों 26/11 के नायक और एनएसजी कमांडो संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन से प्रेरित है. इसे हिंदी और तेलुगु में एक साथ रिलीज किया जाएगा. इसे इसी साल 2 जुलाई को रिलीज किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है. अभिनेता अदिवी शेष ने इससे पहले बाहुबली: द बिगिनिंग में भल्लालदेव (राणा दग्गुबाती) के बेटे की छोटी सी लेकिन अहम भूमिका निभाई थी.

5. रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna)

फिल्म का नाम- मिशन मजनू

कन्नड़ सिनेमा की सनसनी रश्मिका मंदाना को अक्सर सोशल मीडिया पर नेशनल क्रश के रूप में जाना जाता है. वह बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दो बड़ी फिल्में साइन की हैं. इसमें पहली फिल्म एक स्पाई-थ्रिलर 'मिशन मजनू' है. बिग बी के साथ उनकी दूसरी फिल्म है, जिसका टाइटल अभी फाइनल नहीं किया गया है. मिशन मजनू में सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंदाना के साथ शारिब हाशमी, परमीत सेठी, अनंत महादेवन और कुमुद मिश्रा भी अहम रोल में है. ये अवार्ड विनिंग विज्ञापन फिल्ममेकर शांतनु बागची की बतौर निर्देशक पहली फिल्म होगी.

#साउथ सिनेमा, #बॉलीवुड, #फिल्म इंडस्ट्री, Upcoming Bollywood Films, Upcoming Hindi Films, South SuperStar

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय