charcha me | 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जनवरी, 2022 08:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

टेलीविजन के सबसे बड़े विवादास्पद रियलिटी शो 'बिग बॉस' में विवाद न हो ऐसा हो नहीं सकता. 'बिग बॉस' रूपी पौधे के लिए विवाद उर्वरक की तरह काम करते हैं, जिसके सहारे ये रियलिटी शो हर सीजन में फलता-फूलता है. इसके विवाद अक्सर इनहाऊस होते हैं या इस शो से संबंधित कंटेस्टेंट्स के बीच होते हैं. लेकिन इस बार विवादों का जिन्न घर से बाहर निकलकर एक दूसरे सेलिब्रिटी के कंधों पर सवार हो गया है. ये सेलेब कोई और नहीं बल्कि मशहूर कोरियोग्राफर गीता कपूर हैं. उनका बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) के एलिमिनेट हुए कंटेस्टेंट उमर रियाज के साथ हुआ विवाद इस वक्त सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. गीता कपूर उमर रियाज के निशाने पर बनी हुई हैं. उमर और उनके फैंस 'गीता मां' को लगातार ट्रोल कर रहे हैं. इस तरह एक रियलिटी शो की लड़ाई अब रीयल बन चुकी है.

1_650_011022093418.jpgबिग बॉस जैसे रियलिटी शो के मंच से शुरू हुई बहस अब सोशल मीडिया पर पहुंच चुकी है.

दरअसल, सलमान खान के शो बिग बॉस के सीजन के 'वीकेंड का वार' एपिसोड में कोरियोग्राफर और डांस रियलिटी शो 'सुपर डांसर' की जज गीता कपूर पहुंची हुई थीं. वहां उन्होंने सलमान के साथ बात करते हुए बिग बॉस कंटेस्टेंट निशांत भट्ट का जमकर समर्थन किया. इतना ही नहीं उन्होंने घर में मौजूद एक दूसरे कंटेस्टेंट उमर रियाज के आक्रामक व्यवहार की वजह से जमकर आड़े हाथों लिया. यहां तक कि गीता ने उमर से कहा, ''मैं आपका यह आक्रामक रवैया देख कभी नहीं चाहूंगी कि आप जैसे डॉक्टर मेरा इलाज करे''. उमर ने उस वक्त तो गीता को कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन एलिमिनेट होने के बाद जब वो घर से बाहर आए, तो उन्होंने गीता पर जमकर निशान साधा है. सबसे बड़ी बात ये कि पूरे मामले में उमर रियाज को उनके फैंस का जबरदस्त साथ मिल रहा है.

उमर ने पलटवार करते हुए कहा, ''गीता कपूर आपने एक डॉक्टर के रूप में मेरे पेशे और एक रिएलिटी शो में मेरे व्यवहार को मिलाया है और मुझे जज किया है. मेरा रिएक्शन हमेशा एक एक्शन पर रहा है. मुझे समझने में आपसे गलती हुई है. यह इतना दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपने मेरे बारे में एक कहानी बनाकर मुझे नेशनल टीवी पर नीचा दिखने की कोशिश की है. मैं आपको मेरे असली रवैये के बारे में बताना चाहता हूं. जब पूरे भारत में कोविड ने दस्तक दी थी, तब मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में सोचे बिना अपने देश और अपने लोगों की सेवा करने के लिए पूरे दिन काम कर रहा था, क्योंकि यह मुझे विरासत में मिला है. दूसरों की सेवा करना और अपने बारे में नहीं सोचना यही हमेशा से मेरा रवैया रहा है.'' हालांकि, इस मामले में अभी तक गीता मां की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

कौन हैं उमर रियाज?

बिग बॉस के सीजन 15 में बतौर कंटेस्टेंट खेल रहे उमर रियाज पेशे से डॉक्टर हैं. वो बिग बॉस 13 के रनर अप रहे आसिम रियाज के भाई हैं. जम्मू-कश्मीर में जन्मे उमर ने जम्मू स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई करने के बाद गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज से साल 2018 में एमबीबीएस किया था. इसके बाद उन्होंने एक जूनियर डॉक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन शुरू से ही बॉडी बिल्डिंग में मन रमने की वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग रही है. यही वजह है कि उनको कई बार मॉडलिंग और एक्टिंग का अवसर मिला है. बिग बॉस सीजन 13 में वो अपने भाई आसिम को सपोर्ट करने भी आए थे. इस सीजन में उनको सबसे मजबूत कंटेस्टेंट माना जा रहा था. उनके फैंस तो उनको विनर तक घोषित कर चुके थे. लेकिन उनके घर से निकलने के बाद सभी हैरान हैं.

कौन हैं गीता कपूर?

टीवी पर 'डांस इंडिया डांस', 'डीआईडी लिल चैंप्स', 'इंडियाज डांसिंग सुपरस्टार' और 'सुपर डांसर' जैसे डांस रियलिटी शो को जज करने वाली गीता कपूर एक मशहूर कोरियोग्राफर हैं. वो 'कभी खुशी कभी गम', 'दिल तो पागल है', 'मैं हूं ना' और 'ओम शांति ओम' जैसी फिल्मों में फराह खान की असिस्टेंट कोरियोग्राफर थीं. उन्होंने 'फिजा', 'अशोका', 'हे बेबी' और 'शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी' जैसी फिल्मों में कोरियोग्राफी की है. बताया जाता है कि गीता ने 15 साल की उम्र में अपना डांसिंग करियर शुरू किया था. उन्होंने 'तुझे याद ना मेरी आई', 'गोरी गोरी' जैसे गानों में बैकग्राउंड डांसर का भी काम किया है. लेकिन इसके बाद उन्होंने फराह खान के साथ काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. हालांकि, कुछ लोग उनका नाम कोरियोग्राफर राजीव खिंची के साथ जोड़ते रहे हैं. लेकिन गीता ने हर बार इस तरह की खबरों को अफवाह ही बताया है. पिछला साल उनके लिए बहुत कठिन रहा है, क्योंकि उनकी मां हमेशा-हमेशा के लिए उन्हें छोड़कर चली गईं.

#बिग बॉस 15, #उमर रियाज, #गीता कपूर, Umar Riaz Vs Geeta Kapur, Bigg Boss 15, Bigg Boss Contestant

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय