New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2020 06:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अगस्त महीना आपके लिए मनोरंजन के लिहाज से अच्छा बीत रहा है और आने वाले दिनों में और अच्छा होने वाला है. इस महीने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव और एरोस नाउ, एमएक्स प्लेयर समेत अन्य ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर आपके लिए एक से बढ़कर एक वेब सीरीज और फ़िल्में रिलीज हुई हैं. इसी कड़ी में इस हफ्ते भी आपके लिए एक बेहद खास फ़िल्म और 3 वेब सीरीज रिलीज हो रही है.इस हफ्ते शुक्रवार यानी 28 अगस्त को डिज्नी हॉटस्टार पर आलिया भट्ट और संजय दत्त की प्रमुख भूमिका वाली फ़िल्म सड़क 2 रिलीज हो रही है. 28 अगस्त को ही नेटफ्लिक्स पर फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज मसाबा मसाबा रिलीज हो रही है. 28 अगस्त को एमएक्स प्लेयर पर बॉबी देओल की प्रमुख भूमिका वाली वेब सीरीज आश्रम रिलीज हो रही है. आश्रम बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम की जिंदगी में घटी घटनाओं से प्रभावित वेब सीरीज मानी जा रही है. 29 अगस्त को जी5 पर एडल्ट कॉमेडी वेब सीरीज वर्जिन भास्कर का दूसरा सीजन रिलीज होने वाला है. इसके साथ ही 28 अगस्त को ही नेटफ्लिक्स पर अफ्रीकी फ़िल्म संताना भी रिलीज हो रही है. इन सबमें दर्शकों को जिस फ़िल्म और वेब सीरीज का बेसब्री से इंतजार है, वो है सड़क 2 और मसाबा मसाबा के साथ ही आश्रम.

अगस्त महीना दर्शकों के लिए मनोरंजन की सौगात लेकर आया है. कोरोना संकट के कारण मल्टीप्लेक्स बंद होने की वजह से बड़ी फ़िल्में डिजिटल प्लैटफॉर्म पर ही रिलीज हो रही हैं. अगस्त के पहले हफ्ते में प्रकाश झा की फ़िल्म परीक्षा रिलीज हुई. उसके बाद नेटफ्लिक्स पर जान्हवी कपूर की गुंजन सक्सेना, डिज्नी हॉटस्टार पर विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज, नसीरुद्दीन शाह की मी रक़सम, बॉबी देओल की फ़िल्म क्लास ऑफ 83 रिलीज हुई. इस दौरान अभय 2, चुड़ैल, फ्लेश समेत अन्य वेब सीरीज रिलीज हुई. अब 28 अगस्त को बहुप्रतीक्षित फ़िल्म सड़क 2 रिलीज हो रही है. निर्देशक के रूप में महेश भट्ट की कमबैक फ़िल्म सड़क 2 में उनकी बेटी आलिया भट्ट और पूजा भट्ट के साथ ही संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और मकरंद देशपांडे प्रमुख भूमिका में हैं. वहीं नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज मसाबा मसाबा में फेमस फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता रियल लाइफ में अपनी मां नीना गुप्ता के साथ एक्टिंग करती दिखेंगी. इस हफ्ते 28 अगस्त को एमएक्स प्लेयर पर एक बेहद दिलचस्प और सच्ची घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज रिलीज हो रही है, जिसका नाम है- आश्रम. प्रकाश झा द्वारा निर्देशित और बॉबी देओल द्वारा अभिनीत आश्रम का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. इन फ़िल्मों और वेब सीरीज के साथ ही जी5 पर एडल्ट कॉमेडी वेब सीरीज वर्जिन भास्कर का दूसरा सीजन भी रिलीज होने वाला है. वर्जिन भास्कर जी5 की एडल्ट कॉमेडी वेब सीरीज कैटिगरी में काफी पॉप्युलर है. जानतें है इस हफ्ते रिलीज हो रहीं फ़िल्मों और वेब सीरीज के बारे में.

28 अगस्त को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी सड़क 2 (Sadak 2)

सड़क 2 इस साल रिलीज होने वालीं बड़ी फ़िल्मों में से एक है. आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, पूजा भट्ट और मकरंद देशपांडे समेत अन्य कलाकारों से सजी फ़िल्म सड़क 2 वर्ष 1991 में आई फ़िल्म सड़क की रीमेक है. सड़क 2 से महेश भट्ट 21 साल बाद निर्देशन में वापसी कर रहे हैं. 1991 में आई फ़िल्म सड़क को महेश भट्ट ने ही डायरेक्ट किया था. संजय दत्त और पूजा भट्ट की प्रमुख भूमिका वाली फ़िल्म सड़क म्यूजिक और परफॉर्मेंस के मामले में सुपरहिट थी. अब सड़क 2 में आलिया और आदित्य के साथ पूरानी जोड़ी को महेश भट्ट दर्शकों के सामने पेश कर रहे हैं. सड़क 2 की कहानी प्यार, बदला और मोक्ष पाने की कहानी है, जिसमें संजय दत्त आलिया भट्ट के लिए मसीहा बनकर आते हैं और मकरंद देशपांडे की काली दुनिया से बचाते हैं. सुशांत सिंह राजपूत मौत के बाद नेपोटिज्म को लेकर घिरी आलिया भट्ट और रिया चक्रवर्ती के इंफ्लुएंसर बन शक के घेरे में आए महेश भट्ट की वजह से सड़क 2 लगातार विवादों में है, लेकिन इस फ़िल्म के चाहने वाले भी कम नहीं है. सड़क 2 का बेसब्री से इंतजार है.

नेटफ्लिक्स पर 28 को आएगी Masaba Masaba

नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते 28 को एक बेहद खास वेब सीरीज रिलीज हो रही है, जिसका नाम है मसाबा मसाबा. यह वेब शो अन्य वेब सीरीज से काफी अलग है. वेस्टइंडीज के मशहूर क्रिकेटर विव रिचर्ड्स और इंडियन एक्ट्रेस नीना गु्प्ता की बेहद टैलेंटेड फैशन डिजाइनर बेटी मसाबा गुप्ता की जिंदगी पर आधारित इस वेब सीरीज को सोनम नायर ने डायरेक्ट किया है. मसाबा मसाबा वेब सीरीज में खुद मसाबा गुप्ता अपनी मां नीना गुप्ता के साथ एक्टिंग कर रही हैं. इन दोनों के साथ ही सत्यदीप मिश्रा, नील भूपलम, रिताशा राठौर, सुचित्रा पिल्लई, तनुज विरवानी, शिबानी दांडेकर और गजराज राव भी मसाबा मसाबा का हिस्सा हैं. इस वेब सीरीज में कियारा आडवाणी और फराह खान कैमियो कर रही हैं. मसाबा मसाबा की कहानी मसाबा गुप्ता के बचपन से लेकर मशहूर फैशन डिजाइनर बनने के सफर और उनके जीवन से जुड़े लोगों संग उनके रिश्ते की है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव और परेशानियां हैं. इस वेब सीरीज के जरिये पहली बार दर्शक एक ऐसी कहानी देखेंगे, जो सच्ची है और इसके रील और रियल लाइफ किरदार भी वास्तविक हैं. मसाबा मसाबा का दर्शकों को बेहद इंतजार है.

प्रकाश झा और बॉबी देओल की Aashram 28 अगस्त को Mx player पर

ओटीटी प्लैटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर 28 अगस्त को रिलीज हो रही वेब सीरीज आश्रम का दर्शकों को लंबे समय से इंतजार है. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि वास्तविक घटनाओं पर आधारित इस वेब सीरीज का निर्माण और निर्देशन किया है फ़िल्म इंडस्ट्री के कुछ बेहद टैलेंटेड डायरेक्टर्स में से एक प्रकाश झा ने. आश्रम वेब सीरीज के जरिये बॉबी देओल भी डिजिटल प्लैटफॉर्म पर एंट्री कर रहे हैं. आश्रम मौजूदा दौर के कुछ ढोंगी स्वयंभू गुरुओं की कहानी है, जिसमें बॉबी देओल बाबा निराला की भूमिका निभा रहे हैं. माना जा रहा है कि बॉबी देओल का किरदार हरियाणा के बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम से प्रभावित है. क्राइम और थ्रिलर वेब सीरीज आश्रम में बॉबी देओल के साथ ही अदिति पोहनकर, अनुप्रिया गोयनका, चंदन रॉय सान्याल, अध्ययन सुमन, दर्शन कुमार, तुषार पांडे, विक्रम कोचर, सचिन श्रॉफ, परीणिता सेठ, अनुरिता झा, प्रीति सूद, जहांगीर खान और तन्मय रंजना समेत कई अन्य कलाकार हैं. प्रकाश झा इस वेब सीरीज के जरिये ढोंगी बाबाओं की पोल खोलते नजर आएंगे. हालांकि, बाबा निराला के किरदार में बॉबी देओल ज्यादा जंच नहीं रहे हैं.

जी5 पर 28 को आ रहा है वर्जिन भास्कर का दूसरा सीजन

जी5 पर इस हफ्ते एडल्ट कॉमेडी वेब सीरीज वर्जिन भास्कर का दूसरा सीजन रिलीज हो रहा है. पिछले साल आया वर्जिन भास्कर का पहला सीजन दर्शकों को पसंद आया था, जिसके बाद जी5 और ऑल्ट बालाजी ने संयुक्त रूप से वर्जिन भास्कर 2 का निर्माण किया है. अनंत जोशी, जिया शंकर और रुतपन्ना ऐश्वर्या की प्रमुख भूमिका वाली वर्जिन भास्कर 2 इस हफ्ते शनिवार यानी 29 अगस्त को रिलीज होने वाली है. वर्जिन भास्कर की कहानी बनारस के रहने वाले काल्पनिक किरदार भास्कर की कहानी है, जो खुद तो वर्जिन है, लेकिन पूरी दुनिया उसकी अश्लील लेखनी की दीवानी है. भास्कर की जिंदगी में क्या-क्या होता और क्या वह दोस्तों की मदद से अपना कौमार्य भंग करने में सफल होता है, इसी की कहानी है भास्कर वर्जिन 2. कुछ खास आयु वर्ग के दर्शकों को इस वेब सीरीज का इंतजार है. हालांकि, सलाह दी जाती है कि फैमिली के साथ यह वेब सीरीज कतई न देखें.

#सड़क 2, #मसाबा मसाबा, #आश्रम, Masaba Masaba, Sadak 2, Virgin Bhasskar 2

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय